ट्विटर मीडिया प्रकाशकों को अगले महीने से लेख पढ़ने के लिए उपयोगकर्ताओं को चार्ज करने की अनुमति देगा, एलोन मस्क कहते हैं

यह तब आता है जब सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी अपने राजस्व स्रोतों में विविधता लाने के लिए वेबसाइट पर सामग्री का मुद्रीकरण करना चाह रही है। (फ़ाइल)

मस्क ने कहा, “अगले महीने शुरू होने वाला यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा।”

ट्विटर अब मीडिया प्रकाशकों को अगले महीने से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लेख पढ़ने के लिए उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा, कंपनी के सीईओ एलोन मस्क शनिवार को कहा

समलैंगिकता से बिखर जाएगा सामाजिक तानाबाना: बचन सिंह आर्य कहा: समलैंगिकता वैवाहिक संस्था को कमजोर करने का एक प्रयास

अरबपति मालिक मस्क ने नई पहल की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और इसे मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए “जीत-जीत” कहा।

मस्क ने कहा, “अगले महीने शुरू होने वाला यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा।”

“यह उन उपयोगकर्ताओं को सक्षम बनाता है जो मासिक सदस्यता के लिए साइन अप नहीं करेंगे, जब वे कभी-कभार लेख पढ़ना चाहते हैं, तो प्रति लेख अधिक कीमत का भुगतान करना होगा।”

यह तब आता है जब सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी अपने राजस्व स्रोतों में विविधता लाने के लिए वेबसाइट पर सामग्री का मुद्रीकरण करना चाह रही है।

शुक्रवार को मस्क ने घोषणा की थी कि ट्विटर पहले साल के बाद कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर 10 फीसदी की कटौती करेगा।

केकेआर बनाम जीटी लाइव स्कोर, आईपीएल 2023: गुजरात में टॉस जीतकर कोलकाता में बारिश, प्लेइंग इलेवन का ऐलान

इस महीने की शुरुआत में, मस्क ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ता अपने अनुयायियों को लंबे समय तक टेक्स्ट और घंटों के वीडियो सहित सामग्री के लिए सदस्यता प्रदान करने में सक्षम होंगे।

उन्होंने यह भी कहा था कि कंपनी कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर पहले 12 महीने तक कटौती नहीं करेगी।

समाचार एजेंसी के मुताबिक अक्टूबर में बंद होने वाले 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के दौरान मंच ने पिछले साल विज्ञापन आय में गिरावट के बाद राजस्व को बढ़ावा देने के लिए ट्विटर पर बदलाव ला रहा है। रॉयटर्स.

उन्होंने कहा कि आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर कंपनी के सब्सक्रिप्शन में कटौती पहले साल के 30 फीसदी से दूसरे साल में घटकर 15 फीसदी रह जाएगी।

एक अन्य विकास में, एनडीटीवी और समाचार एजेंसी एएनआई के ट्विटर खातों को उनके मुख्य हैंडल लॉक होने के बाद शनिवार को निलंबित कर दिया गया था, और इसके लिए कोई विशेष कारण नहीं बताया गया था, रॉयटर्स ने कहा।

एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश ने समाचार एजेंसी के हैंडल के लॉक होने का एक स्क्रीनशॉट ट्वीट किया, जिसमें ट्विटर के संदेश के साथ कहा गया कि अकाउंट “उम्र की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता” मंच पर होगा और हटा दिया जाएगा।

NDTV के दूसरे अकाउंट @ndtvindia ने ट्वीट किया कि उनका मुख्य हैंडल ब्लॉक कर दिया गया है, ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क के आधिकारिक हैंडल को टैग करते हुए, निलंबित अकाउंट को बहाल करने के लिए कहा।

IPL: एक सुपरजाइंट शो: लखनऊ की आक्रामक बल्लेबाजी ने पंजाब किंग्स को दी पटकनी .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *