Google मानचित्र ईंधन पर पैसे बचाने में आपकी सहायता कर सकता है: इसका क्या अर्थ है

 

Google अपने उपयोगकर्ताओं के लिए मानचित्र पर नई सुविधाओं को सुधारना और जोड़ना जारी रखता है, और हमें जल्द ही प्लेटफ़ॉर्म पर और विकल्प देखने की संभावना है। मानचित्र का उपयोग लाखों लोग नेविगेशन के लिए करते हैं, और वर्षों से, इसने हमें यात्रा को आसान बनाने के लिए उपकरण दिए हैं। जल्द ही, Google मानचित्र भी आपकी कार के ईंधन बिलों पर पैसे बचाने में आपकी सहायता करके आपका उद्धारकर्ता बन सकता है।

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, मैप्स ने संकेत दिए हैं कि इसमें एक विकल्प होगा जहां आप अपनी कार के इंजन का प्रकार चुन सकते हैं। इसलिए, यदि आपके पास पेट्रोल, डीजल, हाइब्रिड या यहां तक ​​कि एक इलेक्ट्रिक कार भी है, तो मैप्स आपकी यात्रा के लिए सर्वोत्तम मार्ग के साथ आपकी सहायता कर सकेगा।

Google मानचित्र ईंधन पर पैसे बचाने में आपकी सहायता कर सकता है: इसका क्या अर्थ है

मानचित्र संभवत: उपयोगकर्ता को उनके द्वारा चलाई जाने वाली कार का प्रकार चुनने के लिए कहेगा, और उसके आधार पर यह गंतव्य के लिए ड्राइविंग के सबसे किफायती तरीके की पहचान कर सकता है।

इस तरह के फिल्टर लगाना काफी प्रभावी हो सकता है, विशेष रूप से इन दिनों ईंधन की कीमतें नियमित गति से बढ़ रही हैं। मानचित्र में पहले से ही परिवहन के साधन जैसे कार, दोपहिया या यहां तक ​​कि पैदल मार्ग के आधार पर मार्ग चयन होता है।

यह भी पढ़ें: Netflix अमेरिका में काम करना बंद कर दिया, भारत और अधिक देश, कुछ घंटों के बाद वापस

कुछ लोग कह सकते हैं कि ईंधन दक्षता किसी क्षेत्र में ड्राइविंग शैली, सड़क की स्थिति और यातायात घनत्व पर आधारित है। लेकिन Google इस क्षेत्र में कुछ खास इलाकों की पहचान कर सकता है और आपको बेहतर मार्ग विकल्प दे सकता है।

कुछ देशों में, मैप्स ने इलेक्ट्रिक कारों और यहां तक ​​कि इलेक्ट्रिक बाइक के लिए चार्जिंग स्टेशनों के बारे में विवरण देना शुरू कर दिया है। इसलिए यह संभव है कि Google के पास पहले से ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए उनकी ड्राइविंग रेंज को लंबे समय तक चलने के लिए डेटा हो।

हरियाणा में पकड़ा वांटेड अपराधी: अफीम तस्करी के 2 मामलों में चल रहा था फरार, मंडी पुलिस ने पिहोवा से किया गिरफ्तार

किसी भी तरह से, हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि Google मानचित्र पर इस सुविधा को कब और कैसे शुरू करता है। ऐसा कहने के बाद, रिपोर्ट यह सुझाव देती है कि Google इस सुविधा को सभी के लिए लाने के खिलाफ निर्णय ले सकता है, खासकर यदि इसके परिणाम इसकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं।

एक अरब डेटा चोरी शायद चीन का सबसे बुरा सपना, जांच शुरू लेकिन आगे क्या

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *