IPL 2023: KKR के लिए शार्दुल ठाकुर क्यों नहीं कर रहे गेंदबाजी? ‘जवाब नहीं दे सकता’ टीम के साथी कहते हैं

 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को ईडन गार्डन्स में गुजरात टाइटन्स (जीटी) के खिलाफ आईपीएल 2023 के महत्वपूर्ण मैच के दौरान अपने गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी लाइनअप में तीसरे नंबर पर पदोन्नत किया।

प्रवीन थिप्से लिखते हैं: फाइनल गेम में रोमांचक ड्रॉ के बाद टाई-ब्रेकर में नेपो की बढ़त होगी

जब ठाकुर अपना खाता खोलने में विफल रहे तो उनका यह कदम उलटा पड़ गया, लेकिन इससे भी रहस्यमयी बात यह थी कि भारत के इस ऑलराउंडर को दूसरी पारी में एक बार भी अपनी बाँहों को मोड़ने का मौका नहीं मिला, यहाँ तक कि उनकी टीम 179 के स्कोर का बचाव करने में भी असमर्थ रही।

जबकि उनकी बल्लेबाजी पदोन्नति एक हद तक समझ में आ रही थी, जो पूरी तरह से खाली है, वह यह है कि 31 वर्षीय गेंदबाजी तब भी क्यों नहीं कर रहे थे जब अन्य गेंदबाज जीटी की पारी के अंत में 10 से 12 ओवर प्रति ओवर दे रहे थे।

यहां तक ​​कि उनके साथी खिलाड़ी भी इस बात से अनजान थे कि वह गेंदबाजी क्यों नहीं कर रहे हैं, यह स्वीकार करते हुए कि यह निश्चित रूप से चोट के कारण नहीं है।

“मैं इस पर कुछ भी जवाब या कह नहीं सकता। कोच और टीम मैनेजमेंट मुझसे बेहतर जानता है। यह एक विशेष योजना हो सकती है जिसके बारे में उन्होंने खेल से पहले चर्चा की थी, ”रहमानुल्लाह गुरबाज ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

केकेआर बनाम जीटी लाइव स्कोर, आईपीएल 2023: गुजरात में टॉस जीतकर कोलकाता में बारिश, प्लेइंग इलेवन का ऐलान

“शायद शार्दुल ऑर्डर खेलना पसंद करते हैं। यह प्रबंधन का फैसला था।

यह पूछे जाने पर कि क्या फिटनेस चिंता का विषय है, गुरबाज ने कहा, ‘नहीं, अगर आप पर्याप्त रूप से फिट नहीं हैं, तो आप नहीं खेलेंगे। हो सकता है कि टीम को गेंदबाजी करने के लिए उनकी जरूरत न हो। कप्तान इसे बेहतर जानता है।

ठाकुर ने गेंदबाजी भी नहीं की और केकेआर ने अंतिम चार ओवरों में 69 रन दिए।

जीत के लिए 180 रनों का पीछा करते हुए, 14 ओवर के बाद जीटी का स्कोर 111/3 था और केकेआर अभी भी खेल में थी। हालाँकि, डेविड मिलर और विजय शंकर छक्कों और चौकों की झड़ी लगा दी। मिलर ने युवा लेग स्पिनर सुयश शर्मा को निशाना बनाया और एक ओवर में 18 रन बटोरे। केकेआर को एक और करारी हार का सामना करना पड़ा और टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने की कगार पर पहुंच गई।

दिलचस्प बात यह है कि के छह मैचों में आईपीएल 2023शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 11.5 ओवर फेंके और दो विकेट लिए।

कुल मिलाकर आईपीएल में, शार्दुल ने 9.17 की इकॉनमी रेट और 29.49 की औसत से 84 विकेट लेकर 81 मैच खेले हैं। उनके सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 4/36 हैं।

.
अमेरिका में एंटीट्रस्ट केस में Google को झटका लगा क्योंकि जज ने खारिज करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *