सबालेंका ने एडिलेड इंटरनेशनल में महिलाओं का फाइनल जीता

 

दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबलेंका ने अपना 11वां डब्ल्यूटीए टूर एकल खिताब जीता, लेकिन लगभग दो वर्षों में यह पहला खिताब था जब उन्होंने एडिलेड इंटरनेशनल में महिला फाइनल में क्वालीफायर लिंडा नोस्कोवा को 6-2 7-6 (4) से हराया।

Lenovo योगा बुक 9i के साथ डुअल स्क्रीन लैपटॉप की वास्तविक शक्ति दिखाता है

ऐसा करने में उसने 18 वर्षीय नोस्कोवा के एक असाधारण रन को समाप्त कर दिया, जिसने अपने पहले फाइनल के रास्ते में तीसरी वरीयता प्राप्त डारिया कसात्किना और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन विक्टोरिया असरेंका को मुख्य ड्रॉ में हराया।

सबलेंका ने पूरे सप्ताह एक सेट नहीं छोड़ा और रविवार को पहला सेट निकालते समय एक और आरामदायक जीत के लिए तैयार दिखीं। लेकिन नोस्कोवा दूसरे में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी थी, सेवा को पकड़कर सबलेंका की सेवा पर दबाव डाल रही थी, विशेष रूप से उसके शक्तिशाली बैकहैंड रिटर्न के साथ।

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

“मैं (नोस्कोवा) को एक अद्भुत सप्ताह पर बधाई देना चाहता हूं,” सबलेंका ने कहा।

“मुझे लगता है कि आपका भविष्य बहुत अच्छा होने वाला है और 100 प्रतिशत कई और फाइनल में दिखाई देंगे।” सबालेंका का आखिरी एकल खिताब मई, 2021 में मैड्रिड में आया था, लेकिन वह तीन फाइनल में पहुंचने के बावजूद 2022 में खिताब के बिना चली गईं।

फोर्ट वर्थ में सीजन-एंडिंग डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद उसने वर्ष का अंत पांचवें स्थान पर किया, जहां वह फाइनल में कैरोलीन गार्सिया से हार गई।

बालाजी-जीवन युगल फाइनल में पहुंचे, टाटा ओपन महाराष्ट्र में भारतीय चुनौती को जिंदा रखा

2019 में शेनजेन और 2021 में अबू धाबी के बाद अब सबालेंका ने सीजन के पहले सप्ताह में तीन टूर्नामेंट जीते हैं।

पुरुषों का फाइनल नोवाक जोकोविच और अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा के बीच रविवार को होगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *