शॉर्ट-टर्म रेंटल पर ‘डी फैक्टो बैन’ को लेकर एयरबीएनबी ने न्यूयॉर्क शहर पर मुकदमा दायर किया

 

फिलिंग के अनुसार, 2022 में न्यूयॉर्क शहर में Airbnb का वार्षिक शुद्ध राजस्व $85 मिलियन था।

संयुक्त राज्य अमेरिका के आसपास की नगर परिषदें अल्पकालिक किराये को विनियमित करने के लिए तेजी से अध्यादेश ला रही हैं

एयरबीएनबी इंक ने गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर के खिलाफ एक नए कानून के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जिसे जुलाई में लागू होने वाले अल्पकालिक किराये के खिलाफ “वास्तविक प्रतिबंध” कहा गया, जो कंपनी का कहना है कि उन लोगों की संख्या को सीमित कर देगा जो किराये की मेजबानी कर सकते हैं। शहर में।

अंबाला में रिश्वतखोर क्लर्कों की आज कोर्ट में पेशी: कई कर्मचारियों की भूमिका भी शक के घेरे में; गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी ACB

संयुक्त राज्य अमेरिका के आसपास की नगर परिषदें अल्पकालिक किराये को विनियमित करने के लिए तेजी से अध्यादेश ला रही हैं, जिसके लिए कुछ मामलों में मेजबानों को लाइसेंस प्राप्त करने और पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने या व्यावसायिक जिलों में अल्पकालिक किराये की संख्या को सीमित करने की आवश्यकता होगी।

न्यूयॉर्क स्टेट सुप्रीम कोर्ट में कंपनी की फाइलिंग कहती है कि न्यूयॉर्क की नगर परिषद ने 2022 में पारित कानून के माध्यम से “अभी तक की अपनी सबसे चरम और दमनकारी नियामक योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया है, जो न्यूयॉर्क में अल्पकालिक किराये के खिलाफ वास्तविक प्रतिबंध के रूप में काम करती है। “

एयरबीएनबी ने मेजबानों को लिखे एक पत्र में कहा, “आज की फाइलिंग शहर के साथ एक समझदार समाधान के लिए सभी उपलब्ध रास्तों को समाप्त करने के बाद ही आती है।”

मेटा का क्वेस्ट 3 वीआर हेडसेट अत्याधुनिक तकनीक के साथ बाजार में उतरा, 500 अमेरिकी डॉलर की शुरुआती कीमत

फाइलिंग के अनुसार, कानून, मेजबानों के लिए व्यवसाय करना और अधिक कठिन बना देगा, उन्हें न्यूयॉर्क शहर के मेयर के विशेष प्रवर्तन कार्यालय (OSE) के साथ पंजीकरण करने और यह प्रमाणित करने की आवश्यकता होगी कि वे “जटिल नियमों की भूलभुलैया” का पालन करेंगे। “ज़ोनिंग, एकाधिक आवास कानून और आवास रखरखाव कोड के साथ-साथ निर्माण कोड के लिए।

Airbnb ने फाइलिंग में कहा, “OSE एप्लिकेशन की समीक्षा यह सुनिश्चित करेगी कि” केवल एक छोटी संख्या में मेजबानों को ही पंजीकरण की अनुमति दी जाएगी।

OSE ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Airbnb ने कहा कि जुलाई के पहले सप्ताह से न्यूयॉर्क शहर में 10,000 से अधिक मेहमानों की मेजबानी के लिए 5,500 से अधिक अल्पकालिक किराये बुक किए गए हैं।

कंपनी ने 2021 में लागू हुए पिछले कानून को दाखिल करते हुए कहा कि 29,000 मेजबानों ने न्यूयॉर्क में अल्पकालिक किराये के बाजार को छोड़ने के लिए प्रेरित किया। फिलिंग के अनुसार, 2022 में न्यूयॉर्क शहर में Airbnb का वार्षिक शुद्ध राजस्व $85 मिलियन था।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *