आईएसएल की ओर से ओडिशा एफसी ने आई-लीग चैंपियन गोकुलम केरल को 3-1 से हराकर एएफसी कप का स्थान पक्का किया

 

सुपर कप चैंपियन ओडिशा एफसी ने शनिवार को यहां 2023-24 एएफसी कप ग्रुप चरण में आई-लीग विजेता गोकुलम केरल एफसी को प्ले-ऑफ मैच में 3-1 से हरा दिया।

परिणाम ने ओडिशा एफसी को दिया, जो इंडियन सुपर लीग में छठे स्थान पर रहा, उसे घरेलू सत्र के अंत में दो सप्ताह के उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद दूसरी स्तरीय महाद्वीपीय क्लब प्रतियोगिता में पदार्पण करने का मौका मिला।

प्रवीन थिप्से लिखते हैं: फाइनल गेम में रोमांचक ड्रॉ के बाद टाई-ब्रेकर में नेपो की बढ़त होगी

ISL में, वे फिट और स्टार्ट में खेले, वास्तव में खिताब के लिए वास्तव में चुनौती देने के लिए वास्तव में एक अच्छी पर्याप्त रन फॉर्म को एक साथ नहीं रखा।

लेकिन पिछले दो हफ्तों में, ओडिशा ने कोझिकोड की घेराबंदी करके जबरदस्त सफलता हासिल की। सुपर कप का खिताब जीतने के बाद, शनिवार की प्ले-ऑफ जीत ने शानदार केक पर महाद्वीपीय चेरी डाल दी।

ओडिशा को खेल पर अपना अधिकार जमाने में देर नहीं लगी। वे गेंद पर तेज थे और इसके बिना और भी अधिक आधिकारिक थे।

हालांकि, पहला मौका ओडिशा के हाथ नहीं लगा। गोकुलम, जिन्होंने अधिकांश खेल काउंटर-अटैकिंग यूनिट के रूप में खेले, ने थाहिर ज़मान कॉर्नर के माध्यम से उन पर हमला किया, जो छह गज के क्षेत्र में अमीनो बोउबा के लिए पूरी तरह से मुड़ा हुआ था। कैमरूनियन ने अपना हेडर ऊंचा और चौड़ा रखा।

चैटजीपीटी-मेकर ओपनएआई ने $27 बिलियन-$29 बिलियन वैल्यूएशन पर $10 बिलियन फंडिंग राउंड को बंद किया: रिपोर्ट

जल्द ही गोकुलम को एक से अधिक तरीकों से अपनी गलतियों का भुगतान करना पड़ा।

18वें मिनट में लेफ्ट टचलाइन पर एक सहज लगने वाले थ्रो-इन से, नंद कुमार डमी हुए, विक्टर रोमेरो स्पिन हुए और डिएगो मौरिसियो आमने-सामने थे। ब्राजीलियन ने सभी प्रतियोगिताओं में अपना 20वां गोल किया और ओडिशा को बढ़त दिला दी।

यह एक ऐसा लक्ष्य था जो सरलता पर बनाया गया था, लेकिन इसने एक गोकुलम रक्षा को भी उजागर कर दिया था जो निष्क्रिय हो गई थी।

अचानक ओडिशा ने हंगामा करना शुरू कर दिया, मौरिसियो, माविमिंगथांगा और रोमेरो ने मिलकर अवसरों की मेजबानी की और गोकुलम रक्षा को अपने पैर की उंगलियों पर रखा। आधे घंटे के निशान से ठीक पहले रोमेरो करीब आ गया, क्रॉसबार पर बाईं ओर एक संकीर्ण कोण से एक फ्री किक को घुमाते हुए।

देखें: बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस पर जंतर-मंतर पर बिजली काटने का आरोप लगाया, डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पहलवानों ने प्रदर्शन खत्म करने को कहा

31वें मिनट में, मॉरीशियो ने अपना दूसरा गोल किया, ड्रिबलिंग के साथ-साथ गोकुलम की बायीं ओर से बढ़त को दोगुना करने के लिए बुलडोजर भी लगाया।
दूसरे गोल ने गोकुलम को जगा दिया, और उन्हें उनकी अयोग्य नींद से कुछ फुटबॉल जैसा दिखने के लिए जगाया।

अचानक, ज़मान और सर्जियो मेंडिगुटक्सिया संयोजन खेल रहे थे और ओडिशा की रक्षा को अपने खेल से बाहर कर रहे थे। जब 36वें मिनट में गोल आया, तो यह फरशाद नूर के सिर से उतर गया, जमान सही क्रॉस होम देने से पहले सभी काम दाईं ओर कर रहे थे।

कुछ ही मिनटों में ज़मान के पास खुद को बराबरी करने का मौका मिला, वह बाईं ओर से एक क्रॉस का सामना करने के लिए पूरी तरह से पहुंच गया। उनका प्रयास हालांकि ऊंचा था। ओडिशा के लिए राहत की बात यह थी कि जैसे ही खेल की गति बदली थी, हाफ टाइम आ गया, जिससे उन्हें सांस लेने और रीसेट करने का मौका मिला क्योंकि वे 2-1 से आगे चल रहे थे।

और रीसेट उन्होंने किया, फिर से लीड में बढ़ रहा है। लगभग तुरंत ही, रोमेरो ने एक और मौका लिया, और फिर से, गोल का फ्रेम उनकी नाश साबित हुआ, इस बार पोस्ट ने उन्हें नकार दिया।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पवन कुमार ने बेवजह खींचकर 52वें मिनट में डिएगो मौरिसियो को बॉक्स के किनारे पर गिरा दिया, जिससे ओडिशा को पेनल्टी मिली और दो गोल की गद्दी बहाल करने का मौका मिला।

मौरिसियो चूके नहीं। सत्र का उनका 22वां गोल ओडिशा के लिए लय हासिल करने और खेल को खत्म करने के लिए काफी था।

.OpenAI का चैटजीपीटी चैटबॉट गोपनीयता संबंधी चिंताओं के समाधान के बाद इटली में पुन: सक्रिय हो गया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *