Android 14 कुछ फोन में नेटिव वेब कैमरा सपोर्ट ला सकता है: इसका क्या मतलब है

 

हाइब्रिड वर्कफोर्स के लिए नेटिव वेबकैम की कार्यक्षमता एक बेहतरीन विशेषता हो सकती है।

जल्द ही, आप एंड्रॉइड डिवाइस को मूल रूप से प्लग इन करने में सक्षम हो सकते हैं और इसे मैक, पीसी और Google के क्रोमबुक जैसे विभिन्न उपकरणों पर वेबकैम के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

Android 14, Google का आगामी मेनलाइन Android संस्करण, कंप्यूटर पर वेबकैम के रूप में Android फ़ोन का उपयोग करने के लिए मूल समर्थन प्रदान कर सकता है। यह इस कार्यक्षमता के लिए तृतीय-पक्ष ऐप्स पर निर्भर रहने की वर्तमान पद्धति से एक महत्वपूर्ण बदलाव को चिह्नित करेगा।

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

में देखे गए कोड परिवर्तन के अनुसार एओएसपी मिशाल रहमान द्वारा 9to5Google के माध्यम से, Google ‘DeviceAsWebcam’ नामक एक सुविधा पर काम कर रहा है – जिससे आप Android डिवाइस को प्लग-इन कर सकते हैं और इसे Mac, PC और Google के अपने Chrome बुक जैसे उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला पर वेबकैम के रूप में उपयोग कर सकते हैं। और, Apple के विपरीत जिसका ‘कंटीन्यूटी कैमरा’ फीचर केवल iOS और Mac उपकरणों के बीच काम करता है, Google सार्वभौमिक रूप से संगत ‘USB वीडियो क्लास’ (UVC) मानक का चयन कर रहा है।

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

रहमान ने नोट किया कि “एंड्रॉइड ने कुछ समय के लिए बाहरी प्लग-एंड-प्ले यूएसबी वेबकैम का समर्थन किया है, लेकिन यूवीसी गैजेट के रूप में अपने फोन का उपयोग करने के लिए समर्थन नया है,” और “बहुत सारे तृतीय-पक्ष ऐप्स जो समान कार्यक्षमता को पूरा करते हैं।”

पानीपत के स्कूल में छात्र से अमानवीय व्यवहार: टॉयलेट सीट टूट जाने पीटा; प्राइवेट पार्ट में डाला पेन, प्रिंसीपल दंपति और फीमेल रिसेप्शनिस्ट पर FIR

वह आगे कहते हैं कि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नई सुविधा के साथ भी, कैमरे से होस्ट डिवाइस पर वीडियो डेटा प्रसारित करने के लिए एक अलग ऐप या सेवा अभी भी आवश्यक होगी।

विशेष रूप से, मोटोरोला एज 20 जैसे फोन, पहले से ही यूएसबी मोड को वेबकैम पर स्विच करके और इसे पीसी से जोड़कर वेबकैम में परिवर्तित किया जा सकता है। डिवाइस को तब ‘मोटोरोला यूवीसी कैमरा’ के रूप में पहचाना जाता है।

हिसार दूरदर्शन का मामला संसद में उठेगा: हिसार में दीपेंद्र हुड्‌डा का सरकार पर वार; वाट्सऐप मैसेज पढ़ने पर CM पर चुटकी ली
.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *