देखें: बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस पर जंतर-मंतर पर बिजली काटने का आरोप लगाया, डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पहलवानों ने प्रदर्शन खत्म करने को कहा

 

एक इंस्टाग्राम वीडियो में, टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस पर जंतर मंतर, नई दिल्ली में पहलवानों के विरोध में बिजली और राशन की आपूर्ति काटने का आरोप लगाया है।

रोहतक में युवक से ठगी: ATM बदलकर धोखाधड़ी, पैसे निकालने गया था पीड़ित, नहीं निकलने पर बातों में उलझाकर बदला एटीएम

अपने अनुयायियों से बात करते हुए, पुनिया ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने बिजली काट दी है, विरोध स्थल पर बैरिकेडिंग कर दी है और भोजन और पानी की अनुमति नहीं दे रही है और दिल्ली पुलिस द्वारा रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पहलवानों को अपना विरोध समाप्त करने के लिए कहा है। और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, जिन पर सात महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी का आरोप लगाया है।

बजरंग ने कहा, “मैंने एसीपी से बात की है, उन्होंने कहा, ‘आप जो कुछ भी कर सकते हैं, करें, हम पानी या खाना नहीं देंगे।” “आप उस दबाव को देख सकते हैं जो हम पर डाला जा रहा है। जब पूरा देश हमारे समर्थन में है, तो पुलिस यही कर रही है।”

कैथल में वकीलों ने नहीं किया कोई काम: फरीदाबाद प्रकरण में दिन भर रखा वर्क सस्पेंड; बार प्रधान पर FIR का विरोध

यह आरोप पुष्टि होने के कुछ मिनट बाद आया कि दिल्ली पुलिस ने दो नामजद किया है प्राथमिकीमुकाबला बृजभूषण शरण सिंह से है।

पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में है, जो POCSO अधिनियम (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012) के साथ-साथ प्रासंगिक आईपीसी की धाराओं के तहत अपमान से संबंधित है। इस बीच, अन्य पहलवानों द्वारा दी गई शिकायतों की जांच के लिए दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो कि शील भंग से संबंधित संबंधित धाराओं के तहत वयस्क शिकायतकर्ता हैं।

पहलवानों का विरोध: दिल्ली पुलिस ने SC से कहा कि वह आज बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करेगी

इससे पहले दिन के दौरान, जंतर मंतर से एक संवाददाता सम्मेलन में, प्रदर्शनकारी पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगट और साक्षी मलिक ने खुलासा किया था कि वे डब्ल्यूएफआई प्रमुख की गिरफ्तारी तक अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

साक्षी मलिक ने कहा, “यह जीत की ओर हमारा पहला कदम है, लेकिन विरोध जारी रहेगा।”

“यह लड़ाई सिर्फ एफआईआर दर्ज कराने की नहीं है। यह लड़ाई न्याय पाने के लिए है, उसे सजा देने के लिए, उसे सलाखों के पीछे भेजने और उसके सभी पदों से हटाने के लिए है, ”विनेश फोगट ने कहा।

विरोध स्थल पर बृजभूषण के खिलाफ विभिन्न मामलों के आदमकद पोस्टर की ओर इशारा करते हुए बजरंग पुनिया ने कहा, “उनके खिलाफ एफआईआर की पूरी सूची है।” उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, लेकिन वह आजाद घूम रहा है। जब तक वह सलाखों के पीछे नहीं है, तब तक यह विरोध जारी रहेगा।”

.पलवल में 3 नाबालिग बहनों का छूटा स्कूल जाना: रास्ते में युवक करता है अश्लील हरकत-छेड़छाड़-गाली गलौज; मां ने मांगी पुलिस से मदद

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *