सिरसा पुलिस ने पकड़ा चोर गिरोह: दिन में बेचते थे फ्रूट; सुबह 4 बजे पुलिस की गश्त खत्म होते ही करते थे चोरी

 

 

सिरसा पुलिस ने एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन गुर्गों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रिंकू व विकास निवासी हरि विष्णु कालोनी सिरसा और अजय कुमार निवासी भारत नगर सिरसा के तौर पर हुई है। इनकी निशानदेही पर चोरीशुदा 5 लैपटॉप व 5 बैटरियां और वारदात में प्रयोग की गई आई-10 गाड़ी बरामद की गई है।

सिरसा पुलिस ने पकड़ा चोर गिरोह: दिन में बेचते थे फ्रूट; सुबह 4 बजे पुलिस की गश्त खत्म होते ही करते थे चोरी

 

फ्रूट बेचने का करता था काम

जानकारी के अनुसार आरोपी रिंकू गिरोह का सरगना है। कोरोना काल तक वह फ्रूट बेचने की रेहड़ी लगाता था। परंतु कोरोना काल में काम धंधा कम होने के कारण वह चोरी में लिप्त हो गया। उसने फ्रूट की रेहड़ी लगाने का काम छोड़ दिया और अजय और विकास के साथ बैटरियां और इंवर्टर चोरी करने शुरू कर दिए। अजय और विकास भी दिन में परशुराम चौक पर फ्रूट की रेहड़ी लगाते हैं और उसके साथ चोरी की वारदात को अंजाम देते।

सुबह 4 बजे के बाद करते थे चोरी

जानकारी के अनुसार तीनों आरोपी सुबह 4 बजे के बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस की गश्त शहर में रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक होती थी। इसके बाद जैसे ही गश्त खत्म होती तो वे दुकान में इन्वर्टर और बैटरियां चोरी करते। रिंकू चोरी करने से पहले दुकान की कार से रेकी करता था।

बालसमंद में धरने का समापन आज: 65 दिनों से फसल खराबे की मुआवजा राशि की मांग को लेकर दे रहे हैं किसान धरना

रिंकू पर 15-16 केस

डीएसपी साधू राम ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान सामने आया है कि उन्होंने करीब 15/16 वारदातें शहर सिरसा,ऐलनाबाद डिंग,मल्लेकां तथा नाथूसरी चौपटा क्षेत्रों में जबकि 7/8 वारदातें हिसार ,फतेहाबाद तथा पंजाब क्षेत्रों में करनी कबूल की है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में शिव चौक सिरसा, सदर बाजार सिरसा, बेगू रोड, मल्लेकां, नाथूसरी चौपटा, सिरसा रोड़ ऐलनाबाद के अलावा अग्रोहा,हिसार,रतिया,फतेहाबाद व पंजाब क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

डीएसपी साधू राम ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी रिंकू के खिलाफ जिला सिरसा के विभिन्न थानों के अलावा फतेहाबाद व पंजाब क्षेत्र में करीब 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि अजय कुमार व विजय कुमार का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.
बढ़ती लागत के कारण चिपसेट की कीमतों में वृद्धि करने के लिए इंटेल: यह आपके लिए क्या मायने रखता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *