स्पिन विभाग में हमारे पास काफी विकल्प हैं : कमिंस

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम अपने स्पिन संयोजन से परेशान नहीं है क्योंकि उसके पास भारत के खिलाफ गुरुवार से नागपुर में शुरू हो रही हाई प्रोफाइल चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं।

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

दौरा करने वाले आस्ट्रेलियाई टीम ने ल्योन के साथ टीम बनाने के लिए मिचेल स्वेपसन के साथ उंगली के स्पिनर एश्टन एगर को नामित किया है।

कमिंस ने भारत पहुंचने के बाद मीडिया से पहली बातचीत में कहा, ‘मिशेल के वापस आने पर हमारे पास फिंगर स्पिन, कलाई स्पिन, लेफ्ट आर्म (तेज) के साथ बहुत सारे विकल्प हैं।’

“हम स्पष्ट रूप से उन गेंदबाजों को चुनेंगे जो हमें लगता है कि 20 विकेट लेने वाले हैं। लेकिन हम इसे कैसे विभाजित करते हैं, हम अभी तक 100 प्रतिशत निश्चित नहीं हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या यह दोतरफा स्पिन आक्रमण होगा, उन्होंने कहा: “मैं यह नहीं कहूंगा कि यह दिया गया है। जाहिर है यह बहुत ही निर्भर स्थिति है।

विशेष रूप से पहले टेस्ट में, एक बार जब हम नागपुर पहुंचेंगे तो हम इसे देखेंगे।” आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोमवार को नागपुर जाने से पहले अभ्यास शिविर के लिए यहां हैं।

“अच्छी बात यह है कि आगर जैसा कोई व्यक्ति हमारी पिछली टीम में था, स्वेपसन ने पिछले दो विदेशी दौरे खेले हैं, इसलिए थोड़ा अनुभव है।

पानीपत के स्कूल में छात्र से अमानवीय व्यवहार: टॉयलेट सीट टूट जाने पीटा; प्राइवेट पार्ट में डाला पेन, प्रिंसीपल दंपति और फीमेल रिसेप्शनिस्ट पर FIR

“मर्फी पिछले दौरे में खेले थे। हमें लगता है कि ल्योन के लिए उस विभाग में हमें काफी समर्थन मिला। 29 वर्षीय कमिंस ने बताया कि मध्य क्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ऑफ स्पिन विकल्प भी प्रदान करते हैं।

ट्रेविस हेड वास्तव में अच्छी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। हमें चीजों को संतुलित करना होगा। हमारे पास चुनने के लिए काफी विविधता है। हमने अब तक किसी भी गेंदबाजी लाइन-अप को लॉक नहीं किया है।” जहां स्पिन गेंदबाजी के बारे में बहुत कुछ कहा जाता है, वहीं कमिंस ने कहा कि उनकी टीम को उनके डराने वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण के बारे में नहीं भूलना चाहिए।

“मुझे लगता है कि कभी-कभी कुछ स्पिनरों के बारे में बात करते हुए आप भूल जाते हैं कि हमारे कई तेज गेंदबाज सभी परिस्थितियों में कितने अच्छे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “यहां तक ​​कि एससीजी की कुछ विकेटों में तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन तेज गेंदबाजों ने रास्ता खोज लिया है।”

2017 में भारत के पिछले दौरे के दौरान रांची में छह साल बाद टेस्ट में वापसी करने के बाद से कमिंस ने एक लंबा सफर तय किया है।

एक चोटिल कमिंस ने इसके बाद स्टार भारतीय तिकड़ी को आउट करने के लिए एक शत्रुतापूर्ण जादू किया केएल राहुल, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे 4/106 के आंकड़ों के रास्ते में।

हरियाणा में बन रहे नकली सिक्के: दिल्ली-मुंबई पुलिस की जांच में खुलासा; मंदिरों और मॉल्स में हो रही सप्लाई

“यह छह साल में मेरी पहली परीक्षा थी। मैं बस यही पुष्टि करना चाहता था कि मैं टेस्ट क्रिकेट में वहीं रहना चाहता हूं। मैंने वास्तव में उस मंत्र का आनंद लिया, आप अपने शरीर या अन्य चीजों के बारे में चिंतित नहीं हो सकते। आपको बस पूरी तरह से बाहर जाना है। मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया।

“टेस्ट क्रिकेट वास्तव में, वास्तव में कठोर हो सकता है। आपको यह स्वीकार करना होगा कि यह कठिन समय आने वाला है, और आपको इसके लिए बाहर निकलना होगा और उस चुनौती को स्वीकार करना होगा। भारत में आकर जब बहुत सारी बातें हो रही हैं, बड़ा स्पिनिंग विकेट, हमेशा ऐसा नहीं होता है।

“आपको कभी-कभी पीसने की ज़रूरत होती है। तेज गेंदबाज की वह भूमिका, इनाम के ढेर के लिए नहीं बल्कि अपनी टीम के लिए अपना काम करने के लिए ढेर सारे ओवर फेंकना। मैं वास्तव में पिछले दौरे के उस पहलू का आनंद लेता हूं। इस समय के लिए बहुत कुछ खेलना है, ”उन्होंने कहा।

रोहतक टेंपो यूनियन के मुंशी-ड्राइवर को मारी गोलियां: दोनों PGI में भर्ती, बाइक पर आए 3 बदमाशों ने किए 10 राउंड फायर .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *