मेटा का क्वेस्ट 3 वीआर हेडसेट अत्याधुनिक तकनीक के साथ बाजार में उतरा, 500 अमेरिकी डॉलर की शुरुआती कीमत

 

जुकरबर्ग ने आने वाले मॉडल क्वेस्ट 3 को मेटा का अब तक का सबसे शक्तिशाली हेडसेट बताया और वादा किया कि यह मिश्रित और आभासी वास्तविकता का अनुभव करने के लिए सबसे अच्छा वायरलेस तरीका प्रदान करेगा।

नई पीढ़ी की क्वेस्ट 3 बेहतर प्रदर्शन और स्लिम डिजाइन के साथ इस साल बाद में $500 की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी

मेटा ने गुरुवार को अपनी क्वेस्ट वर्चुअल रियलिटी हेडगियर लाइन को बढ़ा दिया, इससे कुछ ही दिन पहले ऐप्पल को हेडसेट बाजार में अपनी स्पिन डालने की उम्मीद थी।

मेटा प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि नई पीढ़ी की क्वेस्ट 3 बेहतर प्रदर्शन और स्लिम डिजाइन के साथ इस साल के अंत में $ 500 की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी।

अंबाला में रिश्वतखोर क्लर्कों की आज कोर्ट में पेशी: कई कर्मचारियों की भूमिका भी शक के घेरे में; गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी ACB

जुकरबर्ग ने आने वाले मॉडल को मेटा के “अभी तक के सबसे शक्तिशाली हेडसेट” के रूप में वर्णित किया और वादा किया कि यह मिश्रित और आभासी वास्तविकता का अनुभव करने के लिए सबसे अच्छा वायरलेस तरीका प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि अधिक विवरण 27 सितंबर को एक वार्षिक मेटा कनेक्ट डेवलपर्स सम्मेलन में साझा किया जाएगा।

इस बीच, मेटा के अनुसार वर्तमान में उपलब्ध क्वेस्ट 2 हेडसेट की शुरुआती कीमत $300 तक गिर जाएगी।

जुकरबर्ग ने इस सप्ताह मेटा शेयरधारकों की बैठक के दौरान कहा कि टेक टाइटन भविष्य के निर्माण के लिए समर्पित है जिसमें इंटरनेट जीवन आभासी दुनिया में खेलता है जिसे मेटावर्स कहा जाता है।

शॉर्ट-टर्म रेंटल पर ‘डी फैक्टो बैन’ को लेकर एयरबीएनबी ने न्यूयॉर्क शहर पर मुकदमा दायर किया

उम्मीद की जा रही है कि ऐप्पल सोमवार को एक वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में अपने लंबे समय से अफवाह वाले वीआर या संवर्धित वास्तविकता (एआर) हेडगेयर पर एक नज़र डालेगा, जो प्रोग्रामर और सॉफ्टवेयर कंपनियों को सामग्री प्रदान करने के लिए एक छलांग लगाने के लिए लुभाएगा।

इनसाइडर इंटेलिजेंस के प्रमुख विश्लेषक योरी वुर्मसर ने कहा, “सभी रिपोर्टों से, ऐप्पल को एक ऐसे उत्पाद को जारी करने की उम्मीद थी जो गेमिंग हेडसेट की तुलना में डिजाइनर चश्मे की तरह अधिक महसूस करता था, लेकिन यह कुछ अधिक भारी रिलीज कर रहा है।”

Wurmser ने कहा कि डिवाइस को शुरुआती गोद लेने वालों और डेवलपर्स के हाथों में लाने और अगले कुछ वर्षों में अधिक नवीन मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट जारी करने के लिए जमीनी कार्य करना है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *