अंबाला में आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हवालाती: पिछले डेढ़ माह में 3 ने सेंट्रल जेल में किया सुसाइड; कई कर चुके कोशिश

 

 

हरियाणा की सेंट्रल जेल अंबाला में हवालाती आत्महत्या और आत्महत्या का प्रयास जैसा कदम उठा रहे हैं। पिछले डेढ़ माह में 3 हवालाती सुसाइड कर चुके हैं।गत दिवस सेंट्रल जेल में बंद BJP पन्ना प्रमुख व उसके बेटे को गोली मारकर कार लूटने के आरोपी द्वारा सुसाइड करने के बाद एक अन्य और हवालाती द्वारा आत्महत्या की कोशिश करने का मामला सामने आया है। बलदेव नगर थाना पुलिस ने जेल प्रशासन की शिकायत पर हवालाती बंदी के खिलाफ धारा 309 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

संगरूर सांसद के बयान पर सियासी घमासान: शहीद भगत सिंह को आतंकवादी कहा; विरोधी पार्टियां बोली- माफी मांगे सिमरनजीत मान

 

गर्दन पर नुकीली चीज से वार करके किया आत्महत्या का प्रयास

जेल प्रशासन के मुताबिक, गणेश विहार निवासी भारत मित्तल उर्फ अखिल थाना पिंजौर पंचकूला में 3 फरवरी 2022 को दर्ज एफआईआर 67 में धारा 302, 201 के तहत सेंट्रल जेल अंबाला में बंद है। 14 जुलाई को हवालाती भारत मित्तल उर्फ अखिल ने पहले जेल चिकित्सा अधिकारी डॉ. कौशल और अस्पताल स्टाफ से अभद्रता की। इसके उपरांत किसी नुकीली चीज से गर्दन पर वार करके आत्महत्या का प्रयास किया। जेल प्रशासन तुरंत बंदी को अस्पताल में दाखिल कराया। जेल प्रशासन की शिकायत पर बलदेव नगर थाना पुलिस ने हवालाती बंदी भारत के खिलाफ धारा 309 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

BJP पन्ना प्रमुख की गाड़ी लूटने के आरोपी कर चुका है सुसाइड

3 जुलाई को BJP पन्ना प्रमुख व उसके बेटे को गोली मारकर कार लूटने के आरोपी राजपुरा पंजाब के गांव नलाकलां निवासी नाजरगिर गत शुक्रवार को ही जेल में सुसाइड किया है। हालांकि, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। अंबाला CIA-1 ने 7 जुलाई को आरोपी नाजरगिर को गिरफ्तार करके 3 दिन के रिमांड पर लिया था, जिसके बाद आरोपी को सेंट्रल जेल भेज दिया था।

हरियाणा में पकड़ा वांटेड अपराधी: अफीम तस्करी के 2 मामलों में चल रहा था फरार, मंडी पुलिस ने पिहोवा से किया गिरफ्तार

 

10 जून को चोरी के आरोपी सर्वजीत की हुई थी मौत

चोरी के आरोप में सेंट्रल जेल में बंद सर्वजीत की 10 जून को मौत हुई थी। जेल प्रशासन ने अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते अस्पताल में उपचार के दौरान मौत होने की बात कही थी।हालांकि, सर्वजीत के परिजनों ने चोरी के झूठे केस में फंसा कुछ लोगों द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया था। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया था।

ट्विटर ने ग्लोबल आउटेज की रिपोर्ट दी, हजारों लोग अपने ट्विटर फीड तक पहुंचने में असमर्थ

29 जून को गुरमीत सिंह ने किया था सुसाइड

पटवी पुलिस चौकी में पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज मामले में आरोपी जगाधरी (यमुनानगर) निवासी गुरमीत सिंह का शव 29 जून को पेड़ पर लटका मिला था। जेल प्रशासन के मुताबिक, हवालाती बंदी ने जेल में आने के एक दिन बाद ही पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उस वक्त गुरमीत के परिजनों ने भी हत्या की आशंका जताई थी।

 

खबरें और भी हैं…

.

हरियाणा में पकड़ा वांटेड अपराधी: अफीम तस्करी के 2 मामलों में चल रहा था फरार, मंडी पुलिस ने पिहोवा से किया गिरफ्तार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *