बालाजी-जीवन युगल फाइनल में पहुंचे, टाटा ओपन महाराष्ट्र में भारतीय चुनौती को जिंदा रखा

 

भारत के एन. श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान ने शुक्रवार को यहां टाटा ओपन महाराष्ट्र में पुरुष युगल फाइनल में प्रवेश कर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

भारतीय जोड़ी ने बालेवाड़ी स्टेडियम में सेमीफाइनल में जूलियन कैश और हेनरी पैटन को 6-4, 7-5 से मात दी।

इस शानदार जीत के साथ बालाजी और जीवन ने दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 इवेंट में भी भारतीय चुनौती को जिंदा रखा।

अगर आप गा नहीं रहे हैं तो स्टैमफोर्ड ब्रिज पर न आएं: मैन सिटी में हार के दौरान चेल्सी खिलाड़ियों की हूटिंग करने वाले प्रशंसकों के जवाब में थियागो सिल्वा की पत्नी का ट्वीट

शुरुआत में ब्रिटिश जोड़ी के खिलाफ कड़ी मेहनत करने के बाद, बालाजी और जीवन ने जल्दी से लय में आ गए और पहला सेट आराम से अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेट में कांटे की टक्कर देखने को मिली और स्कोर 5-5 से बराबर हो गया। हालाँकि, वैकल्पिक जोड़ी के रूप में प्रवेश पाने के बाद अब तक असाधारण रूप से खेलने वाले भारतीयों ने अगले दो लगातार गेम जीतने और फाइनल में आगे बढ़ने का जिम्मा संभाला।

शनिवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में उनका सामना सैंडर गिले और जोरान वीजेन से होगा। गिले-व्लीजेन ने दूसरे युगल सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त राजीव राम और जो सैलिसबरी को हराया।

इससे पहले शुक्रवार को, एक दृढ़ बेंजामिन बोन्ज़ी ने शुक्रवार को यहां अपने पहले एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरे वरीय और दुनिया के नंबर 35 बोटिक वान डे जैंडस्चुल्प को तीन सेट के रोमांचक मुकाबले में हरा दिया।

कोमा से बचने के लिए कम रक्त ऑक्सीजन स्तर का पता लगाकर कोलोराडो में एप्पल वॉच ने लड़के की जान बचाई

दुनिया भर में तीव्रता को बनाए रखते हुए, बालेवाड़ी स्टेडियम में टाटा ओपन महाराष्ट्र के एक गहन सेमीफाइनल में विश्व नंबर 60 बोन्ज़ी ने जैंडस्चुल्प को 7-6 (5) 6-7 (5) 6-1 से हराया।

अपनी जीत के साथ, फ्रेंचमैन बोन्ज़ी ने एक दुर्लभ ऑल-डच फ़ाइनल को रोक दिया, जैसा कि पहले दिन में, नीदरलैंड्स के टॉलन ग्रिक्सपुर ने पहले सेमीफ़ाइनल में आठ वरीयता प्राप्त रूसी असलान करातसेव को 7-6 (4) 6-1 से बाहर कर दिया।

कोमा से बचने के लिए कम रक्त ऑक्सीजन स्तर का पता लगाकर कोलोराडो में एप्पल वॉच ने लड़के की जान बचाई

डचों के साथ तीन मुकाबलों में बोन्ज़ी की यह पहली जीत थी।

तीन सेटों में से प्रत्येक में, बोन्ज़ी ने ब्रेक अप किया लेकिन दृढ़ ज़ैंडस्चुलप ने अपने बड़े खेल के साथ मैच के साथ-साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को भी खींच लिया।

बोन्जी हिट धाराप्रवाह कार्य करता है, भले ही जैंडस्चुल्प ने शुरुआत में कुछ अनैच्छिक उच्च अप्रत्याशित त्रुटियां कीं।

बोन्ज़ी ने डच खिलाड़ी के ड्राइव वॉली पर एक आश्चर्यजनक फोरहैंड विजेता पाया और खेल दो में तीन ब्रेकप्वाइंट अर्जित किए और दूसरे मौके पर ज़ैंडचुलप ने बैकहैंड को नेट किया।

डच को 0-4 से नीचे जाने का खतरा था क्योंकि उसने गेम चार में एक और ब्रेकप्वाइंट का सामना किया जब उसने एक फोरहैंड लंबा हिट किया लेकिन बोर्ड पर चढ़ने में सफल रहा।

ज़ैंडस्चुल्प जल्द ही अपने फोरहैंड इनसाइड-इन शॉट के साथ बोन्ज़ी को परेशान कर रहा था। फ्रेंचमैन ने नेट पर एक ओवरहेड वॉली मारा और जैंडस्चुलप ने अगले पॉइंट पर बैकहैंड क्रॉस कोर्ट विनर मारा क्योंकि बोंजी अब 0-40 से नीचे था।

पहले ब्रेक के मौके पर बोंजी ने नेट पर बैकहैंड मारा और मैच अब 3-3 से बराबर हो गया।

हॉलैंड के खिलाड़ी के गेंद को जोर से हिट करने के कारण बोन्ज़ी दबाव में था, लेकिन फ्रेंचमैन ने गेम नाइन में कड़ी पकड़ के साथ 5-4 से आगे बढ़ते हुए अपनी नाक को आगे रखा।

सेट में बने रहने के लिए, ज़ैंडचुलप ने बोन्ज़ी को अपना पहला सेट पॉइंट देने के लिए 30-ऑल पर एक डबल फॉल्ट मारा, लेकिन उन्होंने बॉडी सर्व के साथ उसे बचा लिया जिसे फ्रांसीसी खिलाड़ी नेट के पार नहीं भेज सके।

इसके बाद कोई सर्विस ब्रेक नहीं हुई और अंतत: पहले सेट को निपटाने के लिए टाई-ब्रेकर की जरूरत पड़ी।

जैंडस्चुलप द्वारा की गई दो फोरहैंड त्रुटियों ने बोन्ज़ी को 4-2 से आगे कर दिया, जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने कुछ जोरदार प्रहार किए।

डचमैन द्वारा दो बैकहैंड त्रुटियों ने बोनज़ी को चार सेट पॉइंट दिए। ज़ैंडचुलप ने पहले तीन को बचाया और बोन्ज़ी शायद नर्वस महसूस कर रहे थे लेकिन उन्होंने अंत में एक बड़ी सर्विस के साथ इसे सील कर दिया जिसने वापसी न करने योग्य बैकहैंड को लाइन में खड़ा कर दिया।

बोन्ज़ी ने दूसरे सेट में भी पहला गेम खेला, पहले ही गेम में ब्रेक प्राप्त किया।

जैंडस्चुलप 40-15 ऊपर था लेकिन सर्विस ड्रॉप करने के लिए लगातार तीन अंक गंवाए। उन्होंने 30-ऑल पर एक बैकहैंड वाइड मारा और फिर बोन्ज़ी की वापसी पर आधा वॉली नहीं उठा सके।

4-2 से आगे चल रहे बोन्जी ने सातवें गेम के पहले पॉइंट पर एक परफेक्ट लॉब को अंजाम दिया और शानदार विजेता के लिए जैंडस्चुलप को नकार दिया।

Zandschulp ने अगले अंक पर 0-30 से नीचे होने के लिए एक अप्रत्याशित त्रुटि की, लेकिन बोन्ज़ी के करीब रहते हुए पकड़ के लिए मजबूत वापसी की।

अब बोंजी की सर्विस पर 15-40 से नीचे जाने की बारी थी क्योंकि उन्होंने सर्विस छोड़ दी और गति अचानक ज़ैंडस्चुल्प की ओर बढ़ गई, जिसे एक चेयर अंपायर की करेक्शन कॉल ब्रेकप्वाइंट पर 4-4 करने के लिए उलट गई।

डच ने एक निर्णायक को मजबूर किया जब 5-5 पर, बोन्ज़ी ने नेट कॉर्ड पाया और गेंद नेट के पार लाइन के बाहर गिर गई और सेट पॉइंट पर एक लंबा शॉट मारा।

बोन्जी ने दोहरे ब्रेक के साथ 5-0 की बढ़त बना ली, जिससे गहन मैच को पल भर में समाप्त कर दिया गया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *