करनाल गौशाला में 45 गायों की मौत का मामला: कारण हरा चारा या साजिश, आज रिपोर्ट आने के बाद हो सकता है खुलासा

 

जांच टीमों के साथ मीटिंग करने पहुंचे SP की फाइल फोटो।

हरियाणा में करनाल के फुसगढ़ रोड पर स्थित बंसी वाला गौ सेवा धाम में 45 गायों की मौत के मामले में आज पोस्टमार्टम व चारे की सैंपल रिपोर्ट आने की उम्मीद है। रिपोर्ट के बाद ही गायों की मौत का खुलासा हो पाएगा। मौत की वजह हरा चारा या फिर कोई साजिश रची गईं।

करनाल गौशाला में 45 गायों की मौत का मामला: कारण हरा चारा या साजिश, आज रिपोर्ट आने के बाद हो सकता है खुलासा

यह अभी तक सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे है कि हरा चारा खाने से यह घटना हुई है। लेकिन पक्के तौर पर कुछ भी बोला नहीं जा रहा है। इसलिए सभी की नजर पोस्टमार्टम रिपोर्ट व चारा सैंपल रिपोर्ट पर आकर टिकी हुई। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिस तरह से यह घटना हुई, इससे गौसेवा धान मैनेजमेंट भी सवालों के घेरे में हैं।

गौशाला में मृतक पड़ी गायों की फाइल फोटो।

गौशाला में मृतक पड़ी गायों की फाइल फोटो।

फिर रात के चारे में ऐसा क्या हुआ कि 45 गाय दम तोड़ गई ?

गौशाला प्रबंधन ने 82 किवंटल हरा चारा मंडी के आढ़ती महेंद्र के टाल से मंगवाया था। इस हरे चारे में से सेवादारों ने दिन में लगभग 50 किवंटल हरा चारा गायों को डाला। तब गायों की तबीयत ठीक रही। रात को फिर गायों को चारा डाला गया तो सुबह 45 गायों की मौत हो चुकी थी। ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि रात को ही चारे में किसी तरह की गड़बड़ी हुई है या फिर चारा खेत से ही जहरीला होकर आया था। यदि खेत से ही चारा जहरीला होकर आया होता तो दिन में गायों को चारा खिलाया गया तो उन गायों को कुछ क्यों नहीं हुआ?

अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप: आउटेज से प्रभावित गांव में पुलिस ने लगाया इन्वर्टर, अर्चना के परिजनों को बिना किसी रुकावट के फाइनल देखने में मदद

गौशाला में जाच करती पुलिस की टीम।

गौशाला में जाच करती पुलिस की टीम।

CCTV कैमरे की फुटेज पुलिस ने कब्जे में ली

पुलिस ने गौशाला में लगे CCTV कैमरों को भी खंगाला है। फुटेज कब्जे में ली है। SP गंगा राम पूनिया स्वयं मामले को देख रहे हैं। पुलिस ने सेवादारों से भी पूछताछ की है। लेकिन अभी तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आया है।

खुद को बचाने के लिए अब इधर उधर की हांक रहे सदस्य

गौशाला के सदस्य भी निगम पर आरोप लगा चुके है कि निगम कर्मचारियों को सैलरी समय पर नही देता। गौशाला में सफाई व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि यह दिक्कत अब ही क्यों उठाई जा रही है। पहले इस ओर ध्यान क्यों नहीं दिया गया।

स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती के अनुभव को पेश करेगा एप्पल का मिश्रित रियलिटी हेडसेट: अधिक जानें

मीटिंग में जाते अधिकारियों की फाइल फोटो।

मीटिंग में जाते अधिकारियों की फाइल फोटो।

इससे पहले भी यहां पर आ चुका गायों की मौत का मामला

​​​​​​​इससे पहले भी यहां कई बार इस तरह से बड़ी संख्या में गायों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं। इधर गो प्रेमी इस घटना से काफी आहत है। इनका कहना है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। इसके लिए जो भी जिम्मेदार है, उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

 

खबरें और भी हैं…

.सैमसंग गैलेक्सी एस23 सीरीज: वन यूआई 5.1 के मुख्य फीचर्स 1 फरवरी को लॉन्च इवेंट से पहले लीक हो गए

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *