नेटफ्लिक्स ने अमेरिका, भारत और अन्य देशों में काम करना बंद कर दिया, कुछ घंटों के बाद वापस आ गया

 

डाउनडेटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक, नेटफ्लिक्स इंक शुक्रवार को हजारों यूजर्स के लिए डाउन हो गया। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि उसे सभी डिवाइस पर स्ट्रीमिंग में दिक्कत आ रही है।

आउटेज-ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर पर लगभग 4,000 रिपोर्टें थीं, जो संयुक्त राज्य में कई स्रोतों से स्थिति रिपोर्ट का मिलान करती हैं।

“हम समस्या को हल करने के लिए काम कर रहे हैं,” Netflix कहा।

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि नेटफ्लिक्स इंक की स्ट्रीमिंग सेवा सभी उपकरणों में डेढ़ घंटे से अधिक लंबे व्यवधान का सामना करने के बाद वापस आ गई है। संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस और सहित देशों से आउटेज की हजारों रिपोर्टें थीं भारत डाउनडेटेक्टर पर, जो कई स्रोतों से स्थिति रिपोर्ट का मिलान करता है।

मार्च के अंत तक नेटफ्लिक्स के 220 मिलियन से अधिक ग्राहक थे।

नेटफ्लिक्स ने अमेरिका, भारत और अन्य देशों में काम करना बंद कर दिया, कुछ घंटों के बाद वापस आ गया

कुछ उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर निराशा व्यक्त की कि आउटेज ने उनकी शुक्रवार की रात की योजनाओं को द्वि घातुमान दिखाने की योजना को खराब कर दिया।

“शुक्रवार की रात और @netflix नीचे है! आपकी शुक्रवार की रात कैसी चल रही है?”, एक यूजर ने ट्वीट किया।

Amazon.com की क्लाउड सर्विसेज यूनिट में एक आउटेज ने दिसंबर में नेटफ्लिक्स की सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। इस घटना ने वॉल्ट डिज़नी के डिज़नी+, रॉबिनहुड, ऐप्स की एक विस्तृत श्रृंखला और Amazon.com इंक की ई-कॉमर्स वेबसाइट को भी प्रभावित किया था।

सिरसा पुलिस ने पकड़ा चोर गिरोह: दिन में बेचते थे फ्रूट; सुबह 4 बजे पुलिस की गश्त खत्म होते ही करते थे चोरी

गुरुवार को सोशल मीडिया ऐप ट्विटर और मेटा प्लेटफॉर्म्स के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम को आउटेज का सामना करना पड़ा। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को सेवाओं के लगभग तीन घंटे के व्यवधान का सामना करना पड़ा।

भारत में मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए मरम्मत कार्यक्रम का अपना अधिकार है: यह क्या है और यह कैसे काम करता है?

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *