Apple हमें बताता है कि HomePod 2023 में वापस क्यों आया है

 

नया HomePod S7 चिप द्वारा संचालित है

कंपनी ने सिरी को आपके घरों तक पहुंचाने और उन्हें अन्य उपकरणों से जोड़ने के वादे के साथ होमपॉड लाइनअप पेश किया।

Apple HomePod ने बाज़ार में अपनी शुरुआत करने के बाद से ही अलग-अलग राय दी है। माना जाने वाला स्मार्ट स्पीकर Apple को Amazon Echo और Google Assistant द्वारा पेश की गई स्मार्टनेस के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करने के लिए था। लेकिन 2021 में, कंपनी ने कथित तौर पर बिक्री में कमी का हवाला देते हुए होमपॉड को बंद करने का फैसला किया।

टीचर को जातिसूचक शब्द कहे: सेक्टर 18 मॉडल की प्रिंसिपल राज बाला पर गंभीर आरोप; पीड़ित टीचर मांग रही इंसाफ; SSP को शिकायत

हम में से अधिकांश ने उम्मीद की थी कि होमपॉड का अंत होगा, जब तक कि हमने कंपनी को पिछले महीने लॉन्च होने वाले दूसरे संस्करण के साथ श्रृंखला पर राज करते हुए नहीं देखा। इस फैसले से लोगों में कौतूहल पैदा हो गया है और अब ऐपल सामने आया है कि होमपॉड क्यों लॉन्च किया गया है।

ऐसा लगता है कि कंपनी को बड़े स्मार्ट स्पीकर द्वारा दी जाने वाली ध्वनिकी के बारे में सकारात्मक समीक्षा मिली, जिसने ब्रांड को एक और संस्करण जारी करने के लिए मजबूर किया।

Apple ने होमपॉड के लिए समान फॉर्म फैक्टर को बरकरार रखा है क्योंकि टीम होमपॉड के पूर्ण आकार के आकार को “वास्तव में पसंद करती है”, जैसा कि उद्धरित द्वारा एक साक्षात्कार में टेकक्रंच. Apple उच्च-गुणवत्ता वाले ऑडियो उत्पादों की पेशकश करने के लिए प्रसिद्ध है, इसलिए यह एक स्मार्ट स्पीकर है जो उपभोक्ताओं के ऑडियो प्रोफाइल के अनुकूल है।

2024 पेरिस खेलों के लिए समुद्री यात्रा करने के लिए ओलंपिक लौ

दूसरी बड़ी चिंता फ़र्स्ट जनरेशन होमपॉड के साथ स्टीरियो पेयरिंग की कमी रही है। और कंपनी को यह कहते हुए सुनना आश्चर्यजनक नहीं था कि इसका कारण दोनों संस्करणों के बीच हार्डवेयर ट्यूनिंग की कमी है।

निष्पक्ष होने के लिए, पहले होमपॉड में iPhone 6 से A8 चिप थी, जबकि नया S7 चिप का उपयोग करता है जो आपको Apple Watch Series 7 पर मिलता है, इसलिए अपग्रेड बैकवर्ड सपोर्ट के खिलाफ काम कर सकता है। तो, क्लासिक ऐप्पल फैशन में, खरीदारों को अपने घर में स्टीरियो अनुभव बनाने के लिए दो नए होमपॉड्स खरीदने होंगे। नए Apple HomePod की भारत में कीमत 32,900 रुपये है। यह व्हाइट और मिडनाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। डिवाइस देश में शुक्रवार, 3 फरवरी से बिक्री के लिए जाता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *