मैंने अब तक खेली सबसे कठिन पारियों में से एक: स्मृति मंधाना

 

स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ 87 रन की मैच जिताने वाली पारी को सेंट जॉर्ज पार्क की मुश्किल परिस्थितियों के कारण उनकी सबसे कठिन पारियों में से एक बताया।

संदीप सिंह की बर्खास्तगी मांग को लेकर सदन में हंगामा: विपक्ष ने पूछा-मंत्री का इस्तीफा लोगे या नहीं सीएम बोले, नहीं लेंगे…नहीं लेंगे…नहीं लेंगे

मंधाना की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत भारत ने महिला टी20 विश्व कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद छह विकेट पर 155 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड का स्कोर 8.2 ओवर में दो विकेट पर 54 रन था, जब भारी बारिश ने खेल रोक दिया। 8.2 ओवर के बाद डीएलएस पार स्कोर 59 था, और आयरलैंड उस कुल से पांच रन कम था।

चूंकि मैच फिर से शुरू नहीं हो सका, भारत ने डी/एल पद्धति के तहत मैच जीत लिया।

“उंगली ठीक है। मेरे द्वारा खेली जाने वाली सबसे कठिन पारियों में से एक। विकेट नहीं बल्कि जिस रफ्तार से वे गेंदबाजी कर रहे थे और हवा के साथ यह खराब हो गया।’

हिसार में पिछड़ा वर्ग आरक्षण पर चर्चा: पार्षद बोले- पिछड़ी जाति की लड़की से शादी कर सामान्य वर्ग के लोग उठाते हैं लाभ

उन्होंने कहा, ‘हम एक दूसरे से (सलामी जोड़ीदार शैफाली वर्मा के साथ) कह रहे थे कि अपनी लय बरकरार रखने की कोशिश करो। मैं खराब बल्लेबाजी कर रही थी और वह सही समय पर बल्लेबाजी नहीं कर रही थी।’

“लेकिन हम उस पर चर्चा करने की कोशिश कर रहे थे और बहुत हवा चल रही थी और हमें उस गति से अभ्यस्त होने की जरूरत थी जो वे गेंदबाजी कर रहे थे। कुछ रन बनाकर सेमीफाइनल में जाना अच्छा है। इंग्लैंड का मैच वैसा नहीं था जैसा हम चाहते थे।’ भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि यह उनकी टीम के लिए अच्छा खेल था।

स्मृति ने रन बनाए जो हमारे लिए काफी अहम है। जब भी वह हमें शुरुआत देती है तो हम अच्छे स्कोर तक पहुंच जाते हैं।” यह पूछे जाने पर कि उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी क्यों की, हरमनप्रीत, जिन्होंने 13 रन बनाए, ने कहा, “मैं बस ऊपर जाना चाहती थी और बीच में कुछ समय बिताना चाहती थी, क्योंकि मुझे वास्तव में ऐसा नहीं मिला।

हिसार एयरपोर्ट सड़क विवाद में कूदे दीपेंद्र हुड्‌डा: धरना स्थल पर पहुंच कर बोले- ग्रामीणों को उजाड़ कर जहाज उड़ाना कहां का विकास

“(सेमीफाइनल में पहुंचना) बहुत मायने रखता है, हम बहुत काम कर रहे हैं और जब भी अवसर मिले हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। सेमीफाइनल में पहुंचना अच्छा है और हम अपना 100% देंगे। हम उनके खिलाफ (सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया) अपने मैच का हमेशा लुत्फ उठाते हैं। यह करो या मरो का मुकाबला होगा और हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। जिस तरह से मैच का अंत हुआ उससे आयरलैंड की कप्तान लौरा डेलानी निराश थीं।

“हम हवा की तैयारी कर रहे थे और हमने सिर्फ साझेदारी बनाने की कोशिश की लेकिन बारिश हमारे रास्ते में आ गई।
“2018 के बाद, क्रिकेट आयरलैंड ने अनुबंधों में बहुत निवेश किया है। हम अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना चाहते हैं, कुल मिलाकर यह एक बहुत ही सकारात्मक अनुभव रहा है। ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ताकत से ताकत तक चली गई है और अगर हम उसका अनुकरण कर सकें, तो यह बहुत अच्छा होगा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *