रेवाड़ी में जिला परिषद की काउंटिंग जारी: वार्ड नंबर-11 से केन्द्रीय मंत्री के दोनों समर्थक हारे; शारदा ने पूर्व मंत्री की पत्नी को हराया

रेवाड़ी जिला परिषद के 18 वार्ड व 7 खंडों में पंचायत समिति के सदस्य पद के लिए डाले गए मतों की गिनती मतगणना रविवार सुबह 8 बजे से सेक्टर-18 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय व जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी में जारी है। ज्यादातर वार्ड में जीते प्रत्याशियों के नाम सामने आ गए है। रेवाड़ी शहर के सबसे हॉट वार्ड नंबर 11 में कांग्रेस समर्थित मनीराम ने बाजी मार ली है। इस सीट पर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के दो खास समर्थक मनोज पहलवान व राजबीर भी चुनाव लड़ रहे थे। दोनों को हार मिली है।

आस्था के नाम पर फुटपाथ पर कब्जा: चंडीगढ़ के हेरिटेज सेक्टर में सड़क पर चलेंगे पेडेस्ट्रियन; अधिकारी खामोश

वार्ड नंबर-2 से जीत दर्ज कर बाहर आती शारदा यादव।

वहीं दूसरी तरफ शराब तस्करी के मामले में पुलिस की कस्टडी से फरार होने के आरोपी वार्ड नंबर-3 से प्रत्याशी जीवन हितैषी उर्फ लाला ने भी जीत दर्ज की है। इसी प्रकार वार्ड नंबर-2 में पूर्व मंत्री बिक्रम ठेकेदार की पत्नी पूर्व जिला प्रमुख सुरेश देवी को शारदा यादव ने हरा दिया है। वार्ड नंबर-14 से सज्जन यादव, वार्ड नंबर-15 से रेखा देवी, वार्ड नंबर-18 से नीलम तथा वार्ड नंबर-17 से महेन्द्र ने जीत दर्ज की है। वार्ड नंबर-2 से शारदा यादव जीती है।

काउंटिंग सेंटर पर वोटो की गिनती करते कर्मचारी।

काउंटिंग सेंटर पर वोटो की गिनती करते कर्मचारी।

मतगणना खंडवाइज हो रही है, जिसमें प्रत्येक खंड के लिए 8-8 टेबल लगाई गई, लेकिन रेवाड़ी के लिए 12 टेबल लगाई जाएगी। इसके साथ ही मतगणना के लिए 11 राउंड होंगे। इसके अलावा मतगणना के लिए 500 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक मतगणना टेबल पर दो कर्मचारी तैनात रहेंगे।

सेमीकंडक्टर समस्याओं के समाधान के लिए सैमसंग ने नई शोध इकाई शुरू करने की योजना बनाई है

बता दें कि 12 नवंबर को संपन्न हुए 18 जिला परिषद के 133 व सात पंचायत समिति के 143 सदस्यों के लिए 628 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया था। उसके बाद से ही ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्ट्रांग रूम में बंद थी।

आज ड्राई-डे

रेवाड़ी जिला में रविवार, 27 नवंबर को होने वाली जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के उदेश्य से इस दिन ड्राई-डे रहेगा। इस दौरान हरियाणा शराब लाइसेंस नियम 1970 व हरियाणा आबकारी पॉलिसी 2022-23 के तहत शराब की दुकान, होटल, रेस्तरां, क्लब तथा अन्य संस्थान में शराब बेचने व परोसने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

म्हारी पंचायत पोर्टल पर मिलेगा मतगणना का लाइव अपडेट

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने बताया कि रेवाड़ी जिला में रविवार, 27 नवंबर को होने वाली जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना के मद्देनजर हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा म्हारी पंचायत पोर्टल http://prielections.nic.in पर मतगणना से संबंधित लाइव अपडेट उपलब्ध कराया जाएगा। कोई भी व्यक्ति अपने लैपटॉप, डेस्कटॉप या स्मार्ट फोन पर म्हारी पंचायत पोर्टल खोलकर मतगणना से संबंधित लाइव अपडेट देख सकता है।

 

खबरें और भी हैं…

.
अंबाला में प्रत्याशियों की किस्मत का कल खुलेगा पिटारा: सुबह 8 बजे से 6 केंद्रों पर होगी जिप व ब्लॉक समिति सदस्यों की काउंटिंग; बिना ID कार्ड एंट्री नहीं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *