टिम डेविड की जंगली सवारी: पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया द्वारा अस्वीकार कर दिया गया, सिंगापुर चला गया, अब ऑस्ट्रेलिया और मुंबई इंडियंस के लिए एक एक्स-फैक्टर

 

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को हटा दिया गया 2019 में टिम डेविड. वह अपने जन्म के देश सिंगापुर गए, सहयोगी राष्ट्र के लिए 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, एक विश्व-ट्रोटर बन गए और टी20 सर्किट को अपनी हार्ड-हिटिंग फिनिशिंग कौशल से आग लगा दी।

रेवाड़ी में घर से कैश और गहने चोरी: फ्लैट का लॉक टूटा मिला; पूरा परिवार गया था बाहर, मसाज करने आने वाली महिला पर आरोप

रविवार शाम को उन्होंने अपने स्ट्रोकप्ले से वानखेड़े स्टेडियम को जगमगा दिया. टिम डेविड ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 200 से अधिक के स्कोर का पीछा करते हुए आईपीएल के 1,000वें मैच में मुंबई इंडियंस को छह विकेट से जीत दिलाने के लिए 14 गेंद में नाबाद 45 रन की पारी खेली।

आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे, सैमसन ने होल्डर को गेंद फेंकी लेकिन यह सब बहुत जल्दी खत्म हो गया। डेविड ने शानदार अंदाज में शुरुआत की और पहली ही गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ दिया। उन्होंने अगली गेंद को और भी आगे उड़ाते हुए भेजा क्योंकि उन्होंने डीप मिड-विकेट पर एक फुल टॉस लूटा और स्टैंड में चले गए। अगले ने उसी दिशा में उड़ान भरी क्योंकि डेविड ने इसे पार्क से बाहर फेंक दिया और इसे MI के लिए 6, 6, 6 के साथ जीतने के लिए जंगली जश्न मनाया।

एडवोकेट विजयपाल सिंह ने आयोजित करवाया मन की बात कार्यक्रम पीएम मोदी के नेतृत्व में जनता का विश्वास बढ़ा: विजयपाल सिंह

के लिए अगला पोलार्ड मुंबई इंडियंस

मैच के बाद की प्रस्तुति में, उन्हें मुंबई इंडियंस के कप्तान द्वारा याद दिलाया गया रोहित शर्मा कि उसके पास “भरने के लिए बड़े जूते हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्या डेविड मुंबई के “अगले कीरोन पोलार्ड” हो सकते हैं, रोहित सावधान थे: “‘पोली’ ने इतने सालों तक ऐसा किया है और हमने उनके प्रदर्शन से कई चैंपियनशिप जीती हैं।”

डेविड ने माना कि पिछले साल आईपीएल में अपने पहले सीजन में उन्होंने गर्मी महसूस की थी।

“पिछला साल आईपीएल का मेरा पहला साल था और मैं अपना नाम बनाने और टीम में खुद को स्थापित करने के लिए भूखा था। यह एक त्रुटिपूर्ण अवधारणा हो सकती है,” उन्होंने संवाददाताओं से कहा।

“अब मैं जो कुछ भी करता हूं वह टीम के लिए है। इस वर्ष के लिए अब तक यही मेरा विषय रहा है, और अपने प्रदर्शन से कुछ ध्यान हटाओ।

जींद में व्यक्ति का अपहरण: 5 लाख की फिरौती मांगी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी, पत्नी बोली- 4 दिन से घर नहीं आए

डेविड ने कहा कि वह पोलार्ड की तरह लाइन पर मुंबई को उठाने के लिए जिम्मेदार होने के लिए “भूखे” रहे हैं।

“मैं प्रशिक्षण के क्षेत्र में कुछ वास्तविक कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं सहयोगी स्टाफ के समर्थन के लिए आभारी हूं और पोली वहां है, इसका एक बड़ा हिस्सा है,” डेविड ने कहा।

“बहुत सारी बातचीत और फिर बस आराम करने और खेलों का आनंद लेने की कोशिश करना।

मैं उस (पावर-हिटिंग) पर हमेशा की तरह कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं और बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रहा हूं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए अगला एंड्रयू साइमंड्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग डेविड के मुखर समर्थकों में से एक रहे हैं। उन्होंने उन्हें आउट-एंड-आउट मैच विजेता और कोई ऐसा व्यक्ति कहा जो उन्हें दिवंगत एंड्रयू साइमंड्स की याद दिलाता है।

सोनीपत में व्यक्ति से मारपीट कर 2 लाख लूटे: जीटी रोड के ढ़ाबे पर जुआ खेलने आया था; साथी ने ही बुलाए लुटेरे

“वह उस तरह का खिलाड़ी है जो वास्तव में आपको विश्व कप जिता सकता है। वह वास्तव में मुझे 2003 (वनडे) विश्व कप में एंड्रयू साइमंड्स की थोड़ी याद दिलाता है।

गेंद को मसलने की उनकी क्षमता, बाउंड्री क्लियर करने की क्षमता, लक्ष्य और प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों का मजाक बनाने की क्षमता ने उन्हें खेल का सबसे खतरनाक पावर-हिटर होने की प्रतिष्ठा दी।

असफलताओं

यह काफी चौंकाने वाला था जब कुछ असफलताओं के बाद मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल 2022 के मध्य सत्र में छोड़ दिया, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट को बल्लेबाजों के बीच प्रमुख स्ट्राइकर के रूप में समाप्त किया, जिन्होंने 25 से अधिक गेंदों का सामना किया है (आठ से 216.27 की स्ट्राइक रेट से 186 रन) मेल खाता है)।

जींद में व्यक्ति का अपहरण: 5 लाख की फिरौती मांगी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी, पत्नी बोली- 4 दिन से घर नहीं आए

लेकिन रविवार की शाम उनके लिए खास पल थी।

“मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, यह काफी स्तर पर रहने की कोशिश करने के बारे में था क्योंकि मैं इस तरह के खेल को खत्म करने के लिए वास्तव में भूखा था,” डेविड ने कहा, जिनके पास अब इस आईपीएल अभियान में 170 के स्ट्राइक-रेट से 170 रन हैं।

“यह आपके दिमाग में चलता है क्योंकि आप इसे करना चाहते हैं … मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा हूं और मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने इसे लिया।”

यह डेविड के लिए एक आसान सवारी नहीं रही है, जिसने ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले रास्ते में स्लिंग्स और तीरों के अपने हिस्से से अधिक सहन किया है।

टिम का जन्म सिंगापुर में हुआ था। उनके पिता रॉड डेविड 1990 के दशक में सिंगापुर के लिए क्रिकेट खेलने गए थे। वह दो साल का था जब उसके परिवार ने पर्थ वापस जाने का फैसला किया।

अमेरिका भेजने के नाम पर 15 लाख हड़पे: कुरुक्षेत्र के युवक को फर्जी वीजा से भेजा; एयरपोर्ट अथॉरिटी ने डिपोर्ट कर भारत भेजा

अपने अंडर-19 क्रिकेट के दिनों में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। यह केवल 2018 में U-23 में था, जहां उन्होंने पांच मैचों में 45.66 पर 411 रन बनाए, जिससे उन्हें पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ बीबीएल का टिकट मिला।

बड़े ब्रेक के बाद उनके पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया, और स्कॉचर्स के साथ उनका कार्यकाल समाप्त हो गया। चोट के कारण, उन्होंने एक तेज गेंदबाज से एक ऑफ स्पिनर की ओर रुख किया। तीन महीने बाद, उन्हें पैर में एक और चोट लगी, जिसके लिए ऑपरेशन की जरूरत थी।

वह अप्रैल 2019 में मैदान पर लौटा, और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया ने उसे हटा दिया, स्कॉर्चर्स ने उसे अनुबंध की पेशकश नहीं की, एक निराश डेविड सिंगापुर लौट आया।

2019 में टी20 विश्व कप क्वालीफायर में दुनिया को उनकी क्षमता का एहसास हुआ।

2020-21 में, हॉबर्ट हरिकेन ने उन्हें साइन किया, उन्होंने 14 पारियों में 153.29 की शानदार स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाकर भरोसे का बदला चुकाया। 2021 पीएसएल में, उन्होंने लाहौर कलंदर्स के लिए डेविड विसे की जगह ली और छह मैचों में 180 रन बनाए, और स्ट्राइक रेट 166.66 था। इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में सरे और सदर्न ब्रेव के साथ कार्यकाल, 50 ओवर के कप और उसके बाद सौ प्रतियोगिताएं, कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया किंग्स के साथ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2021 के स्थगित आईपीएल सीजन के दूसरे चरण में।

पीएसएल 2022 में, उन्हें मुल्तान सुल्तान द्वारा खरीदा गया था, और उन्होंने 11 मैचों में 194.40 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 278 रन बनाए। इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ उनकी 29 गेंदों में 71 रन की पारी शायद टूर्नामेंट की पारी थी।

Apple वॉच अल्ट्रा 2025 में माइक्रोएलईडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने की संभावना: आप सभी को पता होना चाहिए

डेविड ने पिछले साल टी20 विश्व कप की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई रंग में लंबे समय से प्रतीक्षित उपस्थिति दर्ज की थी और अगर वह अपने बल्ले से बात करने में सफल रहे, तो वह ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए बड़े जूते भरने जा रहे हैं। .

.1993 में इस दिन: वर्ल्ड वाइड वेब (WWW) पब्लिक डोमेन बन गया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *