एलोन मस्क ने डॉगकॉइन मुकदमे में इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप लगाया

 

मस्क और टेस्ला ने मार्च में दूसरी संशोधित शिकायत को खारिज करने की मांग की थी, इसे कल्पना का काल्पनिक काम बताया और 26 मई को कहा कि एक और संशोधन अनुचित था। (छवि: रॉयटर्स)

निवेशकों ने कहा कि जब मस्क ने ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो को डॉगकोइन के शीबा इनु डॉग लोगो के साथ बदलने के बाद अप्रैल में डॉगकॉइन के लगभग 124 मिलियन डॉलर बेचे

एलोन मस्क पर निवेशकों द्वारा एक प्रस्तावित वर्ग कार्रवाई में इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप लगाया जा रहा है, जिसमें टेस्ला इंक के सीईओ पर क्रिप्टोक्यूरेंसी डॉगकॉइन में हेरफेर करने का आरोप लगाया गया है, जिसकी कीमत उन्हें अरबों डॉलर है।

अंबाला में रिश्वतखोर क्लर्कों की आज कोर्ट में पेशी: कई कर्मचारियों की भूमिका भी शक के घेरे में; गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी ACB

मैनहट्टन संघीय अदालत में बुधवार की रात फाइलिंग में, निवेशकों ने कहा कि मस्क ने ट्विटर पोस्ट का इस्तेमाल किया, ऑनलाइन प्रभावकों को भुगतान किया, एनबीसी के “सैटरडे नाइट लाइव” पर उनकी 2021 की उपस्थिति और अन्य “प्रचार स्टंट” कई डॉगकॉइन वॉलेट के माध्यम से अपने खर्च पर लाभप्रद व्यापार करने के लिए कि वह या टेस्ला नियंत्रित करता है।

निवेशकों ने कहा कि इसमें शामिल है जब अप्रैल में मस्क ने डॉगकॉइन के ब्लू बर्ड लोगो को डॉगकोइन के शीबा इनु डॉग लोगो के साथ बदलने के बाद डॉगकोइन के लगभग 124 मिलियन डॉलर बेचे, जिससे डॉगकोइन की कीमत में 30% की उछाल आई।

फाइलिंग में कहा गया है कि “कार्निवाल भौंकने, बाजार में हेरफेर और अंदरूनी व्यापार के जानबूझकर पाठ्यक्रम” ने मस्क को निवेशकों को धोखा देने, खुद को और उनकी कंपनियों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाया।

मस्क ने पिछले अक्टूबर में ट्विटर खरीदा था। वह स्पेसएक्स, एक रॉकेट और अंतरिक्ष यान निर्माता, साथ ही टेस्ला भी चलाता है, जो इलेक्ट्रिक कार बनाता है।

मेटा का क्वेस्ट 3 वीआर हेडसेट अत्याधुनिक तकनीक के साथ बाजार में उतरा, 500 अमेरिकी डॉलर की शुरुआती कीमत

मस्क और टेस्ला के वकील एलेक्स स्पिरो ने गुरुवार को टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। निवेशकों के वकील ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

निवेशकों ने फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मस्क पर दो साल में जानबूझ कर डॉगकोइन की कीमत 36,000% से अधिक बढ़ाने और फिर इसे क्रैश होने देने का आरोप लगाया है।

उन्होंने पिछले जून में शुरू हुए एक मुकदमे में प्रस्तावित तीसरी संशोधित शिकायत में अपने नवीनतम आरोपों को शामिल किया।

मस्क और टेस्ला ने मार्च में दूसरी संशोधित शिकायत को खारिज करने की मांग की थी, इसे “कल्पना का काल्पनिक काम” कहा और 26 मई को कहा कि एक और संशोधन अनुचित था।

बुधवार के आदेश में, यूएस डिस्ट्रिक्ट जज एल्विन हेलरस्टीन ने कहा कि वह तीसरी संशोधित शिकायत को “संभावना” स्वीकार करेंगे, यह कहते हुए कि प्रतिवादियों को पूर्वाग्रह से ग्रसित होने की संभावना नहीं होगी।

हेलरस्टीन ने गैर-लाभकारी डॉगकॉइन फाउंडेशन को प्रतिवादी के रूप में खारिज करने के निवेशकों के अनुरोध को भी स्वीकार कर लिया। इसके वकील सेठ लेविन ने बर्खास्तगी को “उपयुक्त परिणाम” कहा।

करनाल पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान: दो सप्ताह में संगठन की घोषणा होने का दावा; सरकार से HPSC भंग करने की मांग

मामला जॉनसन एट अल बनाम मस्क एट अल, यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ न्यूयॉर्क, नंबर 22-05037 है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *