सरकारी स्कूलों में दाखिले की तिथि बढ़ी: कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को दिया 15 अगस्त तक का समय

 

 

सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। जो विद्यार्थी अभी तक दाखिला नहीं ले पाए थे, उनके लिए अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। ताकि कोई भी विद्यार्थी दाखिले से वंचित ना रहे। इसलिए कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा में दाखिले की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 अगस्त कर दिया है। सरकारी स्कूलों में दाखिले को बढ़ाने के उद्देश्य से प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में दाखिले के तिथि को बढ़ाया गया है।

सीलिंग अभियान: टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की इंफोर्समेंट टीम ने डीएलएफ फेज तीन में 57 मकानों में करीब 150 गतिविधियों पर जड़ा ताला

विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने तिथि में बढ़ोतरी करने के निर्णय का पत्र जारी करते हुए निर्देश दिए कि जिला शिक्षा अधिकारी सभी विद्यालय मुखियाओं को भी इसके निर्देश दें। ताकि विद्यालय स्तर पर नियमित रूप से दाखिला प्रक्रिया चले और विद्यार्थियों को भी दाखिला लेने में कोई परेशानी ना हो। हालांकि यह नियम राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों पर लागू नहीं होता। उन विद्यालयों को सीबीएसई द्वारा जारी निर्देशों पर चलना होगा।

सरकारी स्कूलों में दाखिले की तिथि बढ़ी: कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को दिया 15 अगस्त तक का समय

दाखिला तिथि में बढ़ाने का एक कारण यह भी है कि कई मॉडल स्कूलों में 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों को दाखिला देने में आनाकानी किया जा रहा था। क्योंकि उन विद्यार्थियों को दसवीं कक्षा में कम अंक मिले हैं। इसलिए दाखिला तिथि बढ़ाई है। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर मॉडल संस्कृति स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को उसी स्कूल में दाखिला दिलाने के निर्देश दिए गए हैं। -जिला शिक्षा अधिकारी विरेंद्र मलिक ने कहा कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की दाखिले की तिथि बढ़ाने का पत्र मिला है। जिसके लिए सभी स्कूल मुखियाओं को निर्देश दे दिए है। जिसके बाद 15 अगस्त तक विद्यार्थी दाखिला ले पाएंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल में 133 व्यक्ति आदतन अपराधी: पुलिस कप्तान का एक्शन प्लान तैयार, निकाली हिस्ट्री तो हुआ खुलासा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *