Google Assistant जल्द ही आपकी आवाज़ को पहचान लेगी, उन्नत वाक् पहचान के लिए धन्यवाद

 

Google सहायक बाजार में व्यापक रूप से उपलब्ध है, क्योंकि आप इसे स्मार्टफोन और स्मार्ट स्पीकर के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। लेकिन Google इसे व्यक्तिगत स्पर्श देने में असमर्थ रहा है, जिसका अर्थ है कि सहायक केवल आपकी आवाज़ का जवाब दे सकता है। लेकिन एक नई रिपोर्ट के अनुसार यह जल्द ही बदलने वाला है।

Google सहायक निकट भविष्य में आपकी आवाज की पहचान करने में सक्षम होगा, क्योंकि कंपनी सटीक परिणाम देने के लिए व्यक्तिगत भाषण पहचान सुविधा का उपयोग करने का निर्णय लेती है। रिपोर्ट के अनुसार 9to5गूगलGoogle सहायक तब आपके “अक्सर शब्दों और नामों” को पहचानने में सक्षम होगा।

 

Google, Google Assistant में सेटिंग के हिस्से के रूप में वाक् पहचान सुविधा ला रहा है जिसे ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। लेकिन वैयक्तिकरण को काम करने के लिए, Google उपयोगकर्ताओं को अपनी ऑडियो रिकॉर्डिंग साझा करने के लिए कहेगा, जिन्हें सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए डिवाइस पर संग्रहीत करना होगा।

ब्लूटूथ सपोर्ट और 8 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ Jio गेम कंट्रोलर लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस

रिपोर्ट के अनुसार, फीचर के विवरण में कहा गया है, “इस डिवाइस पर ऑडियो रिकॉर्डिंग स्टोर करें ताकि Google असिस्टेंट को आपकी बात को पहचानने में बेहतर मदद मिल सके। ऑडियो इस डिवाइस पर रहता है और व्यक्तिगत वाक् पहचान को बंद करके इसे किसी भी समय हटाया जा सकता है।

आज तक, आपको किसी भी डिवाइस पर सहायक को संचालित करने के लिए वेक वर्क “हे Google” का उपयोग करने की आवश्यकता है। एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ने से उपयोगकर्ताओं को अपने फोन पर संपर्कों का चयन करने के लिए कॉल करने में भी मदद मिलेगी, फिर से केवल आपकी आवाज के माध्यम से पहुंच योग्य। ये सभी जोड़ Google सहायक को स्मार्ट बनने में मदद कर सकते हैं और Google को इन उपकरणों के माध्यम से मशीन सीखने के लिए अपने आधार का विस्तार करने में मदद कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पे का उपयोग करने के लिए आपको प्रेरित करने के लिए व्हाट्सएप 3 भुगतान पर 35 रुपये का कैशबैक दे रहा है

चूंकि सहायक को रिकॉर्डिंग संग्रहीत करने की आवश्यकता होती है, इसलिए Google यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उपयोगकर्ताओं के पास सेटिंग में वैयक्तिकृत वाक् पहचान सुविधा को सक्षम न करने का विकल्प हो।

Google ने इस महीने की शुरुआत में I/O 2022 में इस नए फीचर के बारे में बात नहीं की थी, इसलिए इसका रोलआउट बाद में किया जा सकता है। अक्टूबर के आसपास Pixel 7 फोन के साथ नए नेस्ट स्पीकर की घोषणा की जा सकती है, शायद तभी हम असिस्टेंट में आने वाली इन सुविधाओं के बारे में सुनते हैं।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *