स्पेसएक्स के स्टारलिंक ने यूक्रेन में सैटेलाइट संचार के लिए पेंटागन अनुबंध प्रदान किया

 

27 फरवरी, 2022 को लिए गए इस चित्रण में प्रदर्शित यूक्रेनी ध्वज के सामने एक स्मार्टफोन पर स्टारलिंक लोगो देखा गया है। (रायटर)

युद्ध के मैदान संचार सहित विभिन्न प्रयासों के लिए यूक्रेनी सैनिकों द्वारा स्टारलिंक का उपयोग किया गया है

स्पेसएक्स की स्टारलिंक, अरबपति एलोन मस्क द्वारा शुरू की गई उपग्रह संचार सेवा, अब यूक्रेन के लिए उन उपग्रह सेवाओं को खरीदने के लिए रक्षा विभाग का अनुबंध है, पेंटागन ने गुरुवार को कहा।

“हम यह सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक भागीदारों की एक श्रृंखला के साथ काम करना जारी रखते हैं कि यूक्रेन के पास लचीला उपग्रह और संचार क्षमताएं हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता है। पेंटागन ने एक बयान में कहा, “यूक्रेन के समग्र संचार नेटवर्क में सैटेलाइट संचार एक महत्वपूर्ण परत है और विभाग इस प्रकार की सेवाओं के लिए स्टारलिंक के साथ अनुबंध करता है।”

अंबाला में रिश्वतखोर क्लर्कों की आज कोर्ट में पेशी: कई कर्मचारियों की भूमिका भी शक के घेरे में; गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी ACB

युद्ध के मैदान संचार सहित विभिन्न प्रयासों के लिए यूक्रेनी सैनिकों द्वारा स्टारलिंक का उपयोग किया गया है।

स्पेसएक्स, निजी दान के माध्यम से और एक अमेरिकी विदेशी सहायता एजेंसी के साथ एक अलग अनुबंध के तहत, स्टारलिंक इंटरनेट सेवा के साथ यूक्रेनियन और देश की सेना प्रदान कर रहा है, जो कम पृथ्वी की कक्षा में 4,000 से अधिक उपग्रहों का तेजी से बढ़ता नेटवर्क है। 2022 में युद्ध।

कंपनी के सीईओ मस्क के बाद पेंटागन अनुबंध स्पेसएक्स के लिए एक वरदान है, अक्टूबर में कहा गया था कि वह यूक्रेन में स्टारलिंक को अनिश्चित काल तक निधि नहीं दे सकता था, एक प्रयास जिसे उन्होंने बनाए रखने के लिए प्रति माह $ 20 मिलियन खर्च किए।

मेटा का क्वेस्ट 3 वीआर हेडसेट अत्याधुनिक तकनीक के साथ बाजार में उतरा, 500 अमेरिकी डॉलर की शुरुआती कीमत

रूस ने यूक्रेन में इंटरनेट सेवाओं को काटने और जाम करने की कोशिश की है, जिसमें क्षेत्र में स्टारलिंक को अवरुद्ध करने के प्रयास भी शामिल हैं, हालांकि स्पेसएक्स ने सेवा के सॉफ़्टवेयर को सख्त करके उन हमलों का मुकाबला किया है।

पेंटागन ने अनुबंध की शर्तों का खुलासा नहीं किया, जिसे ब्लूमबर्ग ने गुरुवार को पहले रिपोर्ट किया था, “परिचालन सुरक्षा कारणों से और इन प्रणालियों की महत्वपूर्ण प्रकृति के कारण।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *