महेंद्रगढ़ की बेटी नौसेना में बनी सर्जन-सब-लेफ्टिनेंट: दौंगड़ा गांव में खुशी का माहौल; देशभर की 30 छात्राओं का हुआ था एडमिशन

पासिंग आउट परेड में अपने माता पिता के साथ डॉक्टर श्रेष्ठा यादव।

हरियाणा में महेंद्रगढ़ जिला के दौंगड़ा अहीर निवासी गजेंद्र यादव व रितू यादव की बेटी डॉक्टर श्रेष्ठा यादव ने शनिवार को सशस्त्र सेना चिकित्सा महाविद्यालय पुणे से एमबीबीएस की परीक्षा पास करके पासिंग आऊट परेड में भारतीय नौसेना में सर्जन-सब-लेफ्टिनेंट का स्थायी कमीशन प्राप्त किया। पासिंग आउट परेड के मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह महानिदेशक सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा रहे।

आईएसएल की ओर से ओडिशा एफसी ने आई-लीग चैंपियन गोकुलम केरल को 3-1 से हराकर एएफसी कप का स्थान पक्का किया

डॉक्टर श्रेष्ठा यादव के दादा सुरजभान बोहरा ने बताया कि डॉक्टर श्रेष्ठा यादव का चयन 2018 में नीट व सशस्त्र सेना चिकित्सा महाविद्यालय, पुणे महाराष्ट्र की परीक्षा, साक्षात्कार व मेडिकल के आधार पर पूरे भारत की 30 छात्राओं में चयन हुआ। क्योंकि उसे सेना के महाविद्यालय से डॉक्टर बनकर देश सेवा करनी थी। जो उसका सपना आज भारतीय नौसेना में सर्जन-सब-लेफ्टिनेंट बनकर स्थायी कमीशन प्राप्त करके पूरा हुआ।

डॉक्टर श्रेष्ठा यादव के नौसेना में सर्जन-सब-लेफ्टिनेंट बनने पर परिवार व गांव दौंगड़ा अहीर में खुशी का माहौल है। डॉक्टर श्रेष्ठा यादव के परिवार में दो और डॉक्टर अंकिता यादव सुपर स्पेशलिस्ट (स्त्री रोग विशेषज्ञ) है व पूजा यादव ऑफिसर भारतीय वायुसेना मे कार्यरत है।

डॉक्टर श्रेष्ठा यादव की दो बहनें प्रतिष्ठा यादव ESIC मेडिकल कालेज फरीदाबाद में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा है व दीक्षा यादव दिल्ली विश्वविद्यालय में बीएससी अन्तिम वर्ष की छात्रा है। भाई कनिष्क यादव, भव्य-भूषण का सपना भी बहन की तरह डॉक्टर बनने का है।

फतेहाबाद के खूनी चौराहे पर पूल निर्माण शुरू: 20 जानें गई तो 4 महीने तक लोगों ने दिया धरना; भूमि पूजन किया

डॉक्टर श्रेष्ठा यादव ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी स्वर्गीय अम्मा सविता देवी, गुरुजनों व परिवार को दिया है। डॉक्टर श्रेष्ठा यादव की उपलब्धि पर पूर्व सरपंच सोहनलाल बोहरा, दादा सूरजभान बोहरा, लव कुमार बोहरा, बबरूभान बोहरा, सरपंच सुनीता देवी, नरेन्द्र बोहरा, सत्यनारायण बोहरा, सत्यवीर बोहरा, महीपाल बोहरा, लाखन सिंह, तारा चन्द, सत्यपाल, भगवान सिंह, अभयसिंह, महेन्द्र, दादी निर्मला देवी, मां रितू, चाचा भारत के अलावा अनेक लोगों ने खुशी का इजहार किया है।

 

.

देखें: बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस पर जंतर-मंतर पर बिजली काटने का आरोप लगाया, डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पहलवानों ने प्रदर्शन खत्म करने को कहा
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *