सेमीकंडक्टर समस्याओं के समाधान के लिए सैमसंग ने नई शोध इकाई शुरू करने की योजना बनाई है

 

COVID-19 महामारी के कारण आपूर्ति-श्रृंखला की समस्या सहित कई कारणों से तकनीकी दिग्गज उतनी स्मार्टफोन इकाइयाँ नहीं बेच पा रहे थे जितनी कि उम्मीद थी। (छवि: सैमसंग)

ऐसा प्रतीत होता है कि सैमसंग उम्मीद कर रहा है कि एक वैश्विक अर्धचालक अनुसंधान इकाई के गठन से चीजों में सुधार होगा।

टेक दिग्गज सैमसंग सेमीकंडक्टर गिरावट से निपटने के लिए कथित तौर पर अगले महीने एक नई इन-हाउस ग्लोबल रिसर्च यूनिट लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

नया संगठन डिवाइस सॉल्यूशंस के तहत लॉन्च होगा व्यवसाय डिवीजन और नए निवेश के रास्ते अनुसंधान करने के साथ-साथ वैश्विक सेमीकंडक्टर बाजार का विश्लेषण करने के लिए नियुक्त किया जाएगा, सैममोबाइल की रिपोर्ट।

बिंद्राबणी डंपिंग साइट से कम होगा बोझ: 18 माह में 45 हजार टन कूड़े का होगा निस्तारण, मंडी नगर निगम ने JVR से किया अनुबंध

COVID-19 संकट के कारण, टेक दिग्गज और अन्य सेमीकंडक्टर कंपनियों ने मांग, आपूर्ति श्रृंखला में रुकावट और अतिरिक्त आविष्कारों में लगातार गिरावट देखी है।

ऐसा प्रतीत होता है कि सैमसंग उम्मीद कर रहा है कि एक वैश्विक अर्धचालक अनुसंधान इकाई के गठन से चीजों में सुधार होगा।

बाहरी स्रोतों पर निर्भर रहने के बजाय, वैश्विक सेमीकंडक्टर बाजार की अधिक बारीकी से जांच करने के लिए टेक जायंट अपने स्वयं के इन-हाउस शोध चलाने की योजना बना रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले सैमसंग सेमीकंडक्टर के प्रमुख ने भी दावा किया था कि अगले साल चीजें बहुत बेहतर नहीं हो सकती हैं।

स्वर्णप्रस्थ संग्राहलय में वैदिक फोटो प्रदर्शनी: केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय के प्रो. अंचल पांड्या पहुंचे सोनीपत; बोले- सरकार की लिस्ट में नाम चलाएंगे

पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी अगले साल अपने स्मार्टफोन शिपमेंट को 13 फीसदी कम करने की योजना बना रही है।

 

COVID-19 महामारी के कारण आपूर्ति-श्रृंखला की समस्या सहित कई कारणों से तकनीकी दिग्गज उतनी स्मार्टफोन इकाइयाँ नहीं बेच पा रहे थे जितनी कि उम्मीद थी।

MDU में होगा साइंस कानक्लेव: साइंस फॉर सोयायटी विषयक पर आयोजन, हरियाणा राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद देगा 10 लाख अनुदान

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *