Apple ने iPad उत्पादन को वियतनाम में स्थानांतरित किया, चीन को छोड़कर COVID से संबंधित लॉकडाउन

 

इस तरह के पहले कदम में, Apple कथित तौर पर शंघाई और उसके आसपास COVID-लॉकडाउन के बीच चीन से कुछ iPad उत्पादन वियतनाम में स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है, बुधवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। निक्केई एशिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone निर्माता ने कई घटक आपूर्तिकर्ताओं को भविष्य की कमी और आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों को पूरा करने के लिए अपनी सूची बनाने के लिए कहा है। रिपोर्ट में कहा गया है, “एयरपॉड्स ईयरबड सीरीज़ के बाद, आईपैड दक्षिण पूर्व एशियाई देश में बने ऐप्पल उत्पादों की दूसरी प्रमुख लाइन बन जाएगा।”

सेब 58 मिलियन shipped भेज दिया आईपैड पिछले साल। चीन के BYD, जो कि अग्रणी iPad असेंबलरों में से एक है, ने मदद की सेब वियतनाम में उत्पादन लाइनों का निर्माण। रिपोर्ट के अनुसार, यह “जल्द ही वहां कम संख्या में प्रतिष्ठित टैबलेट का उत्पादन शुरू कर सकता है”। क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित टेक दिग्गज ने भी आपूर्तिकर्ताओं से आगामी iPhones के लिए कुछ चिप्स की सुरक्षित आपूर्ति के लिए जल्दी से आगे बढ़ने के लिए कहा है।

24सौ रुपए लौटाने का झांसा दे 99 हजार उड़ाए: हिसार में ऑनलाइन ठगी की चार वारदातें; अलग-अलग तरीकों से हड़पे पौने 3 लाख

“अनुरोध ऐप्पल की सभी उत्पाद लाइनों पर लागू होते हैं – आईफोन, आईपैड, AirPods और MacBooks, “सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है। Apple ने अभी तक रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं की थी। शंघाई ने बुधवार को शहर को फिर से खोलना शुरू कर दिया और COVID-19 के समग्र जोखिम के आधार पर उत्पादन और रहने के सामान्य क्रम को बहाल करना शुरू कर दिया। रिपोर्टों के अनुसार, शंघाई ने अपने दो महीने के शहरव्यापी तालाबंदी को समाप्त कर दिया, सावधानीपूर्वक संचालन को फिर से शुरू करने के लिए 2.67 मिलियन व्यवसायों को मुफ्त लगाम दी।

व्हाट्सएप ने एक बार फिर एडिट मैसेज फीचर का परीक्षण शुरू किया: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

Apple के सीईओ टिम कुक ने कंपनी की नवीनतम कमाई कॉल में कहा कि “हमने अनुमान लगाया है कि बाधाएं $ 4 से $ 8 बिलियन की सीमा में होंगी और ये बाधाएं मुख्य रूप से शंघाई कॉरिडोर के आसपास केंद्रित हैं”। Apple के सीएफओ लुका मेस्त्री ने कहा, “कोविड से संबंधित व्यवधानों का चीन में ग्राहकों की मांग पर भी कुछ प्रभाव पड़ रहा है।”

 

Apple के 200 मुख्य आपूर्तिकर्ताओं में से आधे से अधिक के पास शंघाई और आसपास के क्षेत्रों में सुविधाएं हैं। शंघाई में, 31 कंपनियां उत्पादन सुविधाएं चलाती हैं जो Apple को आपूर्ति करती हैं।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *