ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

 

EU और FTC का सुझाव है कि Microsoft द्वारा Activision Blizzard का अधिग्रहण गेमिंग उद्योग में प्रतिस्पर्धा को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

यूरोपीय संघ ने गेमिंग कंपनी एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के $ 68.7 बिलियन के अधिग्रहण के संबंध में Microsoft को एक औपचारिक अविश्वास चेतावनी जारी की है।

मीडिया ने बताया कि Microsoft को औपचारिक रूप से गेमिंग दिग्गज एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अधिग्रहण के लिए $ 68.7 बिलियन की बोली पर यूरोपीय संघ से एक अविश्वास चेतावनी मिली है।

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

पोलिटिको में सूत्रों के हवाले से छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेक जायंट को आपत्तियां इसी हफ्ते भेजी गई थीं।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि “आपत्तियों के बयान में, यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने” वीडियो गेम बाजार पर उचित प्रतिस्पर्धा को खतरे में डालने के कारणों को निर्धारित किया है।

माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे समाधान के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस सौदे के लिए आगे का रास्ता खोज रहे हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “हम यूरोपीय आयोग की चिंताओं को ध्यान से सुन रहे हैं और हमें विश्वास है कि हम उनका समाधान कर सकते हैं।”

रोहतक में ASI पर FIR: सनसिटी में हुड़दंगबाजी से लोग परेशान, इंटरनेशनल बॉक्सर अमित पंघाल के चाचा ने दी थी शिकायत

इस महीने की शुरुआत में, Microsoft ने यूएस फेडरल ट्रेड कमीशन (FTC) के खिलाफ एक आक्रामक तर्क को हटा दिया, जो उसने पिछले साल दिसंबर में बनाया था, क्योंकि एजेंसी ने प्रमुख वीडियो गेम डेवलपर एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को प्राप्त करने के लिए तकनीकी दिग्गज पर मुकदमा दायर किया था।

एक्सियोस के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उसने “गलती” की जब उसने दावा किया कि “एफटीसी की संरचना ही संयुक्त राज्य के संविधान का उल्लंघन करती है”।

 

Microsoft के एक प्रवक्ता ने कहा कि “FTC का प्रतिस्पर्धा और उपभोक्ताओं की रक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण मिशन है, और हमने संविधान के आधार पर अन्यथा सुझाव देने वाली भाषा को छोड़ने के लिए अपनी प्रतिक्रिया को तुरंत अपडेट किया।

अपने मुकदमे में, FTC ने कहा है कि वीडियो गेमिंग उद्योग में अब तक का सबसे बड़ा सौदा, Microsoft को अपने Xbox गेमिंग कंसोल और इसकी तेजी से बढ़ती सदस्यता सामग्री और क्लाउड-गेमिंग व्यवसाय के प्रतिस्पर्धियों को दबाने में सक्षम करेगा।

ट्विटर के नक्शेकदम पर चलते हुए इंस्टाग्राम पेड ‘ब्लू टिक’ वेरिफिकेशन पेश कर सकता है

“माइक्रोसॉफ्ट ने पहले ही दिखाया है कि यह अपने गेमिंग प्रतिद्वंद्वियों से सामग्री को रोक सकता है और रोक देगा। आज हम माइक्रोसॉफ्ट को एक प्रमुख स्वतंत्र गेम स्टूडियो पर नियंत्रण हासिल करने और कई गतिशील और तेजी से बढ़ते गेमिंग बाजारों में प्रतिस्पर्धा को नुकसान पहुंचाने से रोकने की कोशिश करते हैं, “एफटीसी ब्यूरो ऑफ कॉम्पिटिशन के निदेशक हॉली वेदोवा ने एक बयान में कहा था।

माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने कहा कि वे “पहले दिन से प्रतिस्पर्धा संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में एफटीसी को प्रस्तावित रियायतें शामिल हैं।”

सितंबर में, यूके मार्केट वॉचडॉग ने गेमिंग दिग्गज एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अधिग्रहण के लिए माइक्रोसॉफ्ट के ऑल-कैश डील की गहन जांच की घोषणा की, अगर एंटीट्रस्ट प्रथाओं पर इसकी चिंताओं को पूरा नहीं किया गया।

यूके की प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण इस महीने अपने अनंतिम निष्कर्ष जारी करने के लिए तैयार है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *