रोनाल्डिन्हो चाहते हैं कि मेस्सी बार्सिलोना के लिए खेलें

 

ब्राजील और बार्सिलोना के पूर्व स्टार रोनाल्डिन्हो ने कहा है कि वह चाहते हैं कि लियोनेल मेस्सी “बार्सिलोना में अपना करियर समाप्त करें”।

 

नेशनल हाइवे पर बिखरे तरबूज: डिवाइडर से टकरा कर तरबूज से भरा ट्रक पलटा,हाइवे 5 घंटे बाधित रहा

मैं मेसी का दोस्त हूं, ”रोनाल्डिन्हो ने मार्का इवेंट में कहा। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। सपनों को जीतते दोस्तों को देखकर बहुत खुशी होती है। कि मुझे खुश करता है। मैं उसका दोस्त हूँ। मेरे लिए मेसी बेस्ट हैं। मैं उसे खुश देखना चाहता हूं, मुझे परवाह नहीं है कि वह कहां है। बार्सिलोना के साथ उनका इतना लंबा इतिहास होने के बाद भी अच्छा होगा अगर वह अपना करियर वहीं खत्म कर सकें।”

रोनाल्डिन्ही खुद को मेस्सी का “दोस्त” कहते हैं, हालांकि वह शुरुआती दिनों में एक संरक्षक थे। उन्होंने मेस्सी को बास्केटबॉल के दिग्गज कोबे ब्रायंट से भी मिलवाया – यह तब था जब मेस्सी अभी भी एक युवा उभरती प्रतिभा थी।

“यह सामान्य था,” रोनाल्डिन्हो ने कहा। “मैंने उससे कहा[Kobe Bryant] मेसी की गुणवत्ता के बारे में। मैंने सिर्फ मेसी के बारे में बात नहीं की। मैंने अपने सभी साथियों के बारे में बात की। मैंने अभी कहा कि उसके आगे उसका बहुत अच्छा भविष्य है।

मेसी ने रोनाल्डिन्हो के साथ 16 साल की छोटी उम्र में अपनी शुरुआत की, स्थानीय प्रतिद्वंद्वियों एस्पान्योल के खिलाफ 1-0 की जीत के 82वें मिनट में डेको की जगह ली। उस समय, 2005 में पहली बार बैलोन डी’ओर जीतकर, स्पेनिश पावरहाउस के लिए खेलते हुए दिन्हो अपनी क्षमताओं की ऊंचाई पर थे। इस जोड़ी ने दो स्पेनिश ला लीगा खिताब और 2006 चैंपियंस लीग एक साथ जीते।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम का बेड़ा हुआ मजबूत, विभाग ने हायर की जीपीएस लैस 12 गाडिय़ां

हाल ही में मेसी ने रोनाल्डिन्हो और बार्सिलोना टीम में अपने रिश्ते के बारे में बात की थी। विशेष रूप से, रोनाल्डिन्हो का क्लब से बाहर निकलना। “जो हुआ वह बदसूरत था। वह इस लायक नहीं था कि उसने क्लब के लिए सब कुछ करने के बाद? बार्सिलोना का इतिहास बदल रहा है। जिस तरह से उन्होंने छोड़ा वह बहुत अजीब था, ”रोनाल्डिन्हो के प्रस्थान के मेसी ने कहा। मेसी ने कहा, “काश मैं उसके साथ कुछ साल और बिता पाता।”

2018 में फुटबॉल से अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, रोनाल्डिन्हो ने ‘द प्लेयर ट्रिब्यून’ के साथ मिलकर एक सुंदर रचना तैयार की, जो उपयुक्त रूप से शुरू होती है: “प्रिय आठ वर्षीय रोनाल्डिन्हो …”

‘बार्सिलोना में, आप यूथ टीम के इस बच्चे के बारे में सुनेंगे। वह आपकी तरह 10 नंबर पहनता है। वह आपकी तरह छोटा है। वह आपकी तरह गेंद से खेलता है। आप और आपकी टीम के साथी उसे बार्सिलोना की युवा टीम के लिए खेलते हुए देखने जाएंगे, और उस समय आप जान जाएंगे कि वह एक महान फुटबॉलर से कहीं बढ़कर बनने जा रहा है। वह बच्चा अलग है। उसका नाम है लियो मेस्सी।’

रोनाल्डिन्हो कहते हैं कि एक बार जब वह वरिष्ठ टीम के साथ पहुंचेंगे तो ‘बार्सिलोना के खिलाड़ी उनके बारे में बात करेंगे जैसे ब्राजील के खिलाड़ी आपके बारे में बात कर रहे थे।’ वह अपने से युवा लियोनेल मेस्सी को सलाह का एक टुकड़ा देने के लिए कहता है, वह लिखता है: “खुशी के साथ खेलो। मुक्त खेलें। बस गेंद से खेलो।”

मुझे यूनाइटेड के लिए एक गेम हारना याद नहीं है: हैरी मैगुइरे ने अपना बचाव किया, कहते हैं कि ओल्ड ट्रैफर्ड में उनका प्रभाव अभी भी है .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *