Apple ने दोषपूर्ण मैकबुक कीबोर्ड मुकदमे में $50 मिलियन का समझौता किया

 

 ऐप्पल इंक उन ग्राहकों द्वारा क्लास-एक्शन मुकदमे को निपटाने के लिए $ 50 मिलियन का भुगतान करने के लिए सहमत हो गया, जिन्होंने दावा किया था कि यह जानता था और छुपाता था कि उसके मैकबुक लैपटॉप कंप्यूटरों पर “तितली” कीबोर्ड विफलता के लिए प्रवण थे।

प्रस्तावित प्रारंभिक समझौता सोमवार देर रात कैलिफोर्निया के सैन जोस में संघीय अदालत में दायर किया गया था, और इसके लिए न्यायाधीश की मंजूरी की आवश्यकता होती है।

टॉप टेक न्यूज टुडे- 19 जुलाई: ओप्पो रेनो 8 सीरीज लॉन्च, नया इंस्टाग्राम शॉपिंग फीचर और भी बहुत कुछ

ग्राहकों ने दावा किया कि मैकबुक, मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो कीबोर्ड चिपचिपी और अनुत्तरदायी कुंजियों से पीड़ित हैं, और यह कि थोड़ी मात्रा में धूल या मलबे टाइप करना मुश्किल बना सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि ऐप्पल का सेवा कार्यक्रम अपर्याप्त था क्योंकि क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी अक्सर समान समस्याओं के साथ प्रतिस्थापन कीबोर्ड प्रदान करती थी।

पानीपत में युवक से छीनी बाइक: दादा-दादी को सींक नाका पर छोड़कर जींद लौट रहा था; 3 बदमाशों ने की वारदात

यह समझौता उन ग्राहकों को कवर करता है, जिन्होंने 2015 और 2019 के बीच सात अमेरिकी राज्यों: कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, इलिनोइस, मिशिगन, न्यू जर्सी, न्यूयॉर्क और वाशिंगटन में मैकबुक, मैकबुक एयर और अधिकांश मैकबुक प्रो मॉडल खरीदे।

Apple ने समझौता करने के लिए सहमत होने में गलत काम करने से इनकार किया। इसने मंगलवार को टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया

ग्राहकों के लिए वकील उन लोगों को अधिकतम 395 डॉलर के भुगतान की उम्मीद करते हैं, जिन्होंने कई कीबोर्ड को बदल दिया है, एक कीबोर्ड को बदलने वाले लोगों के लिए $ 125, और कुंजी कैप को बदलने वाले लोगों को $ 50 का भुगतान किया है।

पानीपत में युवक से छीनी बाइक: दादा-दादी को सींक नाका पर छोड़कर जींद लौट रहा था; 3 बदमाशों ने की वारदात

ग्राहक अपनी खरीदारी के बाद चार साल तक मुफ्त कीबोर्ड मरम्मत के लिए भी पात्र रहते हैं।

 

19 जुलाई को राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की खबर…

ग्राहकों की कानूनी फर्म, गिरार्ड शार्प एलएलपी और चिमिकल्स श्वार्ट्ज क्रिनर और डोनाल्डसन-स्मिथ एलएलपी, कानूनी शुल्क के लिए $15 मिलियन तक की मांग कर सकते हैं, जिसे $50 मिलियन निपटान निधि से काटा जाएगा, अदालत के कागजात दिखाते हैं।

मामला पुन: में है: मैकबुक कीबोर्ड लिटिगेशन, यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, कैलिफोर्निया का उत्तरी जिला, नंबर 18-02813।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *