IPL 2023: पिच से फाइट शुरू होने से पहले ही RCB ने जीता ग्रज मैच

 

सिनोप्सिस: एक खेल की काली मिट्टी के टुकड़े पर, RCB के 126 तक पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत के बाद LSG ने बिना सोचे-समझे दहन किया

एलएसजी दहन

आरसीबी के बल्लेबाजों की तस्वीरें ली जाएं तो उस समय गेंद काली मिट्टी पर गिरी लखनऊ पिच, क्या पता चला होगा? अविश्वास की भावना, शायद। गेंद कितनी धीमी गति से सतह से छिलने वाली है? मुझे अपने नीचे की ओर बल्ला घुमाने में कितना विलंब करना होगा?

अगर वही तस्वीरें ली गईं लखनऊ सुपर जायंट्स’बल्लेबाज, वे क्या दिखाएंगे? लापरवाह आशा, और एक इच्छा मृत्यु, एक में लुढ़का हुआ।

एलएसजी सुस्त पिच को जानता था। उन्हें 127 रन का लक्ष्य पता था। और फिर भी, उन्होंने खराब बल्लेबाजी की, कौशल और सम्मान की मांग करने वाली पिच पर बहुत मुश्किल से जाने की कोशिश की। शॉट इस ट्रैक के नहीं थे; और आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने जला दिया।

सीएम संग हुई बैठक में विकास का मसौदा हुआ तैयार: बचन सिंह आर्य कहा: सफीदों विधानसभा में जल्द पहनाया जाएगा विकाय कार्यों को अमलीजामा आर्य सदन में भाजपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक संपन्न

आईपीएल 2023 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी लखनऊ, भारत में सोमवार, 1 मई, 2023 को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत के बाद जश्न मनाते हैं। (एपी फोटो/सुरजीत यादव)

दूसरी गेंद पर, काइल मेयर्स ने बैक फुट पर एक बड़ा पंच-हवाई हिट किया और इसे केवल मिड-ऑन तक ही भेज सके। कम से कम, वह स्वाभाविक आक्रामक था जो यह देखने की कोशिश कर रहा था कि क्या वह पावरप्ले में कुछ तेज रन बनाने के लिए अपने खेल का उपयोग कर सकता है। दूसरों के पास ज्यादा बहाना नहीं था, खासकर जब वे इस ज्ञान के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे केएल राहुल क्षेत्ररक्षण के दौरान उनकी दाहिनी जांघ में चोट लगने के बाद उनके बल्लेबाजी करने की संभावना नहीं थी। वह आखिरी आदमी के रूप में बल्लेबाजी करने के लिए बाहर निकला, 8 में से 24 की जरूरत थी, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से ज्यादा कुछ नहीं कर सका।

सीएम संग हुई बैठक में विकास का मसौदा हुआ तैयार: बचन सिंह आर्य कहा: सफीदों विधानसभा में जल्द पहनाया जाएगा विकाय कार्यों को अमलीजामा आर्य सदन में भाजपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक संपन्न

क्रुणाल पांड्या, जिन्होंने तीन चौके लगाए थे मोहम्मद सिराजट्रैक के नीचे चला गया ग्लेन मैक्सवेलकी ऑफ स्पिन और सीधे लॉन्ग ऑफ की तरफ पंच किया विराट कोहली इसे स्वीकार किया, लखनऊ की भीड़ को चुप रहने का इशारा करने से पहले अपने होठों पर उंगली रखकर उन्हें फ्लाइंग किस भेजा। आयुष बडोनी ने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे जोश हेजलवुड को ऊपर से हिट करने की कोशिश की और कवर क्लियर नहीं कर सके। दीपक हुड्डा हज़ारंगा को स्लोग करने के लिए दौड़े और स्टंप हो गए, निकोलस पूरन ने कर्ण शर्मा को डीप मिडविकेट पर ढेर कर दिया, और मार्कस स्टोइनिस ने लेग-ब्रेक पर शर्मा से लॉन्ग-ऑफ पर बड़े हिट के प्रयास को छोड़ दिया। 11वें ओवर में 6 विकेट पर 65 रन थे और लक्ष्य का पीछा प्रभावी रूप से खत्म हो गया था।

एक काली मिट्टी का कबाड़

काली मिट्टी बल्लेबाजों की टाइमिंग छीन लेती है; गेंद रुकती है और धीरे-धीरे स्पिन करती है और उनके बल्ले के नीचे की ओर स्विंग को प्रभावित करती है, वे जिन क्षेत्रों को लक्षित कर सकते हैं, उनके ड्राइव, उनके घूंसे, और उनकी बल्लेबाजी आत्माओं की गति और जीवन को बेकार कर देते हैं। मुख्य चीज जो तेज गेंदबाजों को करनी होती है वह यह सुनिश्चित करना है कि वे गेंद को बहुत अधिक फुल न फेंकें, बल्कि बैक ऑफ लेंथ पर हिट करें, जिससे पिच गेंद की गति को कम कर सके। स्पिनरों के लिए यह आसान है, हालांकि अगर वे स्वाभाविक रूप से बहुत तेज़ हैं तो उन्हें कभी-कभी गति धीमी करनी पड़ती है।

हिसार में नशेड़ी का हाई वोल्टेज ड्रामा: पेड़ पर चढ़कर गाए भजन-किया डांस; 3 घंटे तक पुलिस रही परेशान, फिर लगाई छलांग

पसंद रवि बिश्नोई पारी के नौवें ओवर में एडजस्ट किया। उन्होंने विराट कोहली को एक गन्दी उलझन में डाल दिया था, शरीर पर गेंदों की फुहार मार रहे थे, जब अचानक वह ऑफ स्टंप के गुगली कुएं में फिसल गए। इस तरह के कद के बल्लेबाज के लिए, कोहली काफी औसत हो सकता है जब वह तेज गेंदबाजों के लिए अपने आत्मविश्वास से भरे साशाओं के विपरीत एक स्पिनर को ट्रैक पर ले जाने की कोशिश करता है। आत्मविश्वास सिर्फ नहीं है। और यह सोमवार रात को भी दिखा। वह पिच से नीचे चला गया लेकिन जैसे ही उसने गेंद की आउट-ऑफ लाइन देखी, उसे तुरंत एहसास हुआ कि वह परेशानी में है। वह एक सीधी रेखा के लिए स्थापित किया गया था, लेकिन अब उसे एक अजीब सी फुहार के लिए बाहर निकलना पड़ा, और आश्चर्यजनक रूप से कनेक्ट करने में विफल रहा।

आईपीएल 2023 लखनऊ सुपरजाइंट्स के रवि बिश्नोई ने विकेट का जश्न मनाया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरलखनऊ, भारत में सोमवार, 1 मई, 2023 को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान टीम के साथियों के साथ विराट कोहली। (एपी फोटो/सुरजीत यादव)

यह उस तरह की पिच है जिसे अक्सर बांग्लादेश में देखा जाता है और उनके स्पिनर अपने पक्ष में काम करने के लिए सीम एंगल का भी इस्तेमाल करते हैं। दाएं सीम कोणों के साथ, वे अंडरकट, स्किड, विषम को घुमाते हैं, और आम तौर पर प्रक्षेपवक्र को कम रखते हैं, और प्राकृतिक भिन्नता को समीकरण में आने देते हैं। लखनऊ की पिच प्रकृति में बांग्लादेशी लग रही थी और सभी बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे।

(01 मई 2023) राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर…

13वें ओवर में, ग्लेन मैक्सवेल चिल्लाए और बल्ले को जमीन पर पटक दिया, जब DRS ने दिखाया कि बिश्नोई की गेंद अंपायर की कॉल को सही ठहराते हुए बिश्नोई की गेंद को मध्य के शीर्ष पर मार रही थी, लेकिन उन्हें रिवर्स स्वीप पर नज़र रखनी होगी जिसका उन्होंने प्रयास किया: वह शॉट के माध्यम से थे बहुत जल्दी और काली मिट्टी की गेंद ने उसे एलबीडब्ल्यू फंसाने के लिए इतनी धीमी गति से विंक किया।

अनुभवी व्यक्ति अमित मिश्रा शायद अपने स्पेल पर एक नज़र डालेंगे और थोड़ा सा विन्स करेंगे। जब भी उन्होंने लेग ब्रेक फेंकी, उन्हें खरीद लिया गया और बल्लेबाजों को परेशानी में डाल दिया। लेकिन किसी कारण से, उन्होंने फ्रंट-ऑफ़-द-हैंड स्लाइडर्स से निपटने के लिए बहुत अधिक चुना और उन्हें हटा लिया गया – दिनेश कार्तिक यहां तक ​​कि उसे छक्के के लिए खींच लिया। लेकिन जब उन्होंने अपने लेग-ब्रेक पर भरोसा किया, तो उन्होंने दो विकेट लिए – सुयश प्रभुदेसाई ने लॉन्ग-ऑफ पर फ्लैट-बल्लेबाजी की और फाफ डु प्लेसिस ने स्लॉग का प्रयास किया।

दूसरों की तुलना में, डु प्लेसिस (44) ने बल्ले के स्विंग को बेहतर ढंग से समायोजित किया, गेंद को इधर-उधर घुमाने के लिए उस अंश को लंबे समय तक पकड़ कर रखा। पारी के ब्रेक के समय, वह कहेंगे कि आरसीबी 135 का लक्ष्य बना रही थी। जैसे ही चीजें निकलीं, उनके पास पर्याप्त से अधिक था।

.

ईयू टेक ज़ार इस साल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कानून पर राजनीतिक समझौता देखता है
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *