यूके के ऑफकॉम ने ऑनलाइन उपयोग सर्वेक्षण परिणाम प्रकाशित किए, टेक कंपनियों से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

 

ऑफिस ऑफ़ कम्युनिकेशन, जिसे ऑफ़कॉम के नाम से भी जाना जाता है, जो यूके का संचार नियामक है, ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसके अनुसार पुरुषों की तुलना में महिलाओं के ऑनलाइन दुर्व्यवहार और हानिकारक सामग्री का शिकार होने की संभावना अधिक है।

रिपोर्ट प्रकाशित होने के तुरंत बाद ऑफकॉम के मुख्य कार्यकारी डेम मेलानी डावेस ने कहा कि तकनीकी कंपनियों को उन महिलाओं की सुरक्षा के लिए और अधिक करने की जरूरत है जो अंततः इस तरह की सामग्री या दुर्व्यवहार से व्यथित होने की संभावना रखते हैं। उसने यह भी नोट किया कि कंपनियों को राजस्व पर उपयोगकर्ता सुरक्षा को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है।

सात माह पहले हुए ब्लाइंड मर्डर में एक काबू: अंबाला के जंगू माजरा जंगल से मिला था लापता युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

सोशल नेटवर्क पर सामग्री की रिपोर्ट करने वालों में से केवल 21% ने कहा कि यूके में 6,600 से अधिक वयस्कों के अध्ययन के अनुसार, परिणामस्वरूप इसे हटा दिया गया था, और आधे ने कहा कि कुछ भी नहीं हुआ। इस बीच, सर्वेक्षण में शामिल केवल 42% महिलाओं ने दावा किया कि वे इंटरनेट पर स्वतंत्र रूप से टिप्पणी करने में सहज महसूस करती हैं।

जैसा कि द्वारा रिपोर्ट किया गया है बीबीसी, डावेस ने कहा: “अपने एल्गोरिदम को देखो। बहुत सी कंपनियां उपयोगकर्ता सुरक्षा पर विकास और राजस्व को प्राथमिकता देती हैं और वास्तव में फ्रंट-लाइन उपयोगकर्ता पर प्रभाव के बारे में नहीं सोचती हैं। ”

“आइए महिलाओं से बात करें और उनके लिए चीजों की रिपोर्ट करना आसान बनाएं। फिलहाल लोगों को इस बात पर भरोसा नहीं है कि अगर वे रिपोर्ट करेंगे तो कुछ भी हो जाएगा।”

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सफीदों इलाके में लगाई विकास की झड़ी: अशोक आर्य

उन्होंने तकनीकी दिग्गजों को “आईने में देखने” के लिए प्रोत्साहित किया और सेवाओं और प्लेटफार्मों के विकास में महिला कर्मचारियों को शामिल किया।

एजेंसी के निष्कर्षों के अनुसार, 2021 में, वयस्कों ने दिन में औसतन चार घंटे ऑनलाइन बिताए। शीर्ष चार सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ऐप्स सभी मेटा के स्वामित्व में थे। यह भी नोट किया गया कि फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर में औसतन 42 मिनट का दैनिक इंटरनेट उपयोग होता है।

ऑफकॉम के अनुसार, अध्ययन समूह की 60% महिलाओं ने संकेत दिया कि वे केवल 25% पुरुषों की तुलना में ट्रोलिंग से प्रभावित हुई हैं। मिश्रित-जातीय और काले इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन संभावित नुकसान के संपर्क में आने की सबसे अधिक संभावना थी, पिछले महीने में 75% से अधिक रिपोर्टिंग ने ऐसा किया था।

लेकिन कुल मिलाकर 67% इंटरनेट उपयोगकर्ताओं का मानना ​​था कि लाभ ऑनलाइन होने के जोखिम से कहीं अधिक हैं।

लॉरेंस को धमकाने वाले बवाना के पास 300 शूटर: ‘दिल्ली का दाउद’ नाम से मशहूर नीरज को ही D-कंपनी ने दी थी छोटा राजन की सुपारी

यह उल्लेखनीय है कि एजेंसी ने गेमिंग की आदतों पर भी गौर किया और पाया कि कैंडी क्रश सागा के पास फरवरी 2022 में 2.5 मिलियन यूके खिलाड़ी थे-जिनमें से 1.7 मिलियन महिलाएं थीं, जिससे यह सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम बन गया।

इसके अतिरिक्त, यह पाया गया कि 3.2 मिलियन भुगतान करने वाले ग्राहकों के साथ, सोनी का PlayStation Plus यूके में सबसे लोकप्रिय गेमिंग सदस्यता सेवा थी।

इसी तरह, अन्य ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से संबंधित निष्कर्षों से पता चला है कि यूके में पुरुषों ने 62% टिंडर विज़िटर बनाए, जबकि महिलाओं ने 38%, और देश में तीन से 15 साल के 58% बच्चे सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं, जैसे कि टिकटॉक या स्नैपचैट भले ही सोशल मीडिया अकाउंट रखने की कानूनी उम्र 13 साल हो।

Apple ने iPad उत्पादन को वियतनाम में स्थानांतरित किया, चीन को छोड़कर COVID से संबंधित लॉकडाउन

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *