गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

समारोह में अधिकारी अपनी जिम्मेदारी पूरी निष्ठा से निभाएं: सत्यवान सिंह मान

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        नगर के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने शुक्रवार को नगर के मिनी सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली। एसडीएम ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्हे आवश्यक प्रबंधों के बारे में विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
सत्यवान सिंह मान ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 26 जनवरी को उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में अपनी जिम्मेदारी निष्ठा से निभाएं। उन्होंने कहा कि अपने-अपने कार्यालयों से एक या दो अधिकारियों व कर्मचारियों के नाम तथा सफीदों के खिलाडिय़ों ने मेडल जीता है उनके नाम 10 जनवरी तक भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि उनको गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया जा सके। एसडीएम ने कहा कि आयोजन स्थल पर साफ-सफाई, बिजली, पेयजल, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड व जनरेटर की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। रिहर्सल के दौरान बच्चों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों व अन्य विशिष्ट व्यक्तियों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था बनाई जाए। उन्होंने समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि सभी कार्यक्रम सामाजिक सौहार्द तथा देशभक्ति की भावना से परिपूर्ण हो और सभी कार्यक्रम तय समय पर हो
। इस आयोजन को लेकर कार्यक्रमों की रिहर्सल 21 व 23 जनवरी को होगी। वहीं फाईनल रिहर्सल 24 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि सभी कार्यक्रम तहसीलदार अजय हुड्डा की देखरेख में होंगे। सफीदों में सफाई के लिए भी सभी वार्डों में अधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी गई है। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कहा कि समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झांकियां उद्देश्यपूर्ण होनी चाहिए।
इस बैठक में तहसीलदार अजय हुड्डा सफीदों, नायब तहसीलदार लोकेश शर्मा पिल्लूखेड़ा, सिटी एसएचओ सुरेश कुमार, बीईओ सुरेश कुमार सफीदों, मार्किट कमेटी से सचिव जगजीत सिंह कादियान, सिंचाई विभाग से एसडीओ विजेंद्र सिंह बुरा, स्टेनो सतीश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *