सैमसंग ने आगे चिप मंदी को 2014 के बाद से सबसे कम लाभ के रूप में चिह्नित किया

 

उद्योग में मंदी का खामियाजा सैमसंग को भुगतना पड़ रहा है

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड ने मंगलवार को 2014 के बाद से अपने सबसे कम तिमाही लाभ की सूचना दी और कहा कि लगातार व्यापक आर्थिक अनिश्चितता पहली छमाही के लिए कठिन होगी, हालांकि दूसरी छमाही में मांग में सुधार होने की संभावना है।

SEOUL: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड ने मंगलवार को 2014 के बाद से अपने सबसे कम तिमाही लाभ की सूचना दी और कहा कि लगातार व्यापक आर्थिक अनिश्चितता पहली छमाही के लिए कठिन होगी, हालांकि दूसरी छमाही में मांग में सुधार होने की संभावना है।

अंबाला CWC ने सौंपी नेपाली किशोरी: दिल्ली-कालका एक्सप्रेस से किया था रेस्क्यू; बहला-फुसलाकर लाया था कथित चाचा

सैमसंग ने एक बयान में कहा, सुस्त मांग और इन्वेंट्री एडजस्टमेंट पहली तिमाही में चिप कारोबार को प्रभावित करना जारी रखेगा, यह उम्मीद करता है कि “प्रमुख क्षेत्रों में आर्थिक मंदी के कारण स्मार्टफोन की मांग साल-दर-साल घट जाएगी”।

मेमोरी चिप्स और स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी ने चौथी तिमाही के मुनाफे में 69% की गिरावट दर्ज की, क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की उपभोक्ता मांग में गिरावट आई, जबकि ग्राहकों ने कमजोर अर्थव्यवस्था में कम खर्च किया, जिससे मेमोरी चिप की कीमतों में कमी आई।

सैमसंग ने आगे चिप मंदी को 2014 के बाद से सबसे कम लाभ के रूप में चिह्नित किया

4.3 ट्रिलियन वॉन (3.49 बिलियन डॉलर) पर, अक्टूबर-दिसंबर परिचालन लाभ सैमसंग का आठ वर्षों में सबसे कम तिमाही लाभ था। राजस्व 8% गिरकर 70.5 ट्रिलियन हो गया।

2022 में मेमोरी चिप की कीमतों में दो अंकों के प्रतिशत की गिरावट के साथ, सैमसंग का चिप लाभ इसी तरह गिर गया – लगभग 270 बिलियन चौथी तिमाही में जीता, जो कि एक साल पहले इसी अवधि में 8.83 ट्रिलियन जीता था, जो लेखांकन मानकों में 2011 के बदलाव के बाद से सबसे कम है। , सैमसंग की वेबसाइट ने दिखाया।

जब आप सो रहे थे: भारत की महिलाओं ने डब्ल्यूआई, यूनाइटेड और सिटी एफए कप पर 8 विकेट से जीत का दावा किया और अबू धाबी नाइट राइडर्स ने दस्तक दी

कुछ विश्लेषकों को उम्मीद है कि चिप व्यवसाय पहली तिमाही में नुकसान दर्ज करेगा, जिससे कुल लाभ चौथी तिमाही से कम हो जाएगा।

पिछले हफ्ते, चिपमेकर इंटेल कॉर्प ने कहा कि उसे मौजूदा तिमाही में पैसा कम होने की उम्मीद है क्योंकि पर्सनल कंप्यूटर उद्योग चिप की भरमार का अनुभव करता है।

मेमोरी चिप प्रतिद्वंद्वियों माइक्रोन तकनीकी Inc और SK Hynix Inc ने पहले ही कहा था कि वे 2023 में निवेश घटा देंगे।

निवेशक यह देख रहे होंगे कि क्या सैमसंग प्रत्यक्ष चिप उत्पादन कटौती का उल्लेख करने से बचता है – जैसा कि उसका सामान्य रुख है – या इसके बजाय मेमोरी चिप डाउन-चक्र की गंभीरता को देखते हुए उत्पादन में कटौती का स्पष्ट संकेत देता है।

मोबाइल में, सैमसंग ने कहा कि चौथी तिमाही का लाभ एक साल पहले जीते गए 2.66 ट्रिलियन से घटकर 1.7 ट्रिलियन रह गया, क्योंकि “निरंतर मुद्रास्फीति और भू-राजनीतिक अस्थिरता” के कारण कम और मध्य-अंत स्मार्टफोन की बिक्री में गिरावट अपेक्षा से अधिक थी।

सैमसंग इस सप्ताह के अंत में अपने नवीनतम गैलेक्सी एस फ्लैगशिप स्मार्टफोन का अनावरण करने की योजना बना रहा है।

पंचकूला में 62 लाख की ज्वेलरी- 3 लाख कैश चुराया: स्विफ्ट कार में सवार थे 3 चोर; 27 मिनट में चोरी कर फरार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *