ट्विटर बनाम एलोन मस्क लड़ाई: निर्णय लेने वाले न्यायाधीश

 

(रायटर) – जज ट्विटर इंक के $44 बिलियन के मुकदमे की देखरेख करते हैं एलोन मस्क गैर-बकवास प्रतिष्ठा के साथ-साथ उन कुछ न्यायविदों में से एक होने का गौरव प्राप्त है जिन्होंने कभी भी एक अनिच्छुक खरीदार को अमेरिकी कॉर्पोरेट विलय को बंद करने का आदेश दिया है।

कैथलीन मैककॉर्मिक ने पिछले साल कोर्ट ऑफ चांसरी के चांसलर या मुख्य न्यायाधीश की भूमिका निभाई, उस भूमिका में पहली महिला। बुधवार को, उसे ट्विटर मुकदमा सौंपा गया, जो मस्क को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए अपना सौदा पूरा करने के लिए मजबूर करना चाहता है, जो वर्षों में सबसे बड़े कानूनी प्रदर्शनों में से एक होने का वादा करता है।

संगरूर सांसद के बयान पर सियासी घमासान: शहीद भगत सिंह को आतंकवादी कहा; विरोधी पार्टियां बोली- माफी मांगे सिमरनजीत मान

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में कॉरपोरेट गवर्नेंस में विशेषज्ञता रखने वाले कानून के प्रोफेसर एडम बदावी ने कहा, “उसके पास पहले से ही कुछ सबसे खराब व्यवहार के साथ नहीं रखने का एक ट्रैक रिकॉर्ड है जो हम इन क्षेत्रों में देखते हैं जब लोग सौदों से बाहर निकलना चाहते हैं।” बर्कले। “वह एक गंभीर, बकवास न्यायाधीश है।”

मस्क के कठोर और अस्थिर व्यवहार के विपरीत, उन्हें मृदुभाषी, मिलनसार और मिलनसार के रूप में जाना जाता है – लेकिन एक व्यक्ति जो अपनी जमीन पर खड़ा रहता है। वह कानूनी सम्मेलनों में वादियों के बीच सम्मान और सत्यनिष्ठा की वकालत करती हैं।

हरियाणा में पकड़ा वांटेड अपराधी: अफीम तस्करी के 2 मामलों में चल रहा था फरार, मंडी पुलिस ने पिहोवा से किया गिरफ्तार

उन्होंने इस साल डेलावेयर विश्वविद्यालय में एक सभा को बताया, “हम हमेशा एक-दूसरे की पीठ ठोकते रहे हैं, हम हमेशा बहस के बाद ड्रिंक के लिए बाहर जाते हैं और इस स्तर की सभ्यता बनाए रखते हैं।”

हफ्तों के टकराव के बाद ट्विटर ने सुझाव दिया कि ट्विटर नकली खातों की सही संख्या छिपा रहा है, मस्क ने शुक्रवार को कहा कि वह $ 54.20-प्रति-ट्विटर शेयर अधिग्रहण को समाप्त कर रहा है, जिसकी कीमत $ 44 बिलियन है। मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने मुकदमा कर दिया।

कानूनी विशेषज्ञों और अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, न्यायाधीशों ने अनिच्छुक खरीदारों को कॉरपोरेट अधिग्रहण को केवल कुछ ही बार बंद करने का आदेश दिया है। उनमें से एक मैककॉर्मिक था।

हरियाणा में पकड़ा वांटेड अपराधी: अफीम तस्करी के 2 मामलों में चल रहा था फरार, मंडी पुलिस ने पिहोवा से किया गिरफ्तार

पिछले साल, मैककॉर्मिक ने वॉल स्ट्रीट डीलमेकर्स का ध्यान निजी इक्विटी फर्म कोहलबर्ग एंड कंपनी एलएलसी के एक सहयोगी को डेकोपैक होल्डिंग इंक की $ 550 मिलियन की खरीद को बंद करने का आदेश देकर आकर्षित किया, जो केक सजाने वाले उत्पाद बनाती है।

उसने अपने फैसले को “सौदे की निश्चितता के लिए एक जीत का पीछा” के रूप में वर्णित किया और कोहलबर्ग के तर्कों को खारिज कर दिया कि वित्तपोषण की कमी के कारण यह दूर जा सकता है।

इस मामले में ट्विटर डील से कई समानताएं हैं। मस्क की तरह, कोहलबर्ग ने कहा कि वह दूर जा रहा था क्योंकि डेकोपैक ने विलय समझौते का उल्लंघन किया था। मस्क की तरह, कोहलबर्ग ने तर्क दिया कि डेकोपैक सामान्य संचालन को बनाए रखने में विफल रहा।

सिरसा पुलिस ने पकड़ा चोर गिरोह: दिन में बेचते थे फ्रूट; सुबह 4 बजे पुलिस की गश्त खत्म होते ही करते थे चोरी

मतभेद भी हैं। मस्क का सौदा बड़ा है, ट्विटर में सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली लक्ष्य कंपनी शामिल है और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला इंक के लिए प्रभाव हो सकता है जो मस्क के भाग्य का अधिकांश स्रोत है।

अन्य मामलों में, जब वे प्रबंधन के साथ भिड़ गए, तो वह शेयरधारकों के पक्ष में आ गई।

पिछले साल, उसने ऊर्जा कंपनी द विलियम्स कॉस इंक को तथाकथित जहर की गोली विरोधी अधिग्रहण उपाय अपनाने से रोक दिया, यह कहते हुए कि इसने शेयरधारकों के लिए उनके कर्तव्य का उल्लंघन किया।

पिछले महीने, उसने कहा कि कारवाना कंपनी के शेयरधारक चुनिंदा निवेशकों को स्टॉक की सीधी पेशकश के लिए बोर्ड पर मुकदमा कर सकते हैं, जब शेयर की कीमत शुरुआती महामारी के दौरान उदास थी।

ट्विटर ने ग्लोबल आउटेज की रिपोर्ट दी, हजारों लोग अपने ट्विटर फीड तक पहुंचने में असमर्थ

नोट्रे डेम लॉ स्कूल से स्नातक, मैककॉर्मिक ने अपने करियर की शुरुआत लीगल एड सोसाइटी की डेलावेयर शाखा से की, जो कम आय वाले लोगों को अदालत प्रणाली को नेविगेट करने में मदद करती है।

वह “मुख्य रूप से वित्तीय कारणों से” निजी प्रैक्टिस में चली गई, उसने अपनी पुष्टिकरण सुनवाई के दौरान डेलावेयर सीनेट को बताया, व्यापार मुकदमेबाजी के लिए राज्य की मुख्य फर्मों में से एक, यंग कॉनवे स्टारगैट एंड टेलर में शामिल हो गई।

वह 2018 में चांसरी कोर्ट में कुलपति के रूप में शामिल हुईं और पिछले साल कोर्ट ऑफ चांसरी का नेतृत्व करने वाली पहली महिला बनीं।

पुत्र व पुत्रवधु द्वारा तंग करने व गली गलोच करने के मामले का सीएलजी द्वारा कराया गया समाधान

अपने सौम्य तरीके के बावजूद, एरिक टैली, जो कोलंबिया लॉ स्कूल में कॉर्पोरेट कानून के विशेषज्ञ हैं, ने कहा कि उन्हें संदेह है कि मस्क द्वारा मैककॉर्मिक का डर होगा।

“मैं चांसलर मैककॉर्मिक पर अपना दांव नहीं लगाऊंगा, जो अचानक कमजोर हो गया,” उन्होंने कहा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *