बिजली विभाग की लापरवाही ने ली युवक की जान, करंट लगने से 17 वर्षीय छात्र की मौत

 

पलवल. हरियाणा के पलवल में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण करंट लगने से एक 17 वर्षीय छात्र की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतक किशोर ग्यारह हजार वोल्ट की बिजली की चपेट में आ गया था, जिससे उसकी जान चली गई. मृतक कक्षा बारहवीं का छात्र था. परिजनों ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दे दी है. मृतक छात्र के पिता की शिकायत पर विभाग के एसडीओ, जेई और दो लाइनमैन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अमीर बनने के शॉर्टकट में होटल का मालिक बन गया खूंखार अपराधी, कई लूट को दे चुका है अंजाम

पुलिस जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पेलक गांव निवासी धर्मचंद ने शिकायत दर्ज कराई है कि वह परिवार सहित खेतों पर रहता है. खेतों पर मकान के पीछे गयारह हजार वोल्ट बिजली की लाइन बिल्कुल नीचे से गुजर रही है, जो कि जमीन से लगभग चार-पांच फुट की उंचाई पर ही है. इसकी शिकायत पीड़ित ने अलावलपुर चौक स्थित बिजली विभाग के दफ्तर में 17 मई को दी. इस संबध में लाइन को ऊंचा करने के लिए जेई सतीश चेची ने लाइनमैन सोनू व हरिओम से कहा. लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई.

चिकित्सकों ने कुलदीप को मृत घोषित कर दिया
सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह पीडि़त का पुत्र कुलदीप ट्यूवैल से नहाकर आ रहा था और वह बिजली की लाइन से नीचे से गुजरने लगा. उसी दौरान कुलदीप को बिजली की लाइन ने अपनी चपेट में ले लिया और उसे करंट लग गया. पीड़ित आनन-फानन में अपने बेटे को लेकर उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने कुलदीप को मृत घोषित कर दिया.

UPSC Result: IAS बनने का ख्वाब आखिर हुआ पूरा, चरखी दादरी के लाल शाश्वत सांगवान ने UPSC में हासिल किया 34वां रैंक

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया
पीड़ित ने शिकायत में कहा कि उसके पुत्र की मौत एसडीओ पंकज, जेई सतीश चेची, लाइनमैन सोनू व हरिओम की लापरवाही के कारण हुई है. यदि समस्या का समय रहते समाधान हो जाता तो आज उसका बेटा जीवित होता. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *