Android 13 पर आने वाले हेडफ़ोन और ईयरबड्स के लिए ब्लूटूथ LE: यह आपके लिए क्या वादा करता है?

 

ब्लूटूथ कम ऊर्जा या एलई को स्मार्टफोन के साथ जोड़े गए आपके छोटे वायरलेस गैजेट्स की देखभाल करते हुए अब कुछ साल हो गए हैं। लेकिन बदलते चलन के साथ, यह जरूरी है कि ब्लूटूथ LE को विशेष रूप से आपके वायरलेस हेडफ़ोन और सही मायने में वायरलेस ईयरबड्स जैसे ऑडियो उपकरणों के लिए अनुकूलित किया गया हो। ये डिवाइस वर्तमान में ब्लूटूथ एलई का समर्थन करते हैं लेकिन संगतता में किसी भी बदलाव के बिना उनकी विशेषताएं विकसित हुई हैं।

लेकिन यह ठीक वहीं है जहां ब्लूटूथ LE ऑडियो उपयोगकर्ताओं के लिए सेट की गई सुविधा को बढ़ाने का वादा करता है। तो, ब्लूटूथ एलई ऑडियो क्या है, यह नियमित एलई मानक से कैसे अलग है, और उपयोगकर्ता नई कनेक्टिविटी सुविधा से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

पलवल में दुष्कर्मी को 10 साल कैद: नााबालिग लड़की को बहला फुसला कर घर से भगा कर किया था रेप

ब्लूटूथ ले ऑडियो क्या है

ब्लूटूथ ले ऑडियो फीचर का नाम है लेकिन मानक के भीतर उपयोगकर्ताओं की सुविधा के लिए बहुत सारे नए जोड़े गए हैं। ऑडियो डिवाइस पिछले कुछ वर्षों में विकसित हुए हैं, और अब आपके पास ज्यादातर वायरलेस हेडफ़ोन, इयरफ़ोन और साथ ही बाज़ार में ईयरबड हैं, जो विभिन्न मूल्य सीमा में बिक रहे हैं।

ब्लूटूथ LE ऑडियो की घोषणा 2020 में होने की उम्मीद थी, लेकिन विभिन्न कारणों से इसकी उपलब्धता में देरी हुई है। यह इस साल Android 13 के माध्यम से पेश किए जा रहे नए ब्लूटूथ LE ऑडियो संगतता के साथ बदलने वाला है।

ब्लूटूथ LE ऑडियो नियमित ब्लूटूथ LE से कैसे भिन्न है?

ब्लूटूथ LE ऑडियो का उद्देश्य ऑडियो डिवाइस, बैटरी दक्षता का वादा करना, वायरलेस रूप से नए ऑडियो कोडेक के लिए समर्थन और उच्च गुणवत्ता में ऑडियो वितरित करना है। वायरलेस डिवाइस छोटे होते हैं, इसलिए उन्हें बड़ी क्षमता वाली बैटरी के साथ फिट करना एक चुनौती है, लेकिन ब्लूटूथ LE ऑडियो मानक के साथ, उस समस्या को ठीक किया जाना चाहिए।

नियमित ब्लूटूथ एलई मानक छोटे गैजेट्स के एक बड़े गुलदस्ते को पूरा करता है, जिसमें स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड शामिल हैं।

एलोन मस्क ने त्वरित परीक्षण के लिए ट्विटर अनुरोध को अवरुद्ध करने का प्रयास किया

ब्लूटूथ LE ऑडियो से उपयोगकर्ता कैसे लाभान्वित होते हैं

हम आपको लंबे समय तक बैटरी बैकअप देने के लिए इसकी बेहतर दक्षता के बारे में पहले ही बात कर चुके हैं। लेकिन इस नए मानक के बारे में सबसे रोमांचक पहलू ऑराकास्ट नामक एक विशेषता है। यह तकनीक एक स्मार्टफोन से कई उपयोगकर्ताओं को संगीत प्रदान करने का दावा करती है। तो, आप और आपके मित्र अलग-अलग ईयरबड्स या हेडफ़ोन का उपयोग करके एक ही फ़ोन से बज रहे ट्रैक को सुन सकते हैं। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वास्तविक समय में यह कैसे काम करता है।

Google मानचित्र ईंधन पर पैसे बचाने में आपकी सहायता कर सकता है: इसका क्या अर्थ है

हम ब्लूटूथ LE ऑडियो कब और कैसे आज़मा सकते हैं?

ब्लूटूथ ले ऑडियो पहले से ही एंड्रॉइड 13 बीटा संस्करणों द्वारा समर्थित है, और इस साल के अंत में अंतिम रिलीज का हिस्सा होने की उम्मीद है। हमें उम्मीद नहीं है कि Android 13 में अपग्रेड होने वाले फोन के मौजूदा सेट ब्लूटूथ LE ऑडियो का सबसे अच्छा उपयोग करने में सक्षम होंगे। लेकिन एंड्रॉइड 13 के साथ आने वाले नए लोगों को उपरोक्त सुविधाओं के लिए हार्डवेयर समर्थन मिलना चाहिए।

एलोन मस्क ने त्वरित परीक्षण के लिए ट्विटर अनुरोध को अवरुद्ध करने का प्रयास किया

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *