Digi Yatra 2.0 अपडेट Android, iOS के लिए उपलब्ध; जेट एयरवेज के सीईओ और अन्य उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर मुद्दों की रिपोर्ट की

 

डिजी यात्रा को शुरू में पिछले साल 1 दिसंबर को तीन हवाई अड्डों – दिल्ली, वाराणसी और बेंगलुरु में लॉन्च किया गया था। (पीटीआई फाइल)

डिजी यात्रा शुरू में पिछले साल 1 दिसंबर को तीन हवाई अड्डों पर शुरू की गई थी और मार्च 2023 से कोलकाता, पुणे, विजयवाड़ा और हैदराबाद हवाई अड्डों पर लागू की जाएगी।

डिजी यात्रा, एक स्वैच्छिक सेवा है जो यात्रियों को परेशानी मुक्त और निर्बाध हवाईअड्डे का अनुभव प्रदान करती है, अब फीडबैक प्राप्त करने और उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बढ़ाने के लिए बदलाव करने के बाद ऐप अपडेट की पेशकश कर रही है।

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

जो लोग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें इसे अपडेट करने के लिए नोटिफिकेशन प्राप्त हुए हैं। अपडेट पूरा होने के बाद, उन्हें “डिजि यात्रा 2.0 का परिचय” बताते हुए एक संदेश प्राप्त हुआ।

डिजी यात्रा के नोट में कहा गया है: “हम एक बेहतर पंजीकरण प्रक्रिया के साथ अपने ऐप के नवीनतम अपडेट की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। इस रिलीज़ के साथ, आप उम्मीद कर सकते हैं – आसान और तेज़ नए उपयोगकर्ता साइन-अप, बेहतर पंजीकरण प्रक्रिया और ऐप के भीतर से एक समर्पित प्रतिक्रिया, जिससे आपके लिए अपने विचारों और विचारों को हमारे साथ साझा करना आसान हो जाता है।

नशा तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे: 40.5किलोग्राम डोडापोस्त घर से बरामद, UP से खरीद कर लाता था नशा

इसमें कहा गया है: “हम एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित हैं और आशा करते हैं कि यह नई सुविधा हमारे ऐप के साथ आपके समय को बढ़ाएगी।”

आम तौर पर, बग्स को ठीक करने के लिए एक अपडेट दिया जाता है, लेकिन साथ ही नई सुविधाओं को तैनात करना भी संभव है। जब ऐप्स में बग होते हैं, तो यह उपयोग और प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। उपयोगकर्ता को ऐप में ग्राफिकल एरर या अचानक बंद होने का सामना करना पड़ सकता है। किसी एप्लिकेशन में ऐसी कोई भी खामियां सॉफ़्टवेयर अपडेट द्वारा तय की जा सकती हैं, जो फिर से प्रदर्शन को बढ़ाती हैं और प्रभावशीलता को बढ़ाती हैं।

कुरुक्षेत्र में खाप पंचायतों की बैठक: बोले- प्रदेश में बेटियों पर अत्याचार; सीएम और मंत्री आवास पर धरने की धमकी

News18 ने ताज़ा अपडेट जारी करने के पीछे की वजह जानने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से संपर्क किया है, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

परेशानी झेल रहे यूजर्स

इस बीच, जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर ने 3 फरवरी को ट्विटर पर डिजी यात्रा के संबंध में कुछ मुद्दों पर प्रकाश डाला। उन्होंने ऐप का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा कि उन्हें पहचान जोड़ने की कोशिश करते समय ऐप पर एक त्रुटि का सामना करना पड़ रहा था।

स्क्रीनशॉट के अनुसार, त्रुटि में लिखा है: “दुर्भाग्य से, हम इस समय आपका नामांकन करने में असमर्थ हैं। असुविधा के लिए हम माफी मांगते है। हमारी तकनीकी टीम जल्द समाधान पर काम कर रही है।”

उसी ट्विटर थ्रेड में, कपूर ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय और दिल्ली हवाई अड्डे को भी टैग करते हुए कहा कि जब वह डिजी यात्रा ऐप पर एक पहचान जोड़ने की कोशिश कर रहे थे तो उनके एंड्रॉइड फोन पर एक ग्रे स्क्रीन दिखाई दे रही थी। “यह डिजीयात्रा और डिजिलॉकर दोनों ने ऐप अपडेट जारी करने तक ठीक काम किया। ऐसा लगता है कि एकीकरण उसके बाद खो गया, ”उन्होंने लिखा।

कपूर की तरह, अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता भी थे जिन्हें डिजी यात्रा ऐप का उपयोग करते समय इसी समस्या का सामना करना पड़ा था।

डिजी यात्रा को शुरू में पिछले साल 1 दिसंबर को तीन हवाई अड्डों – दिल्ली, वाराणसी और बेंगलुरु में लॉन्च किया गया था। इस सप्ताह, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वीके सिंह ने लोकसभा को सूचित किया कि यह सेवा मार्च 2023 से कोलकाता, पुणे, विजयवाड़ा और हैदराबाद हवाई अड्डों पर लागू की जाएगी।

हिसार दूरदर्शन का मामला संसद में उठेगा: हिसार में दीपेंद्र हुड्‌डा का सरकार पर वार; वाट्सऐप मैसेज पढ़ने पर CM पर चुटकी ली

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *