स्टीव स्मिथ बिना वार्म-अप गेम के: ‘पिछली बार हमें एक ग्रीन-टॉप (अभ्यास करने के लिए) परोसा गया था और यह अप्रासंगिक था’

 

पहला प्रतिस्पर्धी खेल ऑस्ट्रेलिया भारत में खेलेगा जो नागपुर में पहला टेस्ट होगा, क्योंकि उन्होंने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के निर्माण में वार्म-अप गेम खेलने की सामान्य दिनचर्या को ठुकरा दिया था। शीर्ष बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इसका कारण बताया, इससे पहले कि वे सोमवार शाम को बैंगलोर के लिए रवाना हुए, जहां वे पांच दिनों के लिए रुकेंगे। “पिछली बार जब हम गए थे तो मुझे पूरा यकीन है कि हमें एक ग्रीन-टॉप (अभ्यास करने के लिए) मिला था और यह अप्रासंगिक था। हम बेहतर हैं कि हमारे पास अपने नेट्स हों और स्पिनरों को जितना वे कर सकते हैं अंदर लाएं और गेंदबाजी करें। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि हम कब मैदान में उतरते हैं। मुझे लगता है कि हमने टूर मैच नहीं खेलने का सही फैसला किया है।

अंबाला CWC ने सौंपी नेपाली किशोरी: दिल्ली-कालका एक्सप्रेस से किया था रेस्क्यू; बहला-फुसलाकर लाया था कथित चाचा

कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी इस फैसले के पीछे के तर्क को समझाया था: विदेशी दौरों पर जाने से पहले हमने पिछली कुछ श्रृंखलाओं में कोई दौरा खेल नहीं किया है। हमें ऐसा लगता है कि हमें उस तरह के मैच अभ्यास की जरूरत नहीं है। हम पहले मैच से लगभग एक सप्ताह बाहर भारत जा रहे हैं। तैयारी के मामले में हम ज्यादा समय तक जोर नहीं लगाना चाहते थे,” उन्होंने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया।

मेलबर्न में पाकिस्तान के बिल्ड-अप के साथ हमने इसे पहले भी किया है। विकेटों को झाड़ा। स्थानीय ग्राउंड्समैन के साथ काम करना जो वास्तव में देश में और उसके आसपास हमारी मदद करते हैं। हमें लगता है कि हम अभ्यास मैच के बिना जितना संभव हो उतना करीब पहुंच सकते हैं।’

हालाँकि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों द्वारा वार्म-अप खेलों का चयन नहीं करने के लिए व्यापक आलोचना की गई है। पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क से ज्यादा डरावना कोई नहीं। “वह हिस्सा है जो मुझे समझ में नहीं आता,” क्लार्क ने कहा। “भारत में पहले टेस्ट से पहले कोई टूर गेम नहीं। मुझे आशा है कि मैं गलत साबित हो रहा हूं लेकिन मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण होने जा रहा है। वनडे और टी20 क्रिकेट में उन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना एक बात है, टेस्ट क्रिकेट में भारतीय परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना बिल्कुल अलग खेल है।

मोहम्मद आमिर ने शाहिद अफरीदी के बीपीएल रिकॉर्ड की बराबरी की, पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता बोले- ‘अगर वह प्रदर्शन जारी रखता है, तो वह अन्य खिलाड़ियों की तरह चयन के लिए दावेदार होगा’

दौरे के लिए उनकी तैयारी में एक संघनित प्रशिक्षण शिविर शामिल था

सप्ताहांत में उत्तरी सिडनी, जहां क्यूरेटरों को एक ऐसी पिच तैयार करने के लिए कहा गया था जो भारत में सूखे, फटे डेक की नकल कर सके। हमें लगता है कि तैयार होने के लिए और चार टेस्ट मैचों की पूरी श्रृंखला के दौरान ताजगी बनाए रखने के लिए सात दिन का समय पर्याप्त है।’

“अंतिम सीमा नहीं”

हालाँकि, स्मिथ ने दौरे को “अंतिम सीमा” कहने का विरोध किया। “यह निश्चित रूप से बहुत बड़ा है। मुझे नहीं पता कि यह अंतिम सीमा है या नहीं। भारत और इंग्लैंड – अगले छह महीनों में हमारे दो विरोधी – एक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर के रूप में शायद हमारे सबसे बड़े हैं। हमारे सामने कुछ चुनौतियां हैं, लेकिन खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। मैं कभी (भारत में) नहीं जीता, मैं वहां दो बार गया हूं। वास्तव में वहां खेलना बहुत मुश्किल रहा है।” उसने जोड़ा।

स्मिथ के भारत के पिछले दौरे में, उन्होंने 71 के औसत से 499 रन बनाए, जिसमें तीन शानदार शतक शामिल थे। इसने तीन साल के बैंगनी पैच का पालन किया, इससे पहले कि उसका रूप संकीर्ण रूप से डूबा, केवल पिछले वर्ष में स्पर्श को फिर से खोजने के लिए। तब से सभी प्रारूपों में अपनी पिछली 16 पारियों में, स्मिथ ने चार शतकों के साथ 85.58 की औसत से 1027 रन बनाए हैं। “मुझे ऐसा लगने लगा है जैसे मैंने तब महसूस किया था। यह अजीब लगता है क्योंकि मैंने इस दौरान काफी रन बनाए हैं, ”स्मिथ ने कहा।

बकाया बिलों पर ब्याज माफी योजना का आज अंतिम दिन: 33,677 ने लिया योजना का लाभ, 48.51 करोड़ भरा बिजली बिल

“मेरे लिए इष्टतम, मुझे वह वापस मिल गया है जो मेरी पकड़ के संदर्भ में है, और मेरे पैर कहाँ जा रहे हैं, और मेरा वजन कैसे स्थानांतरित हो रहा है। मैं वास्तव में अच्छी जगह महसूस कर रहा हूं, इसलिए उम्मीद है कि अगले छह महीने मेरे और टीम के लिए वास्तव में बड़े होंगे।

उन्होंने कहा कि वह स्पिनिंग पिचों पर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। “मैं वास्तव में उन कताई पटरियों पर खेलने का आनंद लेता हूं, बहुत मज़ा आता है और हमेशा कुछ न कुछ होता रहता है,” उन्होंने कहा।

हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी सतहें घूमने वाली पटरियां नहीं होती हैं, क्योंकि वे खेल से पहले सम्मोहित होंगी। “लेकिन आप जानते हैं, अगर वे कताई वाले नहीं हैं और वे वहां थोड़े चापलूसी कर रहे हैं, जहां आप वास्तव में नकद कर सकते हैं और आपको बड़ा, बड़ा स्कोर बनाना है। मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से एक बात है जो मैं लड़कों को बताऊँगा जब हम वहाँ पहुँचेंगे।

“यह मेरे अनुभवों में से एक है और आप केवल उस सतह के अनुसार खेल सकते हैं जो आपके सामने है।”

करनाल गौशाला में 45 गायों की मौत का मामला: कारण हरा चारा या साजिश, आज रिपोर्ट आने के बाद हो सकता है खुलासा
.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *