संदीप सिंह की बर्खास्तगी मांग को लेकर सदन में हंगामा: विपक्ष ने पूछा-मंत्री का इस्तीफा लोगे या नहीं सीएम बोले, नहीं लेंगे…नहीं लेंगे…नहीं लेंगे

 

विपक्ष ने विधानसभा में बजट सत्र के पहले ही दिन सरकार को घेर लिया।जूनियर महिला कोच से छेड़छाड़आरोप में घिरे हरियाणा के राज्य मंत्री संदीप सिंह की बर्खास्तगी की मांग को लेकर विधानसभा में 30 मिनट जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष के विधायकों की स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से बहस भी हो गई। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने सरकार से पूछा कि संदीप का इस्तीफा लोगे या नहीं। सीएम ने 2 सेकंड से भी कम समय में टेबल पर हाथ मारकर 3 बार कहा- नहीं लेंगे…नहीं लेंगे…नहीं लेंगे।

संदीप सिंह की बर्खास्तगी मांग को लेकर सदन में हंगामा: विपक्ष ने पूछा-मंत्री का इस्तीफा लोगे या नहीं सीएम बोले, नहीं लेंगे…नहीं लेंगे…नहीं लेंगे

इस पर विपक्ष ने शेम-शेम के साथ भाजपा-जजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। कांग्रेस की महिला विधायकों ने गीता भुक्कल के नेतृत्व में नारेबाजी की तो हुड्‌डा समेत सभी पुरुष विधायकों ने वॉकआउट किया। स्पीकर बोले,आरोपों से कोई दोषी नहीं होता,जांच चल रही है। सदन में मंत्री संदीप मौजूद नहीं थे। स्पीकर ने कहा कि उनके अवकाश पर होने की सूचना आ चुकी है। सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित की गई।

विधायक वेल में पहुंचीं तो…
स्पीकर ने दी बाहर करने की चेतावनी, नारेबाजी जारी रही

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद 30 मिनट सदन की कार्यवाही स्थगित की गई। सदन के नेता सीएम मनोहर लाल व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने शोक प्रस्ताव पढ़े। विपक्ष के विधायकों ने बेटी बचाअो-बेटी पढ़ाओ, क्या हुआ-क्या हुआ लिखे नारे के बैनर लहरा दिए। विधायक शकुंतला खटक वेल तक पहुंचीं तो स्पीकर ने बाहर करने की चेतावनी दी। विपक्षी नारेबाजी करते रहे।

पानीपत में बेटी के लव मैरिज पर दामाद की हत्या: सोमवार को बबैल में 4 युवकों ने मारी गोली, मृतक ने गांव की लड़की से ही की थी शादी

धनखड़ के बयान से ही घेरा…
सीएम और सीआईडी चीफ में पर्ची के जरिए हुई बात

हुड्‌डा ने कहा कि आपकी पार्टी के अध्यक्ष यह कह चुके हैं कि मंत्री संदीप सिंह को मीटिंग में इसलिए नहीं बुलाया, क्योंकि उनके खिलाफ कार्यवाही चल रही है। क्या उनका इस्तीफा लिया जाएगा। विपक्षी विधायकों ने बैनर लहराए तो सीएम ने ऑफिसर गैलरी में बैठे सीआईडी चीफ आलोक मित्तल को कुछ लिखकर पर्ची भिजवाई। पर्ची पर कुछ लिख मित्तल ने वापस भिजवाई।

विपक्ष हमलावर रहा…
बचाव की मुद्रा में सरकार, मूलचंद बोले तो वे भी घिरे

कांग्रेस के नीरज शर्मा ने फरीदाबाद के निकिता हत्याकांड को लेकर मंत्री मूलचंद शर्मा को घेरा। कहा, ‘आपके विभाग की वजह से उसकी जान गई, क्योंकि परिवहन की व्यवस्था न होने से प्राइवेट गाड़ी में गई और गोली मारकर हत्या कर दी गई। स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि आरोप किसी पर भी लग सकते हैं। यहां बैठे कई नेताओं पर आरोप हैं, क्या सभी को बर्खास्त कर दिया जाए।

2018 में सीएम ने कहा था
महिला अपराध में चार्जशीटेड व्यक्ति की सुविधा कर देंगे बंद

12 जुलाई, 2018 को पंचकूला में सीएम मनोहर लाल ने कहा था-15 अगस्त तक जितनी भी छोटी-बड़ी कमियां होंगी, उन्हें ध्यान में रखकर पूरा कर लिया जाएगा। 15 अगस्त के बाद एक व्यापक योजना बनाई जाएगी। मैं दावा सकूं कि हमारे यहां एक भी बहन-बेटी की तरफ उंगली उठी, उंगली कोई उठाएगा, उसकी उंगली काट दी जाएगी। ऐसा प्रबंध करेंगे। आगे कहा था-कोई व्यक्ति, जिसके खिलाफ महिला अपराध में चार्जशीट हो जाएगा।

ऐसे आरोपित व्यक्ति, चार्जशीटेड है, उस व्यक्ति का जब तक निर्णय नहीं हो जाता, तब तक राशन को छोड़कर बाकी जितनी भी सुविधाएं हैं, उनको बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा-चाहे पेंशनधारी है या चाहे स्कॉलरशिप है, दिव्यांग-विकलांग को भी इस अपराध में छूट नहीं पा सकेगा।

हिसार में पिछड़ा वर्ग आरक्षण पर चर्चा: पार्षद बोले- पिछड़ी जाति की लड़की से शादी कर सामान्य वर्ग के लोग उठाते हैं लाभ

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *