रोहतक में जल्द होगा उपचुनाव: चुने जाएंगे 82 पंच, मतदाता सूचियों को अपडेट करने पर जोर, 30 मई को अंतिम प्रकाशन

 

DC एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अजय कुमार

हरियाणा के रोहतक में रिक्त पड़े पंच पदों पर जल्द ही उपचुनाव होने की उम्मीद है। जिसके लिए मतदाता सूचियों को अपडेट किया जाएगा। जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के 82 रिक्त पंच पदों के लिए उपचुनाव करवाया जाएगा। उपचुनाव से पूर्व मतदाता सूचियों को अपडेट किया जा रहा है। मतदाता सूचियों को अंतिम प्रकाशन 30 मई को होगा।

IPL 2023, LSG बनाम RCB इमोशनल रोलरकोस्टर: केएल लड़खड़ाया, विचित्र नेट स्ट्रिंग ने बिगाड़ा जयदेव उनादकट और कोहली का कमल गुना मोमेंट

DC एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अजय कुमार ने बताया कि हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायतीराज संस्थाओं के पंच, सरपंच तथा पंचायत समिति एवं जिला परिषद के सदस्यों के रिक्त पदों के उपचुनाव से पहले मतादाता सूचियों को अपडेट किया जाएगा। 1 जनवरी को क्वालीफाइन तिथि मानकर 5 जनवरी को प्रकाशित की गई थी।

82 पंचों के पदों पर होगा चुनाव
विधानसभा मतदाता सूचियों के डेटा पर आधारित अपडेशन की जाएगी। जिला में विभिन्न ग्राम पंचायतों के पंचों के 82 रिक्त पदों पर उपचुनाव करवाया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 8 मई तक वार्ड अनुसार एवं बूथ अनुसार दावे एवं आपत्तियां आमंत्रित करने के लिए मतदाता सूचियों के ड्राफ्ट प्रकाशित किया जाएगा।

11 मई तक दावे व आपत्तियां कर पाएंगे प्रस्तुत
डीसी ने बताया कि 11 मई को शाम 4 बजे तक जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्धारित प्रर्फोमा में दावे एवं आपत्तियां प्रस्तुत की जा सकेंगी। इन दावे एवं आपत्तियों का 15 मई तक निपटारा किया जाएगा। चुनाव आयोग निर्देश अनुसार 19 मई तक दावे-आपत्तियों के निपटारे के विरुद्ध अपील की जा सकेंगी।

सीएम संग हुई बैठक में विकास का मसौदा हुआ तैयार: बचन सिंह आर्य कहा: सफीदों विधानसभा में जल्द पहनाया जाएगा विकाय कार्यों को अमलीजामा आर्य सदन में भाजपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक संपन्न

30 मई को मतदाता सूचियों का होगा अंतिम प्रकाशन
उन्होंने बताया कि 25 मई तक दायर अपीलों का निपटारा करते हुए 30 मई को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। पंचायतीराज संस्थाओं के गत दिनों हुए आम चुनाव के दौरान विभिन्न कारणों से पंच, सरपंच के अलावा पंचायत समिति व जिला परिषद के सदस्यों की कुछ सीटें रिक्त रह गई थी, जिन पर उप चुनाव करवाया जाना प्रस्तावित है।

 

खबरें और भी हैं…

.
ट्विटर मीडिया प्रकाशकों को अगले महीने से लेख पढ़ने के लिए उपयोगकर्ताओं को चार्ज करने की अनुमति देगा, एलोन मस्क कहते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *