बुंडेसलीगा: बायर्न म्यूनिख की आरबी लीपज़िग से हार ने बोरूसिया डॉर्टमुंड को खिताब का दावा करने का मौका दिया; हर्था बर्लिन रेलीगेट हो गई

 

बायर्न म्यूनिख ने शनिवार को अपनी बढ़त गंवा दी क्योंकि लीपज़िग ने बुंडेसलिगा में 3-1 से जीत दर्ज की, जिससे बोरूसिया डॉर्टमुंड को अंतिम सप्ताहांत में शीर्ष पर जाने का मौका मिला।

पानीपत में महिला की झपटी चेन: बाइक सवार नाकाबपोश दो स्नेचरों ने की वारदात; कार्यक्रम से घर लौट रही थी पीड़िता

बायर्न को अपने रिकॉर्ड-विस्तारित लगातार 11वें खिताब का दावा करने के लिए सुनिश्चित होने के लिए अपने आखिरी दो गेम जीतने की जरूरत थी, लेकिन म्यूनिख में लीपज़िग की चौंकाने वाली जीत ने डॉर्टमुंड को पहल दी।

डॉर्टमुंड रविवार को ऑग्सबर्ग का सामना करता है। यदि यह उस गेम को जीतता है, और अगले सप्ताह के अंत में मेंज के घर में इसका अंतिम गेम, डॉर्टमुंड जर्मन चैंपियन के रूप में बायर्न के 10 साल के शासन को समाप्त कर देगा।

यह बवेरियन पावरहाउस के लिए इतनी अच्छी शुरुआत थी, जो सतर्क आगंतुकों के खिलाफ शुरुआती आधे घंटे में हावी रही।

थॉमस मुलर – बायर्न के लिए अपनी लगातार दूसरी शुरुआत करते हुए – 25वें मिनट में ओपनर के लिए सर्ज ग्नब्री को खड़ा किया।

लेकिन लीपज़िग ने 34वें, 35वें और 36वें में लगातार तीन अच्छे मौके दिए। यान सोमर ने तीन अच्छे बचाव के साथ जवाब दिया।

हिसार में 10 करोड़ की फिरौती मागने वाला मास्टरमाइंड काबू: वारदात में प्रयोग बाइक और पिस्तौल बरामद, कल कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

कोनराड लाइमर, जो कथित तौर पर अगले सीज़न में बायर्न में शामिल होने के लिए तैयार हैं, ने 64 वें में एक योग्य बराबरी का स्कोर बनाया, फिर क्रिस्टोफर नकुंकू ने 76 वें पेनल्टी स्पॉट से स्कोर किया, जब उन्हें हमवतन बेंजामिन पावर्ड द्वारा क्षेत्र में फाउल कर दिया गया था।

डोमिनिक स्ज़ोबोस्ज़लाई ने 85वें में नूस्सैर मज़रौई को हैंडबॉल के लिए दंडित करने के बाद एक और पेनल्टी के साथ इसे सील कर दिया।

लीपज़िग ने तीसरे स्थान को समेकित किया और अगले सीज़न के लिए चैंपियंस लीग की योग्यता हासिल की।

बायर्न अपने अंतिम गेम के लिए कोलोन का सामना करता है और अब उसे डॉर्टमुंड स्लिप-अप की भी उम्मीद करनी चाहिए।

पलवल में 3 करोड़ के विकास कार्य होंगे: विधायक मंगला ने शिलान्यास किया, सेक्टर-2 में शॉपिंग कॉम्पलेक्स और महाराणा प्रताप पार्क के सौंदर्यीकरण की तैयारी

हर्था बर्लिन रेलीगेट हो गई

चोट के समय के चौथे मिनट में बोखम के साथ 1-1 से ड्रॉ करने के बाद हर्था बर्लिन को बुंडेसलिगा से बाहर कर दिया गया था।

पूर्व यूनियन बर्लिन डिफेंडर केवेन श्लोट्टरबेक ने उस लक्ष्य का नेतृत्व किया जिसने हर्था को दूसरे डिवीजन में भेज दिया।

बुंडेसलिगा से हर्था का यह सातवां रेलीगेशन है। केवल नूर्नबर्ग (नौ) और आर्मिनिया बीलेफेल्ड (आठ) को अधिक बार पदावनत किया गया है।

हर्था को सत्र के अंतिम दिन रेलीगेशन निर्णयों को स्थगित करने के लिए एक जीत की आवश्यकता थी और 64वें मिनट में मार्को रिक्टर के कोने पर एक हेडर के साथ लुकास टौसार्ट द्वारा सफलता हासिल करने के बाद यह घरेलू टीम के लिए अच्छा लग रहा था।

“हमें आज रेलिगेट नहीं किया गया। आज हमने वास्तव में एक अच्छा खेल दिया,” हर्था कोच पाल दरदाई ने कहा। “हमें खेल को खत्म करना चाहिए था, हमारे पास पांच या छह अच्छे मौके थे। हमें अपने प्रदर्शन पर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। प्रशंसकों ने देखा।

दोनों टीमों ने अंतिम मिनटों में पोस्ट पर प्रहार किया, इससे पहले श्लोट्टरबेक हर्था गोल में केविन स्टोगर के कॉर्नर पर ओलिवर क्रिस्टेंसन के सामने निर्विरोध छोड़ दिया गया था।

डार्क वेब 2.7 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ दैनिक आगंतुकों में वृद्धि देखता है; अवैध गतिविधियां बढ़ रही हैं

इसने सुनिश्चित किया कि हर्था नीचे के दो से ऊपर खत्म होने का कोई मौका नहीं है। बोखम अभी तक सुरक्षित नहीं था।

Schlotterbeck और उनके Bochum टीम के साथी आने वाले प्रशंसकों के सामने जश्न मनाने के लिए दौड़े, जबकि बाकी स्टेडियम में सन्नाटा पसरा हुआ था। कुछ हर्था प्रशंसकों ने जोर से धमाके किए जो ओलंपियास्टेडियन के चारों ओर गूंज गए, जबकि अंतिम सीटी के बाद टीम के पहुंचने पर कुछ समर्थकों से हूट और सीटियां बजने लगीं।

हर्था के वयोवृद्ध प्रिंस बोटेंग ने अपनी आंखों में आंसू के साथ कहा, “मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता, यह बहुत दुखद है।” “मैं क्लब से प्यार करता हूं और यह जानकर यहां आया हूं कि यह सब अच्छा नहीं है। अब हमारे पास क्लब को फिर से संगठित और मजबूत करने का समय है, भले ही वह दूसरे डिवीजन में हो।”

Eintracht फ्रैंकफर्ट 2-2 से घर पर ड्रॉ करने के बाद शाल्के रेलेगेशन प्लेऑफ़ स्थान पर था। खेल के दौरान प्रतिद्वंद्वी प्रशंसकों के बीच झड़पें हुईं।

हॉफेनहाइम से 4-2 से हारने के बाद यूनियन बर्लिन ने अपने चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन स्थान को मजबूत करने का मौका गंवा दिया।

साथ ही, कोलोन ने वेर्डर ब्रेमेन से 1-1 से ड्रॉ खेला।

.निवेशक पिछले अमेरिकी तकनीकी क्षेत्र को अनिश्चित पर्यावरण के बादल आउटलुक के रूप में देखते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *