हिसार में गैस चढ़ने से 3 की मौत: कुएं में सफाई करने के लिए उतरे थे, एक दूसरे को बचाने के चक्कर में गई जान

 

सिविल अस्पताल में पहुंचे ग्रामीण।

हरियाणा के हिसार में कुएं की गैस चढ़ने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि चौथे व्यक्ति को लोगों ने समय रहते बचा लिया। स्याडवा में कुएं की सफाई करने के दौरान यह हादसा हुआ। सूचना पाकर प्रशासनिक अधिकारी और अजार नगर थाना के SHO पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

झज्जर में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा बोले-: कर्नाटक-हिमाचल की जीत सिर्फ झांकी, पूरी फिल्म हरियाणा में दिखाना बाकी

मरने वालों के नाम सुरेश, जयपाल, नरेंद्र है। जबकि विक्रम को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच है।

जानकारी के अनुसार, स्याडवा निवासी इंद्र के कुएं की सफाई के लिए जयपाल, नरेंद्र, सुरेश और विक्रम पहुंचे। सभी गांव के ही नहीं वाले हैं। सबसे पहले कुएं में जयपाल उतरा। जब वह ऊपर नहीं आया तो उसे देखने के लिए नरेंद्र भी उतर गया। दोनों के ऊपर न आने पर सुरेश और विक्रम भी उन्हें देखने के लिए अंदर चले गए।

सीढ़ियों से उतरते ही बिगड़ी तबीयत
सीढ़ियों से उतरे ही विक्रम की तबीयत खराब होने लगी, समय रहते वह तुरंत बाहर आ गया। जिसके बाद विक्रम ने गांव में शोर मचाया तो मौके पर काफी ग्रामीण पहुंच गए। रस्सी की मदद से दो लोगों को कुएं से बाहर निकाल लिया, जबकि पानी की वजह से तीसरे को निकालने में दिक्कत का सामना करना पड़ा।

बाद में सूचना पाकर पहुंची प्रशासनिक टीम ने उसे बाहर निकाला। तीनों की मौत हो चुकी थी। बाद में उनके शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। तीनों मृतक विवाहित थे और उनके छोटे बच्चे हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

जी7 नेताओं ने एआई के लिए वैश्विक मानक विकसित करने का आह्वान किया, इसे ‘लोकतांत्रिक’ मूल्यों के अनुरूप होना चाहिए
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *