निवेशक पिछले अमेरिकी तकनीकी क्षेत्र को अनिश्चित पर्यावरण के बादल आउटलुक के रूप में देखते हैं

 

नैस्डैक का वर्तमान प्रदर्शन 2022 के 33% की गिरावट से एक महत्वपूर्ण बदलाव है, जो 2008 के वित्तीय संकट के बाद का सबसे खराब वर्ष है।

टेक-हैवी नैस्डैक कंपोजिट ने इस साल 21% की छलांग लगाई है, जो एस एंड पी 500 की 9% की वृद्धि को दोगुना करने से अधिक है, जो कि उम्मीद से अधिक कमाई से बढ़ा है।

फंड मैनेजरों और रणनीतिकारों ने कहा कि निवेशक इस साल लंबी अवधि के रिटर्न के लिए अमेरिकी प्रौद्योगिकी क्षेत्र के बाउंसबैक से परे देख रहे हैं, क्योंकि उच्च ब्याज दरें और अनिश्चित मैक्रोइकॉनॉमिक तस्वीर आगे चलकर मुश्किलें पेश कर सकती हैं।

टेस्ला कुछ अमेरिकी मॉडल 3 कारों पर 1,300 अमेरिकी डॉलर से अधिक की छूट दे रही है

टेक-हैवी नैस्डैक कंपोजिट ने इस साल 21% की छलांग लगाई है, जो एस एंड पी 500 के 9% की वृद्धि को दोगुना करने से अधिक है, प्रमुख कंपनियों से मजबूत-से-अपेक्षित कमाई और लागत में कटौती के उपायों के साथ-साथ अमेरिकी फेडरल रिजर्व के हाइकिंग चक्र की अपेक्षाओं के साथ। समाप्ति की ओर है।

जेपी मॉर्गन प्राइवेट बैंक में अमेरिकी इक्विटी रणनीतिकार अबीगैल योडर ने कहा, लंबी अवधि में, अन्य क्षेत्रों में अधिक आकर्षक वैल्यूएशन पर बेहतर रिटर्न देने की संभावना है।

योडर ने रॉयटर्स ग्लोबल मार्केट्स फोरम को बताया, “प्रवृत्ति यह है कि … जो क्षेत्र एक चक्र में आगे बढ़ता है, वह अगले चक्र में नेतृत्व नहीं करता है।”

नैस्डैक का वर्तमान प्रदर्शन 2022 के 33% की गिरावट से एक महत्वपूर्ण बदलाव है, जो 2008 के वित्तीय संकट के बाद से सबसे खराब वर्ष है, लेकिन उच्च ब्याज दरों और संभावित अमेरिकी आर्थिक मंदी से उत्पन्न जोखिम फीका नहीं पड़ा है।

खास बातचीत: अग्रवाल समाज के इतिहास पर शोध कर रहे हैं मोहित अग्रवाल सफीदों के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करके एकत्रित की जानकारियां

abrdn में नॉर्थ अमेरिकन फिक्स्ड इनकम के प्रमुख जोनाथन मोंडिलो ने कहा, “हम तकनीक जैसे अधिक ब्याज दर-संवेदनशील क्षेत्रों से दूर रह रहे हैं।”

दूसरी छमाही में आर्थिक मंदी की आशंका, फिक्स्ड इनकम पोर्टफोलियो में अधिक सतर्क और चयनात्मक स्थिति एक बेहतर शर्त है, अमुंडी में यूएस फिक्स्ड इनकम के प्रमुख जोनाथन डुएनसिंग ने कहा।

डुएन्सिंग ने कहा, “हमने हमेशा महसूस किया है कि सामान्य रूप से तकनीकी क्षेत्र वह है जहां आपको बहुत चुनिंदा होने की आवश्यकता है।”

Abrdn का आधार मामला 2023 की चौथी तिमाही में मंदी की संभावना है। इसके आधार पर, Mondillo प्रौद्योगिकी पर स्वास्थ्य देखभाल और उपभोक्ता स्टेपल सहित अधिक रक्षात्मक क्षेत्रों में ऋण को प्राथमिकता देता है।

इसी तरह, योडर स्वास्थ्य सेवा को मंदी की स्थिति में एक आकर्षक रक्षात्मक विकल्प के रूप में देखता है, जिसमें मिड-कैप शेयरों के अपने बड़े समकक्षों से बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना है।

“लंबी अवधि में, हम वास्तव में मिड-कैप पसंद करते हैं, जो प्रकृति में उच्च गुणवत्ता वाले होते हैं, और समय के साथ वास्तव में अच्छा अप/डाउन कैप्चर प्रदर्शित करते हैं,” उसने कहा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *