कैथल के सीवन में लोगों की बैठक: नगरपालिका का दर्जा खत्म करने की मांग ने पकड़ा जोर; आंदोलन के लिए कमेटी गठित

रामा आश्रम में बैठक करते हुए ग्रामीण।

हरियाणा के कैथल के सीवन में नगर पालिका का दर्जा भंग करवाने की मांग पर शुक्रवार को फिर से पूर्व जनप्रतिनिधि एकजुट हुए। इसको लेकर पूर्व जन प्रतिनिधियों ने रामा आश्रम में बैठक की। बैठक में नगर पालिका बनने के बाद होने वाले नुकसान पर चर्चा की गई। बैठक में नगर पालिका को भंग करवाने के लिए कमेटी का गठन किया। इसमें अमरेन्द्र सिंह खारा को प्रधान व सुरेंद्र नागपाल को सचिव नियुक्त किया गया।

टीचर को जातिसूचक शब्द कहे: सेक्टर 18 मॉडल की प्रिंसिपल राज बाला पर गंभीर आरोप; पीड़ित टीचर मांग रही इंसाफ; SSP को शिकायत

रामा आश्रम में हुई बैठक में मंच संचालन बलदेव सिंह बल्ली ने किया। बैठक में नगर पालिका दर्जा भंग करवाने को लेकर किए जाने वाले प्रयास पर चर्चा की गई। इसमें फैसला लिया गया कि कमेटी आगे की कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों से सहयोग मांगेगी।

बैठक में सीवन कस्बे की मांग पर चर्चा करते हुए लोग।

बैठक में सीवन कस्बे की मांग पर चर्चा करते हुए लोग।

बैठक में की गई ये मांग

बैठक में पृथ्वी सैनी, सुरजीत सिंह, पाला सौदा, जय नरायण ने कहा कि सीवन की 65 प्रतिशत आबादी कमेरा वर्ग से आती है। नगरपालिका आने से मनरेगा में मजदूरी करने वाले मजदूरों का रोजगार छीन गया है। खेती के अलावा गांव में अन्य कोई विकल्प नहीं जहां से रोजगार पैदा हो सके।

व्हाट्सएप में जल्द ही कॉल के लिए एक शॉर्टकट आइकन होगा: इसका क्या मतलब है

जहां लोगों को घर के खर्चा चलाना मुश्किल होता है। वहीं उन पर और नगर पालिका के करों का बोझ डालने से जीवन मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सीवन नगर पालिका के दर्जे को भंग किया जाए और दोबारा से ग्राम पंचायत का दर्जा दिया जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.

पोलैंड को रूसी, बेलारूसी एथलीटों पर ओलंपिक प्रतिबंध लगाने के लिए व्यापक गठबंधन की उम्मीद है
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *