व्हाट्सएप पे का उपयोग करने के लिए आपको प्रेरित करने के लिए व्हाट्सएप 3 भुगतान पर 35 रुपये का कैशबैक दे रहा है

 

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के पास कुछ समय से भुगतान का विकल्प है। हालाँकि, व्हाट्सएप के लगभग 2 बिलियन उपयोगकर्ता आधार के बावजूद इस सुविधा को अधिक उपयोगकर्ता नहीं मिले हैं।

इसे बदलने के लिए, कंपनी अब उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप की भुगतान सेवा का उपयोग करके अपने पहले भुगतान के साथ 35 रुपये का कैशबैक दे रही है। यूजर्स तीन अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजकर इस कैशबैक रिवॉर्ड को तीन गुना तक रिडीम कर सकते हैं। हालांकि, एक्सेस करने के लिए WhatsApp कैशबैक, उपयोगकर्ताओं को कुछ पात्रता मानदंडों को पूरा करने की आवश्यकता है और ऑफ़र अलग-अलग उपयोगकर्ताओं के लिए अलग-अलग समय पर उपलब्ध होगा। एक बार कैशबैक आपके लिए उपलब्ध हो जाने के बाद, यह सीमित समय के लिए ही होगा।

IIT-मद्रास ने हवाई यातायात नियंत्रण की सुरक्षा के लिए एल्गोरिदम विकसित किया, हमलों के खिलाफ बिजली वितरण

एक बार जब यह सुविधा आपके लिए उपलब्ध हो जाती है, तो आप किसी भी व्हाट्सएप संपर्क को पैसे भेज सकते हैं और सफल लेनदेन के लिए 35 रुपये कैशबैक के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। कैशबैक का लाभ उठाने के लिए यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को कितनी भी रकम भेज सकते हैं। इसके लिए कोई न्यूनतम राशि नहीं है, और उपयोगकर्ता तीन अलग-अलग संपर्कों को पैसे भेजकर अधिकतम 35 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। यह ध्यान देने की आवश्यकता है कि उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक संपर्क के लिए केवल एक कैशबैक इनाम मिलेगा, जिसे वे पैसे भेजने के लिए चुनते हैं।

कुछ पात्रता मानदंड हैं जिन्हें उपयोगकर्ताओं को पूरा करने की आवश्यकता है। इनमें यह शामिल है कि उपयोगकर्ता को 30 दिनों के लिए व्हाट्सएप उपयोगकर्ता होना चाहिए और आपके बैंक विवरण जोड़कर व्हाट्सएप के भुगतान के लिए पंजीकृत होना चाहिए। आप जिस संपर्क को पैसे भेज रहे हैं, वह भी एक व्हाट्सएप उपयोगकर्ता होना चाहिए, जिसने भारत में व्हाट्सएप पर भुगतान के लिए पंजीकरण कराया हो। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण पर होना चाहिए।

IIT-मद्रास ने हवाई यातायात नियंत्रण की सुरक्षा के लिए एल्गोरिदम विकसित किया, हमलों के खिलाफ बिजली वितरण

व्हाट्सएप पेमेंट के जरिए पैसे कैसे भेजें

अपने कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजने के लिए सबसे पहले WhatsApp खोलें और टैप करें अधिक विकल्प > भुगतान > नया भुगतान भेजें.

फिर, उस संपर्क पर टैप करें जिसे आप पैसे भेजना चाहते हैं। इसके बाद, अगर उन्होंने व्हाट्सएप पे के साथ पंजीकरण किया है, तो आपको उनके नाम के आगे एक उपहार आइकन दिखाई देगा। अगर आपको संपर्क के नाम के आगे कोई उपहार आइकन दिखाई नहीं देता है, तो आपको उन्हें पैसे भेजने से पहले उन्हें WhatsApp पर Payments में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना होगा।

एक बार जब आपको संपर्क मिल जाए, तो वह राशि दर्ज करें जो आप करना चाहते हैं भेजना > टैप अगला > टैप भुगतान भेजें > अपना यूपीआई पिन दर्ज करें।

एक और तरीका है जहां उपयोगकर्ता उस व्यक्ति के लिए चैट खोल सकते हैं जिसे आप पैसे भेजना चाहते हैं > टैप करें > वह राशि दर्ज करें जिसे आप चाहते हैं भेजना > टैप अगला > टैप भुगतान भेजें > यूपीआई पिन दर्ज करें.

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!