स्टीम डेक उपयोगकर्ता अब इंटरनेट के बिना पीसी गेम इंस्टॉल और चला सकते हैं

 

स्टीम अब आसान ट्रांसफर के साथ पीसी गेम्स को सपोर्ट करता है

लोकप्रिय हैंडहेल्ड गेमिंग डिवाइस आखिरकार आपको पीसी से गेम ट्रांसफर करने देता है। यहाँ विवरण हैं।

स्टीम डेक प्रसिद्ध काउंटर स्ट्राइक फ़्रैंचाइज़ी के लिए लोकप्रिय कंपनी वाल्व द्वारा विकसित गेमर्स के लिए एक लोकप्रिय हैंडहेल्ड डिवाइस है। और अब, आप वास्तव में हैंडहेल्ड डिवाइस पर पीसी से गेम इंस्टॉल और खेल सकते हैं, एक नई सुविधा के लिए धन्यवाद जिसे प्लेटफॉर्म में जोड़ा गया है।

हरियाणा के 11 शहरों में चलेगी ई बसें: 2 कंपनियां बिड में शामिल; हाई पावर परचेज कमेटी में लगेगी मुहर

स्टीम डेक उपयोगकर्ताओं के पास अब ‘लोकल नेटवर्क गेम ट्रांसफर’ नामक यह उपकरण है जो इस निर्बाध हस्तांतरण को संभव बनाता है, वह भी एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना। यह सुविधा बल्कि उपयोगी है क्योंकि गेमर्स जो पीसी पर भी खेलते हैं और गेम को पोर्टेबल गेमिंग डिवाइस में स्थानांतरित करना चाहते हैं, वे इस टूल का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं।

स्टीम ने इस सप्ताह बीटा अपडेट के माध्यम से इस सुविधा की पेशकश की है, और हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले महीनों में वाल्व इसे पूर्ण रिलीज कर देगा।

स्टीम ने उल्लेख किया है कि यदि आप कभी भी गेम को पीसी से स्टीम डेक पर स्थानांतरित करते समय कनेक्टिविटी खो देते हैं, तो बाकी गेम को डाउनलोड करने के लिए डिवाइस स्वचालित रूप से इंटरनेट से कनेक्ट हो जाएगा।

पानीपत में बेटी के लव मैरिज पर दामाद की हत्या: सोमवार को बबैल में 4 युवकों ने मारी गोली, मृतक ने गांव की लड़की से ही की थी शादी

कंपनी ने यह भी बताया कि लोकल ट्रांसफर फीचर तभी काम करता है जब दोनों डिवाइस में फाइल भेजने के लिए बीटा स्टीम वर्जन हो। स्टीम यह भी बताता है कि खेलों का स्थानीय हस्तांतरण केवल पीसी से स्टीम डेक तक ही संभव है।

दूसरी महत्वपूर्ण बात जो स्थानीय हस्तांतरण से गायब है, वह यह है कि आप पूरे खेल को स्थानांतरित कर देते हैं, न कि उन खेलों के सहेजे गए हिस्सों को जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। तो, हां, ट्रांसफर टूल कैसे काम करता है, इसकी सीमाएं हैं लेकिन फिर भी पीसी से गेमिंग डिवाइस में हर समय इंटरनेट की आवश्यकता के बिना संक्रमण होते देखना अच्छा है।

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *