मोहम्मद आमिर ने शाहिद अफरीदी के बीपीएल रिकॉर्ड की बराबरी की, पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता बोले- ‘अगर वह प्रदर्शन जारी रखता है, तो वह अन्य खिलाड़ियों की तरह चयन के लिए दावेदार होगा’

 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सोमवार को दो विकेट चटकाए क्योंकि सिलहट स्ट्राइकर्स ने 2023 बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खुलना टाइगर्स को 31 रन से हरा दिया।

शाम के अपने पहले विकेट के साथ, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में लीग में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज होने के रिकॉर्ड को बराबर कर दिया।

अंबाला CWC ने सौंपी नेपाली किशोरी: दिल्ली-कालका एक्सप्रेस से किया था रेस्क्यू; बहला-फुसलाकर लाया था कथित चाचा

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज, केवोन कूपर के पास लीग में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड है, उन्होंने केवल 30 पारियों में ऐसा किया है।

आमिर बीपीएल इतिहास में 50 विकेट का आंकड़ा छूने वाले 23वें गेंदबाज बने। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 96 मैचों में 126 विकेट लेकर लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं।

स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के कारण पांच साल के प्रतिबंध से वापसी करने के बाद पाकिस्तान को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के लिए प्रेरित करने के बाद, आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा ‘मानसिक प्रताड़ना’ का हवाला देते हुए 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। उसी के पीछे एक कारण।

लेकिन क्रिकेट पाकिस्तान के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, पाकिस्तान के नवनियुक्त मुख्य चयनकर्ता हारून राशिद ने कहा है, “मैंने सुना है कि वह अपनी सेवानिवृत्ति वापस लेने के बारे में सोच रहे हैं। यह अच्छा है कि वह खेल रहा है। अगर वह प्रदर्शन करना जारी रखता है, तो वह अन्य खिलाड़ियों की तरह चयन के लिए दावेदारी पेश करेगा।’

जब आप सो रहे थे: भारत की महिलाओं ने डब्ल्यूआई, यूनाइटेड और सिटी एफए कप पर 8 विकेट से जीत का दावा किया और अबू धाबी नाइट राइडर्स ने दस्तक दी

पिछले हफ्ते, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कहा था कि अगर आमिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं तो वह आमिर को नहीं रोकेंगे।

सेठी ने कहा, ‘मोहम्मद आमिर अगर संन्यास वापस ले लेते हैं तो वह पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मैच फिक्सिंग के खिलाफ मैंने हमेशा कड़ा रुख अपनाया। मेरा मानना ​​है कि किसी भी सजायाफ्ता खिलाड़ी को बख्शा नहीं जाना चाहिए, लेकिन साथ ही, एक खिलाड़ी को सजा के अपने वर्षों को पूरा करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

पाकिस्तान के लिए पूरे प्रारूप में 147 मैचों में, आमिर ने 259 विकेट लिए।

सैकड़ों एंड्रॉइड और आईओएस ऐप्स लाखों जोखिम में डालते हैं: अभी अनइंस्टॉल करें .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *