अंबाला CWC ने सौंपी नेपाली किशोरी: दिल्ली-कालका एक्सप्रेस से किया था रेस्क्यू; बहला-फुसलाकर लाया था कथित चाचा

 

हरियाणा के अंबाला से रेस्क्यू की गई नेपाली किशोरी को अंबाला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने नेपाल से आए प्रतिनिधिमंडल को सौंप दिया है। किशोरी को दूर के रिश्ते में लगने वाला चाचा बहला-फुसला कर लाया था। किशोरी के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए 16 हजार रुपए प्रति महीना में काम दिलाने का लालच दिया गया था। अभी किशोरी के कथित चाचा का सुराग नहीं लगा है।

अंबाला CWC ने सौंपी नेपाली किशोरी: दिल्ली-कालका एक्सप्रेस से किया था रेस्क्यू; बहला-फुसलाकर लाया था कथित चाचा

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के मुताबिक, किशोरी ने अपने कथित चाचा को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर वॉशरूम जाने की बात कही थी। उसके चाचा के कहने पर किशोरी दिल्ली-कालका एक्सप्रेस में वॉशरूम करने गई थी, लेकिन ट्रेन चलने के कारण किशोरी तथाकथित चाचा से बिछड़ गई। रेलवे पुलिस ने अंबाला में किशोरी को रेस्क्यू किया। प्राथमिक पूछताछ में किशोरी ने बताया कि वह नेपाल से भारत आई है।

चंडीगढ़ स्टेशन के बंद पड़े CCTV कैमरे

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की चेयरपर्सन रंजीता ने बताया कि उन्होंने चंडीगढ़ रेलवे पुलिस को लिख स्टेशन की CCTV फुटेज मांगी थी, ताकि आरोपी व्यक्ति का सुराग लग सके। पुलिस ने उनको बताया कि किशोरी एक नंबर प्लेटफार्म पर ट्रेन से उतरी थी, लेकिन यहां लगे CCTV कैमरे ठीक नहीं मिले।

सैमसंग ने आगे चिप मंदी को 2014 के बाद से सबसे कम लाभ के रूप में चिह्नित किया

जेब से मिला नंबर भी गलत

पुलिस ने किशोरी की जेब से एक मोबाइल नंबर मिला था,लेकिन कॉल करने पर उक्त नंबर पंजाब के किसी व्यक्ति का था। चेयरपर्सन रंजीता ने बताया कि किशोरी की शिनाख्त न होने पर उन्होंने वॉट्सऐप ग्रुप की मदद से नेपाल में संपर्क किया। वहां की चाइल्ड वेलफेयर संस्था की टीम ने 24 घंटे के दौरान किशोरी के परिजनों की तलाश की।

पैसे नहीं थे तो बेटी को लेने नहीं आए परिजन

नेपाल से पहुंचे संस्था के पदाधिकारी ने बताया कि किशोरी के परिजनों की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। पैसे न होने की वजह से परिजन नेपाल से अपनी बेटी को लेने अंबाला भी नहीं आ सके,लेकिन संस्था किशोरी की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.जब आप सो रहे थे: भारत की महिलाओं ने डब्ल्यूआई, यूनाइटेड और सिटी एफए कप पर 8 विकेट से जीत का दावा किया और अबू धाबी नाइट राइडर्स ने दस्तक दी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *