मृतकों का दोबारा पोस्टमार्टम करवाने से रोषित ग्रामीणों ने किया सफीदों-जींद मार्ग जाम

गांव बुढ़ाखेड़ा के मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत का मामला

एस• के• मित्तल 
सफीदों,         देर सांय नगर के जींद रोड पर गांव मलार मोड़ के पास एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तथा मोटरसाइकिल के बीच हुई टक्कर दो युवकों की मौत के मामले में रोषित गांव बुढ़ाखेड़ा के ग्रामीणों ने सोमवार को सफीदों-जींद मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीणों का रोष उस वक्त फूटा जब सफीदों के नागरिक अस्पताल में दोनों युवकों रवि व मनजीत का पोस्टमार्टम हो चुका था और एसएचओ सदर कृष्ण कुमार ने पहुंचकर दोबारा से पोस्टमार्टम करवाने की बात कही।
जाम लगने के कारण मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। मामले की सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार व इस मामले के आईओ वीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे लेकिन उन्हे ग्रामीणों के आक्रोश का शिकार होकर बैरंग लौटना पड़ा। उसके बाद एएसपी अर्श वर्मा, डीएसपी सफीदों आशिष कुमार, सिटी थाना प्रभारी सफीदों सुरेश कुमार व एसएचओ पिल्लूखेड़ा रविंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों का समझाने-बुझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस किसी राजनीतिक दबाव में काम कर रही है। गौरतलब है कि देर सांय जींद रोड स्थित मलार मोड के पास एक टै्रक्टर-ट्रॉली व मोटरसाइकिल के बीच जोरदार टक्कर हुई। इस टक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों रवि (21) व मनजीत (22) निवासी गांव बुढ़ाखेड़ा की मौके पर मौत हो गई थी।
सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सफीदों के नागरिक  अस्पताल में रखवा दिया। सोमवार सुबह को दोनों शवों के द्वारा पोस्टमार्टम डाक्टरों द्वारा किया गया और डाक्टरों ने मृत्तक युवकों के परिजनों को गाड़ी मंगवाकर शव ले जाने के लिए कह दिया। शवों को ले जाने के लिए परिजनों ने गाड़ी मोर्चरी के पास लगवा दी। जैसे ही परिजन शवों को गाड़ी में रखवाने लगे तो मौके पर सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार व इस केस के आईओ वीरेंद्र पहुंचे और परिजनों को कहा कि शवों का दोबारा से पोस्टमार्टम होगा और परिजनों को 12 खाली डिब्बे लाने के लिए कह दिया। एसएचओ कृष्ण कुमार का इतना कहते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और दोनों शवों को नागरिक अस्पताल में छोड़कर सीधा गांव बुढ़ाखेड़ा पहुंचे और जींद-सफीदों मार्ग को जाम कर दिया। जाम के दौरान गांव बुढ़ाखेड़ा के काफी तादाद में ग्रामीण सड़क पर आ बैठे। वहीं गांव की काफी महिलाएं व बच्चे भी जाम के स्थल पर आ गए। जाम की सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार व आईओ वीरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे।
जैसे ही दोनों अधिकारी वहां पर पहुंचे तो उन्हे ग्रामीणों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने दोनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके की नजाकत को देखते हुए दोनों पुलिस अधिकारी वहां से बैरंग लौट गए। मामले को गंभीर होते हुए देखकर एएसपी अर्श वर्मा, डीएसपी सफीदों आशिष कुमार, सिटी थाना प्रभारी सफीदों सुरेश कुमार व एसएचओ पिल्लूखेड़ा रविंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों का समझाने-बुझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि एसएचओ कृष्ण कुमार व आईओ वीरेंद्र कुमार घटना को अंजाम देने वाले आरोपी ट्रैक्टर-ट्रॉली के मालिक व ड्राईवर से मिले हुए है और किसी राजनीतिक दबाव में आकर वे दोबारा से पोस्टमार्टम करवाने की बात कह रहे हैं। जिस पर अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वास्त करने का प्रयास किया कि दोनों अधिकारियों को यहां से बदल दिया जाएगा लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि जब तक इन दोनों को सस्पैंड नहीं कर दिया जाता तब तक वे मानने वाले नहीं है। ग्रामीणों ने मांग रखी कि जब तक आरोपियों की गिरफतारी नहीं हो जाती और दोनों पुलिस कर्मचारियों को सस्पैंड नहीं कर दिया जाता तब तक वे ना तो जाम खोलेंगे, ना मृत्तक युवकों की बॉडी लेंगे और ना ही उनका अंतिम संस्कार करेंगे। वे अपने बच्चों को न्याय दिलवाने के लिए इसी प्रकार से बैठे रहेंगे।
उसके बाद एएसपी अर्श वर्मा ग्रामीणों के एक प्रतिनिधि मंडल को साथ लेकर सफीदों के नागरिक अस्पताल में पहुंचे और शव को उनके सुपुर्द करवाया। दोनों युवकों के शव गांव बुढ़ाखेड़ा पहुंचे। उसके बाद एएसपी अर्श वर्मा ने जाम स्थल पर ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनके काफी समझाने के बाद ग्रामीण मान गए और जाम को खोल दिया। जाम को खोलकर ग्रामीण दोनों युवकों के अंतिम संस्कार के लिए चले गए।

Follow us on Google News:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *