अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप: आउटेज से प्रभावित गांव में पुलिस ने लगाया इन्वर्टर, अर्चना के परिजनों को बिना किसी रुकावट के फाइनल देखने में मदद

 

रविवार की सुबह उन्नाव जिले के रतई पुरवा गांव में गेंदबाजी ऑलराउंडर अर्चना देवी के घर पर उद्घाटन मैच का फाइनल मैच होने पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप शुरू कर दिया है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नए मैनेजर का कहना है कि ‘वह अल-नासर में अपना करियर खत्म नहीं करेंगे, वह यूरोप लौट आएंगे’

 

मैच शुरू होने से पहले, कानपुर जिले के बिल्हौर थाने की एक टीम ने आकर अर्चना के घर में एक इन्वर्टर लगा दिया, ताकि उसके परिवार के सदस्य और वहां मौजूद लोग बिना किसी रुकावट के मैच देख सकें। स्थानीय लोगों ने कहा कि गांव को एक दिन में करीब 15 से 18 घंटे बिजली मिलती है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के एक गांव रतई पुरवा में अपने घर के बाहर अपनी मां के साथ अर्चना। (एक्सप्रेस फोटो)

“लोग सुबह से ही हमें बधाई देने लगे। दोपहर में पुलिस की एक टीम आई और यहां इन्वर्टर लगा दिया। जब मैच शुरू हुआ तो हमारे घर के अंदर और बाहर करीब 300 लोग मौजूद थे। हर कोई अर्चना की चर्चा और प्रशंसा कर रहा था, ”अर्चना के चाचा हरि प्रसाद (40) ने कहा।

बाद में भारत ने मैच जीत लियालोगों ने पटाखे फोड़ कर और मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाईं। अर्चना का परिवार भी पास के एक मंदिर में खिलाड़ियों को चढ़ाने गया था।

गरिमा-जीवन रक्षा के तहत 4252 लोगों की जानें बचाईं: ऑपरेशन मातृशक्ति से महिला जवानों ने 209 गर्भवतियों के प्रसव में मदद की

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक गांव रतई पुरवा में अपने घर के बाहर अपने भाई रोहित और मां सावित्री देवी (बीच में) के साथ अर्चना देवी (दाएं)। (एक्सप्रेस फोटो)

युवाओं ने तेज आवाज में म्यूजिक बजाया और उस पर डांस किया। आसपास के गांवों के लोग भी आए और उनकी मां सावित्री देवी को बधाई दी। “हमें एक दिन में लगभग 15 से 18 घंटे बिजली की आपूर्ति मिलती है। इसका पता चलते ही पुलिस ने इन्वर्टर लगवा दिया जिससे सभी वहां मैच देखने चले गए। इन्वर्टर के कारण, ग्रामीणों ने बिना किसी रुकावट के पूरे मैच को देखा, ”ग्राम प्रधान राम सचे ने कहा।

बिल्हौर स्टेशन हाउस अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा, “(आईपीएस अधिकारी) पंकज कुमार पांडे ने मुझे अर्चना के घर पर इन्वर्टर लगाने की व्यवस्था करने के लिए कहा। उसने ऑनलाइन इन्वर्टर खरीदा था। दोपहर को मैं उन्नाव गया और वहां इन्वर्टर लगवाया। क्रिकेटर के घर के बाहर काफी भीड़ थी। पंकज कुमार पांडेय पुलिस मुख्यालय में तैनात हैं लखनऊ.

हरियाणा के गृह मंत्री विज की राहुल को नसीहत: लाल चौक पर तिरंगा फहराने पर लिखा,धारा 379 हटाने पर BJP का धन्यवाद करे कांग्रेस .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *